Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. टीवी
  4. मेहंदी वाला घर 5 जून 2024: राहुल-रति की हुई सगाई, मौली के छलके आंसू

मेहंदी वाला घर 5 जून 2024: राहुल-रति की हुई सगाई, मौली के छलके आंसू

राहुल जानबूझकर अपनी इंगेजमेंट रिंग गिरा देता है, जो मौली के पास जा पहुंचती है। राहुल चाहता है कि मौली उससे कहे कि वह उससे प्यार करती है और अगर ऐसा हुआ तो वह सगाई कैंसिल कर देगा।

Written By: Priya Shukla
Published on: June 06, 2024 14:27 IST
mehndi wala ghar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मेहंदी वाला घर।

'मेहंदी वाला घर' के लेटेस्ट एपिसोड जानकी मां और ज्योति के साथ होती है। ज्योति जानकी मां को राहुल और मौली के रिश्ते के लिए मनाने की कोशिश करती है। इस पर जानकी मां कहती हैं कि अगर ज्योति उनके सामने भीख भी मांगेगी, तब भी उनका रिश्ता नहीं बदलेगा। ज्योति को लगता है कि जानकी मां बाकी के घरवालों से उसे सच बोलने से इसलिए रोक रही हैं, क्योंकि इससे घरवालों के सामने उसकी इमेज को नुकसान पहुंच सकता है। जानकी कहती है कि अगर सच बाहर आया तो घर फिर से टूट जाएगा। तन्वी और विजय कभी मौली को अपनी बहू के रूप में नहीं अपनाएंगे और राहुल जिद्दी है, मौली के साथ रहने के लिए वह अपने माता-पिता को भी छोड़ सकता है। इससे विजय और मनोज के बीच फिर गलतफहमी हो सकती है। 

राहुल-मौली को मिलाना चाहती है ज्योति

ज्योति कहती है कि वह उनकी ये बात नहीं मान सकती और घरवालों को इसके बारे में जरूर बताएगी। इस पर जानकी मां कहती हैं कि ठीक है, लेकिन घर में जो भी होगा उसकी जिम्मेदार वही होगी। ज्योति भगवान से राहुल और मौली के लिए प्रार्थना करती है। जानकी मां राहुल से कहती हैं कि उसकी और रति की सगाई से सभी घरवालों को बहुत खुशी होगी। हालांकि, जानकी मां इस बात को लेकर भी दुखी हैं कि उन्हें घरवालों का साथ बनाए रखने के लिए राहुल का दिल तोड़ना पड़ रहा है।

राहुल-रति की हुई सगाई

राहुल अपनी मर्जी के खिलाफ जाकर रति से सगाई कर लेता है। वह जानबूझकर अपनी इंगेजमेंट रिंग गिरा देता है, जो मौली के पास जा पहुंचती है। राहुल चाहता है कि मौली उससे कहे कि वह उससे प्यार करती है और अगर ऐसा हुआ तो वह सगाई कैंसिल कर देगा। दूसरी तरफ मौली को लगता है कि उसका राहुल पर कोई अधिकार नहीं है। घरवाले राहुल और रति की इंगेजमेंट से खुश हैं और उन्हें बधाई और आशीर्वाद देते हैं। जानकी मां मौली के रूम में आती हैं। मौली की लाल आंखें देखकर वह उससे वजह पूछती हैं, जिस पर मौली जानकी मां से झूठ कह देती है।

जानकी मां ने मौली को दिया गिफ्ट

मौली कहती है कि उसे घर की बहुत याद आएगी। जानकी मां मौली को रामायण देती हैं, जो उन्हें उनके ससुर ने दी थी। जानकी मां को लगता है कि मौली में परिवार की एकजुटता को और मजबूत करने की काबिलियत है, इसलिए वह उसे रामायण देती हैं। मौली जानकी मां से ये तोहफा पाकर बेहद खुश हो जाती है। घर के बाकी के सदस्य घर छोड़कर जाने वाले होते हैं। तभी जानकी मां सबको कुछ खाने के लिए देती हैं। सभी को साथ बिताए अच्छे पल याद आ जाते हैं।

राहुल और मौली की आखिरी मुलाकात!

रति अपनी शादी को लेकर काफी उत्सुकत है। वह मौली से परिवार के साथ उसकी शादी में शामिल होने को कहती है। मौली उसे बधाई देती है और फिर राहुल से इंडिया आने को कहती है। साथ ही उसे मुंबई उसके घर आने को भी कहती है। लेकिन, राहुल ये कहते हुए उसकी बात ठुकरा देता है कि वह अब कभी इंडिया नहीं आएगा और ये उनकी आखिरी मुलाकात है।

Rephrase with Ginger (Ctrl+Alt+E)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement