Thursday, September 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. टीवी
  4. 'किस देश का सबसे बड़ा शहर उसकी राजधानी नहीं...?' KBC 16 को मिला पहला करोड़पति, क्या आप जानते हैं सही जवाब

'किस देश का सबसे बड़ा शहर उसकी राजधानी नहीं...?' KBC 16 को मिला पहला करोड़पति, क्या आप जानते हैं सही जवाब

अमिताभ बच्चन की मेजबानी वाले शो 'कौन बनेगा करोड़पति 16' को उसका पहला करोड़पति मिल गया है। 7 करोड़ के सवाल का सही जवाब देने से चूके कंटेस्टेंट ने एक करोड़ रुपये के सही सवाल का जवाब देकर बड़ी धनराशि अपने नाम की है।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: September 26, 2024 9:19 IST
kbc 16 first crorepati- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM चंद्र प्रकाश को गले लगाते अमिताभ बच्चन।

'कौन बनेगा करोड़पति 16' को सीजन का पहला करोड़पति मिल गया है। यूपीएससी की तैयारी कर रहे जम्मू-कश्मीर के चंदर प्रकाश ने एक करोड़ रुपये की रकम अपने नाम की है। बुधवार के दिन चंदर प्रकाश रोल-ओवर कंटेस्टेंट के रूप में हॉटसीट पर मौजूद थे। धड़ाधड़ सही जवाब देते हुए उन्होंने 1 करोड़ के सवाल तक का सफल सफर तय किया। अमिताभ बच्चन द्वारा पूछे गए 7 करोड़ रुपये के जैकपॉट सवाल का भी उन्होंने सामना किया, लेकिन वो इसका जवाब देने से चूक गए और उन्होंने यहीं खेल को क्विट कर दिया। फिलहाल उनकी इस परफॉर्मेंस से अमिताभ बच्चन काफी प्रभावित नजर आए। 

7 करोड़ का सवाल और उसका जवाब

पहले आपको वो सात करोड़ का सवाल बताते हैं जिसका जवाब देने में चंद्र प्रकास असफल हुए। उन्होंने बताया कि उन्हें उसके बारे में कोई अंदाजा नहीं है। ऐसे में वो थोड़ घबराए और फिर अमिताभ बच्चन ने उनकी हैसलाअफजाई की। उन्होंने जिस 7 करोड़ रुपये के 16 वें जैकपॉट प्रश्न का सामना किया, वो है। 

1587 में उत्तरी अमेरिका में अंग्रेज माता-पिता से पैदा हुआ पहला रिकॉर्डेड बच्चा कौन था? 

इसके ऑप्शन थे- 

A- वर्जीनिया डेयर

B- वर्जीनिया हॉल
C- वर्जीनिया कॉफी 
D- वर्जीनिया सिंक

इस सवाल का जवाब देने में चंद्र प्रकास जरूर असफल रहे, लेकिन हॉटसीट छोड़ने से पहले उन्हें एक विकल्प चुनना था। ऐसा करने के बाद ही सही उत्तर बताया गया, जो है A- वर्जीनिया डेयर।

एक करोड़ का सवाल और उसका जवाब 

अब आपको बताते हैं एक करोड़ रुपये का वो सवाल जिसका सही जवाब देकर चंद्र प्रकाश करोड़पति बन गए हैं। इसी के साथ ही वो बड़ी धनराशि साथ लेकर जाएंगे। ये रहा सवाल और उसका सही जवाब

किस देश का सबसे बड़ा शहर उसकी राजधानी नहीं, बल्कि एक बंदरगाह है, जिसका अरबी नाम है जिसका अर्थ है शांति का निवास?'

विकल्प - A: सोमालिया, B: ओमान, C: तंजानिया और D: ब्रुनाई

सही उत्तर - C: तंजानिया

जानें कंटेस्टेंट के बारे में

जम्मू-कश्मीर के रहने वाले कंटेस्टेंट चंद्र प्रकाश कई मुश्किल हालातों का सामना करते हुए इस शो तक पहुंचे।  चंद्र प्रकाश ने शो के दौरान बताया कि जब वह पैदा हुए तो पता चला कि उनकी आंत में ब्लॉकेज है, जिसके चलते उनकी सर्जरी भी की गई। इसके इलाज के दौरान उन्हें ऐसी दवाएं खानी पड़ी जिसका असर उनकी किडनी पर पड़ा और फिर उसका इलाज चलता रहा। फिलहाल चंद्र प्रकाश यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं। चंद्र प्रकाश इकोनॉमिक्स में मास्टर्स कर रहे हैं। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement