Friday, June 28, 2024
Advertisement

‘जेठालाल’ से लेकर अनुपमा तक, टीवी की दुनिया के ये टॉप 5 किरदार हैं दर्शकों के सबसे फेवरेट

जिस तरह से फिल्मों में एक्टर अपने किरदार की वजह से छा जाते हैं , वैसे ही टीवी स्टार्स भी अपने किरदारों को लेकर फैंस के बीच काफी पाॅपुलर हैं। ऐसे में आज हम आपतो टीवी के उन टॉप 5 किरदारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सालों से दर्शकों का खूब मनोरंजन करते आ रहे हैं। जानिए कौन-कौन हैं इस लिस्ट में शामिल।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Published on: May 18, 2024 23:03 IST
Popular TV Characters- India TV Hindi
Image Source : X टीवी के ये टॉप 5 किरदार

टीवी सीरियल लोगो के लिए मनोरंजन का मुख्य जरिया है। बच्चों से लेकर बूढें तक टीवी सीरियल देखना पसंद कर रहे है। कभी कोई टीवी शोज चंद दिनों में लोगों का पसंदीदा बन जाता है तो कभी शो के करिदार फैंस के चहेते बन जाते हैं।टीवी के कई ऐसे कलाकार हैं जो अपने रियल नेम से ज्यादा अपने शो के किरदार की वजह से लोगों के बीच पहचाने जाते हैं। ऐसे में टीवी की दुनिया के टॉप 5 किरदार कौन है, इसका लिस्ट हाल ही में ऑर्मेक्स ने रिविल कर दिया है। तो आइए आपोक बताते हैं कि कौन हैं वो टीवी की दुनिया के टॉप 5 किरदार जो दर्शकों को खूब एंटरटेन करते हैं। 

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'- जेठालाल 

इस लिस्ट में टाॅप पर जिसने अपनी जगह बनाई है वो हैं  'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के जेठालाल। टीवी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा में अपने किरदार से जान डाल देने वाले जेठालाल गड़ा के ह्यूमर और कॉमेडी का अंदाज दर्शकों का दिल जीत लेते है। शो में जेठालाल का किरदार निभाने वाले कलाकार का असली नाम दिलीप जोशी है। हालांकि लोग इन्हें जेठालाल के नाम से ही पहचानते है। 

'अनुपमा'- अनुपमा

टीवी शो 'अनुपमा' ने रुपाली गांगुली को इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्री बना दिया है। इस सीरियल में रुपाली गांगुली साड़ी पहने एक सीधी-महिला 'अनुपमा' का रोल निभा रही हैं, जो अपनी दमदार एक्टिंग से घर-घर में छाई हुई हैं। वहीं सीरियल में रुपाली गांगुली की एक्टिंग और उनका खुद के लिए लड़ने का जुनून दर्शकों को पसंद आता है> लोगों के बीच रुपाली गांगुली के इस किरदार का ऐसा असर देखने को मिल रहा है कि लोग इन्हें अनुपमा के नाम से ही जानने लगे हैं।   

'गुम है किसी के प्यार में'- सवी 

सवि का किरदार टीवी शो 'गुम है किसी के प्यार में' दिखाया जा रहा है। फैंस इस इस शो में सवी के किरदार को खूब पसंद करते हैं, यही वजह है कि सवी का किरदार भी लोगों के बीच काफी चर्चित है।

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'- दया 

दिशा वकानी नाम से शायद ही आप इनको पहचान पाएंगे।  लेकिन अगर यही हम दयाबेन बोले तो झट से आपके दिमाग के ये किरदार आ जाएगा। जी हां,  दिशा वकानी कब दयाबेन बन गईं ये उन्हें भी खुद पता नहीं चला। भले ही अब वो तारक मेहता का उल्टा चश्मा का हिस्सा नहीं हैं लेकिन फैंस के बीच आज भी वो इस शो के किरदार दयाबेन के नाम से ही जानी जाती हैं। बहुत कम ही लोगों को उनका असली नाम पता है। 

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' - अक्षरा 

'ये रिश्ता क्या कहलाता है' शो में अक्षरा का किरदार प्रणाली राठौर निभा रही हैं। प्रणाली के भी फैन फॉलोइंग खूब हैं। यही वजह है कि प्रणाली राठौर का नाम भी टीवी के टाॅप 5 किरदारों की लिस्ट में शुमार है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement