Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. टीवी
  4. 36 सालों में इतने बदल गए हैं बीआर चोपड़ा की महाभारत के अर्जुन, देखकर चौंके फैंस, बोले- ओह माय गॉड...

36 सालों में इतने बदल गए हैं बीआर चोपड़ा की महाभारत के अर्जुन, देखकर चौंके फैंस, बोले- ओह माय गॉड...

1988 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुई बीआर चोपड़ा की महाभारत में अर्जुन का किरदार फिरोज खान ने निभाया था। फिरोज खान महाभारत के अलावा भी कई धारावाहिकों और फिल्मों का हिस्सा रह चुके हैं। कुछ फिल्मों में उन्होंने विलेन का किरदार भी निभाया।

Written By: Priya Shukla
Published on: June 26, 2024 12:45 IST
feroz khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM महाभारत के अर्जुन का बदला लुक।

दूरदर्शन पर साल 1988 से 1990 के बीच प्रसारित हुए पौराणिक धारावाहिक ‘महाभारत’ आज भी दर्शकों को भूलता नहीं है। भारतीय पौराणिक काव्य ‘महाभारत’ पर आधारित इस धारावाहिक ने ही नहीं, इसके किरदारों ने भी दर्शकों के दिल-दिमाग पर एक अमिट छाप छोड़ी है। इसके कालाकारों ने किरदारों को पर्दे पर कुछ इस तरह जीवंत कर दिया था कि अब जब कभी द्रौपदी, श्रीकृष्ण, दुर्योधन, अर्जुन के किरदारों की बात होती है तो इन्हीं कलाकारों के चेहरे याद आते हैं। ‘महाभारत’ में अर्जुन का किरदार मशहूर एक्टर फिरोज खान ने निभाया। इस किरदार का उन पर ऐसा असर था कि उन्होंने तो अपना नाम ही बदलकर अर्जुन रख लिया था। लंबे समय तक लोगों को यही लगता रहा कि फिरोज खान का असली नाम अर्जुन ही है। फिरोज खान अब 60 साल के हो चुके हैं और इन बीते सालों में वह काफी बदल चुके हैं।

फिरोज खान को देख हैरान रह गए फैन

हाल ही में फिरोज खान के बेटे जिबरान खान की फिल्म 'इश्क विश्क रिबाउंड' रिलीज हुई। ये वही जिबरान खान हैं जो शाहरुख खान-काजोल की 'कभी खुशी कभी गम' में राष्ट्रगान गाते नजर आए थे। अब जिबरान बड़े हो चुके हैं और हाल ही में उनकी फिल्म भी रिलीज हुई। फिरोज खान भी बेटे की फिल्म के प्रीमियर पर पहुंचे। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी सामने आया, जिसमें फिरोज खान को देखकर फैंस भी दंग रह गए। कई लोगों ने फिरोज खान को देखकर हैरानी भरे रिएक्शन दिए हैं। कई को तो यकीन ही नहीं हो रहा कि ये 'महाभारत' के अर्जुन फिरोज खान हैं।

महाभारत में फिरोज खान ने अर्जुन का किरदार निभाया था

फिरोज खान सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं और अक्सर अपने वीडियो-तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। 1988 में आई बीआर चोपड़ा की महाभारत में फिरोज खान ने अर्जुन का किरदार निभाया था। इस धारावाहिक ने उन्हें ऐसी सफलता दिलाई कि वह फैंस के बीच अर्जुन के नाम से ही फेमस हो गए। इस किरदार का उन पर ऐसा असर था कि उन्होंने अपने नाम के आगे से अर्जुन लगाना शुरू कर दिया। महाभारत के अलावा भी फिरोज खान ने कई फिल्मों और सीरियल में काम किया।

feroz khan

Image Source : INSTAGRAM
बेटे जिबरान और पत्नी के साथ फिरोज खान।

अर्जुन फिरोज खान ने इन फिल्मों में किया काम

फिरोज खान ने बतौर अभिनेता जिगर, मेहंदी, स्वायम कृषि, करण अर्जुन, अर्जुन देवा जैसी फिल्मों में काम किया और खास बात तो ये है कि इन फिल्मों में वह विलेन के रोल में दिखाई दिए थे। वहीं फिरोज खान के बेटे जिबरान की बात करें तो जिबरान ने शाहरुख-काजोल की 'कभी खुशी कभी गम' से एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर डेब्यू किया था। इस फिल्म में उन्होंने शाहरुख-काजोल के बेटे का किरदार निभाया था और उन्हें खूब पसंद किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement