Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. टीवी
  4. KBC16 में अमिताभ लाएंगे सुपर सवाल का ट्विस्ट, सही जवाब देते ही एक झटके में मिलेगा दोगुनी राशि जीतने का मौका

KBC16 में अमिताभ लाएंगे सुपर सवाल का ट्विस्ट, सही जवाब देते ही एक झटके में मिलेगा दोगुनी राशि जीतने का मौका

'कौन बनेगा करोड़पति' के 16वें सीजन के साथ अमिताभ बच्चन टीवी के पर्दे पर वापसी कर रहे हैं। इस बार केबीसी नए ट्विस्ट के साथ आने वाला है। शो में सुपर सवाल का नया ट्विस्ट जोड़ा गया है। अब ये क्या है और इसका खेल पर क्या फर्क पड़ेगा, ये आपको बताते हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: August 05, 2024 22:27 IST
KBC 16, Amitabh Bachchan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अमिताभ बच्चन।

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के चहेते नॉलेज बेस्ड रियलिटी गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ नए सीजन के साथ टीवी के छोटे पर्दे पर वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस बार आपको 16वें सीजन में अमिताभ बच्चन की दमदार आवाज फिर सुनने को मिलेगी। ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के 16वें सीजन का प्रीमियर 12 अगस्त को रात 9:00 बजे होगा। महानायक अमिताभ बच्चन लगातार शो से जुड़ी नई अपडेट साझा कर रहे हैं। अब हाल में ही मेकर्स ने एक नया प्रोमो जारी किया है। इस बार शो की टैगलाइन भी दमदार है। ‘जिंदगी है, हर मोड़ पर सवाल पूछेगी, जवाब तो देना होगा’, इसी टैगलाइन को अमिताभ बच्चन हर प्रोमो में नजर आ रहे हैं। ये सीजन जिंदगी की प्रबल सच्चाइयों पर आत्मनिरीक्षण करने की प्रेरणा देगा। 

सुपर सवाल के फायदे

इस बार निर्माताओं ने प्रतियोगियों के गेमप्ले को बेहतर बनाने के लिए ‘सुपर सवाल’ की घोषणा की है, जिसके तहत उन्हें ऐसे सवालों का सामना करना पड़ेगा जो उनके सपनों को नई उड़ान देनी की क्षमता रखेगा। जी हां, अगर हॉट सीट पर पहुंचे प्रतिभागी इस सवाल का सही जवाब देंगे को वो अपने सपनों के एक कदम और करीब पहुंच जाएंगे। इस नए सुपर ट्विस्ट को दुगनास्त्र का नाम दिया गया है। यह दिलचस्प एलिमेंट ‘सुपर सवाल’ एक बोनस सवाल है जो पहले सुरक्षित पड़ाव यानी 5वें प्रश्न के बाद आता है। इसमें न तो कोई विकल्प होगा और न ही लाइफलाइन का उपयोग करने का अवसर दिया जाएगा। अगर सही जवाब दिया गया तो प्रतियोगियों को 2x सुपरपावर या दुगनास्त्र का इस्तेमाल करने का अवसर मिलेगा। 

यहां देखें वीडियो

कैसे होगा दुगनास्त्र का इस्तेमाल

अब सवाल आता है कि 2x सुपरपावर या दुगनास्त्र है क्या। यह सुपरपावर प्रतियोगियों को प्रश्न 6 से प्रश्न 10 के बीच उनके पसंद के किसी भी सवाल पर बजर दबाने और उनकी जीत को दोगुना करने में सक्षम बनाती है। यानि अगर कोई प्रतियोगी प्रश्न 9 (1,60,000 रुपये) पर सुपरपावर का उपयोग करना चुनता है और सही उत्तर देता है तो उसे 1,60,000 रुपये की बोनस धनराशि मिलती है, जो उनकी जीती गई अंतिम धनराशि में जोड़ दी जाएगी। हालांकि, वे दुगनास्त्र खेलते समय किसी भी लाइफलाइन का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। इस ‘सुपर सवाल’ और उसके बाद के दुगनास्त्र के इस्तेमाल से गेमप्ले में रणनीति का पहलू और भी प्रबल हो जाता है, जो इसे आकर्षक, रोमांचक और रहस्यमय बनाता है

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। TV News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement