Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. ओटीटी
  4. इन वेब सीरीज और फिल्मों ने राधिका आप्टे को बनाया ओटीटी क्वीन, ये 3 शॉर्ट मूवीज भी झन्ना देंगी दिमाग

इन वेब सीरीज और फिल्मों ने राधिका आप्टे को बनाया ओटीटी क्वीन, ये 3 शॉर्ट मूवीज भी झन्ना देंगी दिमाग

फिल्में, वेब सीरीज और शॉर्ट मूवीज में जबरदस्त काम कर चुकी राधिका आप्टे 7 सितंबर को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। उन्होंने 'लस्ट स्टोरीज', 'सेकरेड गेम्स' और 'घोल' जैसी वेब सीरीज के जरिए अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: September 07, 2024 6:29 IST
Radhika Apte- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM राधिका आप्टे

बॉलीवुड की सबसे मोस्ट टैलेंटेड और चर्चित एक्ट्रेस में से एक राधिका आप्टे 7 सितंबर को अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। राधिका एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने हिंदी, तमिल, तेलुगु और मराठी फिल्मों में काम किया है। कई फिल्मों का हिस्सा होने के अलावा, राधिका वेब सीरीज में अपने शानदार काम के लिए भी काफी फेमस हैं, जिसने उन्हें 'ओटीटी क्वीन' बना दिया है। राधिका ने नेटफ्लिक्स की क्राइम ड्रामा सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' और एंथोलॉजी फिल्म 'लस्ट स्टोरीज' जैसी फिल्मों से लोगों के बीच खास पहचान बना चुकी हैं। एमी अवॉर्ड नॉमिनेट अभिनेत्री राधिका आप्टे ने 2005 में 'वाह! लाइफ हो तो ऐसी' फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा, जिसमें शाहिद कपूर, अमृता राव और संजय दत्त भी लीड रोल में थे।

राधिका आप्टे शॉर्ट मूवीज

कृति

शॉर्ट मूवी 'कृति' 7 साल पहले आई थी। इसमें राधिका आप्टे के साथ-साथ नेहा शर्मा और मनोज बाजपेयी भी हैं। ये आधी फिल्म एक कमरे में ही शूट हुई है। इसमें जबरदस्त सस्पेंस और रोमांच है।

अहिल्या

राधिका आप्टे की ये शॉर्ट मूवी साल 2015 में रिलीज हुई थी। 14 मिनट की इस शॉर्ट फिल्म को सुजॉय घोष ने डायरेक्ट किया था। इस मिस्ट्री थ्रिलर मूवी को 22 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है।

दैट डे आफ्टर एवरीडे

इस शॉर्ट मूवी को अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया है और नितिन भारद्वाज ने लिखा है। कहानी उन औरतों पर है जो मिडिल क्लास फैमिली से होती हैं और घर चलाने के लिए बाहर काम करती हैं। कास्ट में संध्या मृदुल और गीतांजलि थापा भी हैं।

राधिका आप्टे फिल्म और सीरीज

हिंदी, तमिल, तेलुगू और मराठी फिल्मों में काम करने के अलावा राधिका ने कई वेब सीरीज में भी जबरदस्त काम किया है जो आज भी लोगों के बीच चर्चा में है। 'सेक्रेड गेम्स' और हॉरर सीरीज 'घूल' ने उन्हें खूब शोहरत दिलायी। स्पाइ कॉमेडी फिल्म 'मिसेज अंडरकवर' में जासूस का किरदार निभाया था तो वहीं क्राइम कॉमेडी थ्रिलर फिल्म 'मोनिका ओ माय डार्लिंग' में पुलिस अफसर के किरदार में धूम मचा चुकी हैं। मिस्ट्री ड्रामा फिल्म 'फोरेंसिक' भी इस लिस्ट में शामिल है, जिसका निर्देशन विशाल फूरिया ने किया। 24 अगस्त 2018 में रिलीज हुई हॉरर थ्रिलर वेब सीरीज 'घूल' में राधिका आप्टे ने निदा रहीम की भूमिका निभा कर सभी का दिल जीत लिया। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। वहीं 'सेक्रेड गेम्स' सीरीज को दर्शकों ने बहुत ज्यादा पसंद किया। इस सीरीज के पहले पार्ट में राधिका आप्टे ने रॉ ऑफिसर अंजलि माथुर का किरदार निभाया था। इसे आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। इन दोनों सीरीज के बाद उन्हें इतना नेम फेम मिला की वो ओटीटी क्वीन बन गईं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement