Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. ओटीटी
  4. लगातार 8 फिल्में फ्लॉप और दांव पर लगा अक्षय कुमार का करियर, लेकिन फिर संकटमोचन बना ये डायरेक्टर और बदल गई किस्मत

लगातार 8 फिल्में फ्लॉप और दांव पर लगा अक्षय कुमार का करियर, लेकिन फिर संकटमोचन बना ये डायरेक्टर और बदल गई किस्मत

अक्षय कुमार ने 90 के दशक में एक ऐसा दौर देखा था, जब उनकी लगातार फिल्में फ्लॉप हो रही थी। हाल ही में डायरेक्टर दर्शन रावल ने कई अहम खुलासे किए हैं। जिसमें अक्षय कुमार और उनके करियर के उतार-चढ़ाव के बारे में खुलकर बात की है।

Written By: Shyamoo Pathak
Published on: October 20, 2024 22:45 IST
Akshay kumar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अक्षय कुमार

अक्षय कुमार आज बॉलीवुड के टॉप सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। अपने दम पर 150 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। लेकिन अक्षय कुमार के लिए यहां तक का सफर आसान नहीं रहा है। इससे पहले अक्षय कुमार को 90 के दशक में एक फ्लॉप फिल्मों का लंबा दौर देखना पड़ा था। लगातार 8 फिल्में फ्लॉप होने के बाद अक्षय कुमार से इंडस्ट्री के लोग ही किनारा करने लगे थे। जब अक्षय का करियर डगमगा रहा था तो एक डायरेक्टर संकट मोचन बनकर आए थे। ये डायरेक्टर कोई और नहीं बल्कि सुनील दर्शन हैं। सुनील दर्शन ने सभी के मना करने के बाद भी अक्षय कुमार को लीड रोल में लिया और फिल्म बनाई 'जानवर'। ये फिल्म न केवल बॉक्स ऑफिस पर हिट रही बल्कि अक्षय कुमार के डूबता करियर को भी तिनके का सहारा मिला। हाल ही में डायरेक्टर सुनील दर्शन ने फ्राइडे टॉकीज़ नाम के यूट्यूब चैनल को इंटरव्यू दिया है, जिसमें इसका खुलासा किया है।

डायरेक्टर ने किए करियर में उतार-चढ़ाव के खुलासे

डायरेक्टर सुनील ने बताया कि 'अक्षय कुमार आज अपने डिसिप्लेन और फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। लेकिन एक ऐसा दौर था जब अक्षय की किस्मत के सितारे उलटे चल रहे थे। लेकिन मुझे हमेशा से ही लगता था कि अक्षय में कुछ खास है। मैंने अक्षय को साइन किया था और मैंने उनसे कहा था कि काम केवल मेरी शर्तों पर होगा।' इसके बाद डायरेक्टर सुनील ने फिल्म जानवर के लिए अक्षय कुमार को कास्ट किया। अक्षय के साथ करिश्मा कपूर को लीड रोल में साइन किया गया। डायरेक्टर सुनील बताते हैं, 'मैंने करिश्मा से कहा कि अपनी इस फिल्म में दो समस्याएं होंगी। एक तो यह कि मैं तुम्हें उतना पैसा नहीं दे पाऊंगा, जितना तुम्हें दूसरों से मिलता है। और दूसरी बात ये कि अक्षय हीरो हैं। उसने कहा कोई बात नहीं, आपकी कंपनी तो हमारी कंपनी है। उनकी मां बबीता ने भी कहा था कि हमें आपके साथ काम करते रहना अच्छा लगेगा।' अक्षय कुमार ने फिल्म जानवर में काम किया था।

बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी फिल्म 

फिल्म में अक्षय कुमार के साथ करिश्मा कपूर और शिल्पा शेट्टी लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म को सुनील दर्शन ने डायरेक्ट किया था फिल्म का संगीत आनंद मिलिंद की जोड़ी ने दिया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी। इसके साथ ही अक्षय कुमार की फ्लॉप का सिलसिला भी तोड़ दिया था। इस फिल्म के बाद अक्षय को कई फिल्में मिलीं और हिट हो गए। जानवर फिल्म भी 6 करोड़ 25 लाख रुपयों के बजट से बनी थी। फिल्म ने 18 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई की थी। इस फिल्म को आज भी याद किया जाता है। अक्षय कुमार के लिए ये फिल्म करियर में मील का पत्थर साबित हुई थी। इसके बाद अक्षय कुमार ने फरि कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और दर्जनों सुपरहिट फिल्मों की झड़ी लगा दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement