Sunday, June 30, 2024
Advertisement

मुनव्वर फारुकी के बाद धर्म का मजाक उड़ाना इस मशहूर कॉमेडियन को पड़ा भारी, साउथ में कैंसिल हुए शो

जैन धर्म का मजाक बनाने वाले स्टैंड अप कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस विवादों में फंसे हुए हैं, जिसके बाद हैदराबाद में उनके शोज को कैंसिल कर दिया गया है। इतना ही नहीं इस वीडियो के चलते उन्हें धमकी भी मिल रही है। इस बात की जानकारी खुद कॉमेडियन ने सोशल मीडिया पर दी है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: June 29, 2024 20:51 IST
Comedian Daniel Fernandes- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM धर्म का मजाक उड़ाना कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस को पड़ा भारी

कॉमेडियन के स्टैंड-अप शो रद्द होना कोई बड़ी बात नहीं है। 2022 में मुनव्वर फारुकी का बेंगलुरु में होने वाला शो दक्षिणपंथी समूहों के विरोध के बाद रद्द कर दिया गया था। वहीं अब बिग बॉग में नजर आ चुके मुनव्वर फारुकी के बाद धर्म का मजाक उड़ाने पर स्टैंड अप कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस मुसीबत में फंस गए हैं, जिसके चलते हैदराबाद में उनके शोज को कैंसिल कर दिया गया है। इतना ही नहीं कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस को धमकी भी दी जा रही है। सोशल मीडिया पर खुद उन्होंने इस बात की जानकारी शेयर की है।

धर्म का मजाक बनाने के बाद बुरे फंसे कॉमेडियन

मशहूर कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए जैन धर्म के लोगों से माफी मांगी है और खुलासा किया है कि जैन धर्म पर बने उनके इस वीडियो के कारण उन्हें धमकी मिल रही है। कॉमेडियन ने ये भी बताया कि हैदराबाद में उनका होने वाला शो जो 29 जून को शाम 4 बजे होने वाला था। उसे धमकियां मिलने के बाद रद्द कर दिया गया। कड़ी आलोचना के बाद डेनियल ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लंबा नोट भी पोस्ट किया है।

डेनियल फर्नांडिस ने जैनियों से मांगी माफी

कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस की जैनियों पर बनी वीडियो विवादों के चलते अब हटाए जा चुके है। जो लोग नहीं जानते, उन्हें बता दें कि 'जैन बकरियां खरीदते हैं' इस वीडियो के कारण वे विवादों में आ गए। वीडियो के वायरल होने के बाद, डेनियल को धार्मिक भावनाओं से जुड़े अपने चुटकुलों, खासकर जैन और मुस्लिम समुदायों से जुड़े चुटकुलों के लिए भारी आलोचना का सामना करना पड़ा। उक्त वीडियो में कॉमेडियन ने जैनियों के मांस के कारोबार में शामिल होने का मजाक भी उड़ाया था। दोनों समुदायों के बीच अराजकता पैदा करने के लिए उनकी आलोचना की गई। इन सबके बीच अब उन्होंने लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए माफी मांगी है।

कौन हैं डेनियल फर्नांडिस?

मशहूर स्टैंड-अप कॉमेडियन डेनियल फर्नांडिस डार्क कॉमेडी की वजह से हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। फर्नांडिस का जन्म मुंबई में हुआ था और उनका पालन-पोषण गोवा में हुआ। फर्नांडिस को भारतीय सामाजिक मुद्दों जैसे छात्र आत्महत्या, मृत्युदंड और वैवाहिक बलात्कार के बारे में बात करने के लिए भी जाना जाता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। OTT News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement