Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. हॉलीवुड
  4. What is coldplay? भारत में जबरदस्त क्रेज, ब्लैक हो रहे टिकट, कहीं तीन तो कहीं सात लाख रुपये लगाई जा रही कीमत

What is coldplay? भारत में जबरदस्त क्रेज, ब्लैक हो रहे टिकट, कहीं तीन तो कहीं सात लाख रुपये लगाई जा रही कीमत

कोल्डप्ले का कॉन्सर्ट अगले साल की शुरुआत में भारत में आयोजित होगा। इसकी टिकट अभी से बिकने लगी हैं और इन्हें खरीदने के लिए लोगों में होड़ मच गई है। इसी होड़ का फायदा कई अनाधिकारिक टिकट सेलिंग प्लेटफॉर्म उठा रहे हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: September 23, 2024 9:05 IST
Coldplay - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कोल्डप्ले बैंड।

भारत में कोल्डप्ले के प्रति दीवानगी अलग ही लेवल पर देखने को मिली। उनके मुंबई कॉन्सर्ट के टिकट पाने के लिए लोग घंटों इंतजार करते रहे। ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए भी लोगों के बीच होड़ मची रही। ग्रैमी विजेता रॉक बैंड अपने म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर के तहत जनवरी 2025 में मुंबई में तीन शो करने के लिए तैयार है। वास्तव में कोल्डप्ले के टिकटों की इतनी मांग थी कि बैंड ने 18 और 19 जनवरी के अपने पिछली लाइनअप में 21 जनवरी को तीसरा शो भी जोड़ दिया। तीसरे शो के बावजूद कोल्डप्ले के हजारों प्रशंसक टिकट न मिलने से निराश हैं। हालांकि टिकट बिक्री के लिए एकमात्र अधिकृत प्लेटफॉर्म बुक माय शो पर कोल्डप्ले के टिकट बिक चुके हैं, लेकिन कई री-सेलिंग प्लेटफॉर्म हैं जो बिकी हुई टिकटों को और अधिक दामों पर बेच रहे हैं।   

महंगे दामों में बिक रहे टिकट

वियागोगो जैसे री-सेलिंग प्लेटफॉर्म पर कोल्डप्ले के टिकट 3 लाख रुपये तक बिक रहे हैं। बुक माय शो के बार-बार चेतावनी देने के बाद भी अनधिकृत प्लेटफॉर्म टिकट बेच रहे हैं और लोग खरीद भी रहे हैं। हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार ऑनलाइन मार्केटप्लेस वियागोगो पर 18 जनवरी के शो के लिए टिकटों की कीमत 38,000 रुपये से शुरू होकर 3 लाख रुपये तक जाती है। वहीं एक टिकट की कीमत तो 7.7 लाख रुपये तक दिख रही है। डीवाई पाटिल स्टेडियम के 'लाउंज' सेक्शन के लिए टिकट आधिकारिक प्लेटफॉर्म बुक माय शो पर सिर्फ 35 हजार में ही थी। ये वही जगह है जहां कोल्डप्ले परफॉर्म करेगा। बुक माय शो ने ये भी साफ कर दिया है कि किसी भी और प्लेटफॉर्म से खरीदी गई टिकट इनवैलिड हो जाएगी।

बुक माय शो ने दी चेतावनी

बुक माय शो ने एक्स पर पोस्ट किया, 'हमारे संज्ञान में आया है कि अनधिकृत प्लेटफॉर्म भारत में कोल्डप्ले के म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स वर्ल्ड टूर 2025 के लिए आधिकारिक बिक्री से पहले और बाद में टिकटें सूचीबद्ध कर रहे हैं। ये टिकट अमान्य हैं। भारत में टिकट स्केलिंग अवैध है और कानून द्वारा दंडनीय है।' बुकमायशो ने प्रशंसकों को 'धोखाधड़ी से बचने' की सलाह देते हुए पोस्ट साझा किया है। निराश कोल्डप्ले प्रशंसकों को शांत करने में बुक माय शो की ये कोशिश खासा कारगर नहीं रही। कई प्रशंसकों ने बुक माय शो पर एक ऐसी प्रणाली बनाने का आरोप लगाया, जो अवैध स्कैल्पर्स को लाभ पहुंचाती है। कई प्रशंसकों ने बुक माय शो पर टिकटों को बुकिंग आईडी से न जोड़ने का आरोप लगाया, जिसका अर्थ है कि कोई भी टिकट खरीद सकता है और बाद में उसे उच्च मार्कअप पर बेच सकता है।

यहां देखें पोस्ट

क्या है कोल्डप्ले

कोल्डप्ले एक एक ब्रिटिश रॉक बैंड है, जिसका गठन साल 1997 में किया गया। पांच लोगों की टीम में गायक और पियानोवादक क्रिस मार्टिन , गिटारवादक जॉनी बकलैंड, बासिस्ट गाय बेरीमैन, ड्रमर और पर्क्युसिनिस्ट विल चैंपियन और मैनेजर फिल हार्वे शामिल हैं। इनमें से चार को स्टेज पर परफॉर्म करते देख सकते हैं। इनके लाइव कॉन्सर्ट को देखने के लिए लोगों के बीच काफी होड़ देखने को मिलती है। इनके परफॉर्मेंस का अंदाज बाकी रॉक बैंड से काफी अलग है। इस बैंड की शुरुआत कॉलेज के दिनों में हुई थी। इनको अपने बेमिसाल गानों के लिए ग्रैमी भी मिल चुका है, जो कि म्यूजिक का सबसे बड़ा अवॉर्ड होता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement