Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. जीनत अमान ने इस गाने के लिए असल में लगाए थे चिलम के कश, 53 साल बाद खोला राज

जीनत अमान ने इस गाने के लिए असल में लगाए थे चिलम के कश, 53 साल बाद खोला राज

जीनत अमान अपनी जिंदगी के हर पहलू पर बेबाकी से अपनी बात रखती आई हैं। उनकी जिंदगी के कुछ पन्ने बेहद दिलचस्प रहे हैं। जीनत इंडस्ट्री की वो अभिनेत्री हैं जो अपनी गलतियों पर भी बात करने से नहीं कतरातीं। इस बीच उन्होंने 53 साल पहले की एक गलती को लेकर खुलकर बात की।

Written By: Priya Shukla
Published on: September 23, 2024 23:55 IST
zeenat aman- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जीनत अमान ने शेयर किया दम मारो दम की शूटिंग से जुड़ा किस्सा

दिग्गज अभिनेत्री जीनत अमान को इंडस्ट्री की उन अभिनेत्रियों में गिना जाता है जो हमेशा समय से आगे रही हैं। उन्होंने कई फिल्मो में बोल्ड सीन दिए तो आज भी अपने खुले विचारों से सबको हैरान कर देती हैं। पिछले दिनों अभिनेत्री लिवइन रिलेशनशिप पर दिए अपने सुझावों को लेकर काफी चर्चा में रहीं। यहां तक कि मुमताज सहित इंडस्ट्री के कई कलाकारों ने उन्हें निशाने पर भी ले लिया था। अब दिग्गज अभिनेत्री ने याद किया कि कैसे उन्होंने 1971 के गीत 'दम मारो दम' के लिए चिलम से लंबे कश लिए थे, जिसने उन्हें बहुत उत्साहित कर दिया था। जीनत ने इंस्टाग्राम पर देव आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा में दिखाए गए लोकप्र‍िय गीत की एक तस्वीर पोस्ट की। यह फिल्म हिप्पी कल्चर के पतन को दर्शाती है और इसका उद्देश्य नशा विरोधी संदेश देना है।

जीनत अमान को याद आए दम मारो दम की शूटिंग के दिन

उन्होंने याद करते हुए कहा, हम काठमांडू में हरे रामा हरे कृष्णा की शूटिंग कर रहे थे, और देव साहब ने गाने में शामिल होने के लिए सड़कों से हिप्पियों का एक ग्रुप इकट्ठा किया था। वह गाना दम मारो दम था। उन्‍होंने कहा, इससे हिप्पी बहुत खुश थे। उन्हें न केवल हशीश के साथ चिलम पैक करने का मौका मिल रहा था, बल्कि उन्हें बॉलीवुड फिल्म में काम करने के लिए मुफ्त खाना भी मिल रहा था और इसके लिए उन्हें पैसे भी मिल रहे थे।

दम मारो दम के लिए जीनत अमान ने असल में किया था नशा

उन्होंने बताया कि दिवंगत दिग्गज अभिनेता-फिल्म निर्माता देव आनंद इस दृश्य में प्रामाणिकता चाहते थे। उन्‍होंने कहा, मेरे किरदार जेनिस को वास्तव में नशे में धुत दिखना था। इसका सबसे आसान तरीका हिप्पी प्रसाद में हिस्सा लेना था। मैं अपनी किशोरावस्था में थी, और लगातार टेक के लिए उनकी चिलम से लंबे कश ले रही थी। जब तक हमने दिन का काम पूरा किया, तब तक मैं नशे में थी। मैं उस दिन होटल लौटने की स्थिति में नहीं थी।

एक्ट्रेस पर नाराज हो गई थीं उनकी मां

जीनत ने कहा कि टीम के कुछ सदस्यों ने उन्‍हें एक कार में बिठाया और एक खूबसूरत जगह पर ले गए। जीनत ने साथ ही ये भी खुलासा किया कि जब उनकी मां को इस बारे में पता चला तो वह उनकी इस हरकत को लेकर उन पर बहुत नाराज हुई थीं। यही नहीं अभिनेत्री की मां ने क्रू के कई सदस्यों पर भी इसे लेकर नाराजगी जाहिर की थी।

क्रू मेंबर्स को भी मां ने सुनाई थी खरी खोटी

उन्‍होंने कहा, जब मेरी मां को यह बात पता चली, तो वह वरिष्ठ क्रू सदस्यों पर गुस्‍सा हुईं। उन्‍होंने मुझे नशा लेने की अनुमति देने के लिए टीम को कड़ी फटकार लगाई। सौभाग्य से मैं उनके क्रोध से बच गई। उन्होंने बताया कि इस अक्टूबर में वह मुंबई, दिल्ली और जयपुर में होंगी और इस तरह के कई और पल अपने फैंस के साथ शेयर करेंगी। साथ ही अपनी फिल्मों के सबसे यादगार गानों पर थिरकेंगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement