Friday, July 05, 2024
Advertisement

जब जायद खान पर गुस्साईं फराह खान, सबके सामने मारने वाली थीं 'चप्पल' मगर...

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता संजय खान के बेटे जायद खान ने कई फिल्में कीं, लेकिन इसके बाद भी उनका फिल्मी सफर कुछ खास नहीं रहा। ऐसे में उन्होंने एक समय के बाद फिल्मों से तो दूरी बना ली, लेकिन आज भी वह लाइमलाइट से दूर नहीं हैं।

Written By: Priya Shukla
Updated on: July 05, 2024 6:22 IST
zayed khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जायद खान मैं हूं ना में लकी के रोल में नजर आए थे।

बॉलीवुड स्टार्स के बच्चों के लिए बॉलीवुड में एंट्री मुश्किल नहीं होती। जब कोई स्टारकिड एक्टिंग जगत में कदम रखना चाहता है, उन्हें ज्यादा ऑडिशन देने की जरूरत नहीं होती, क्योंकि इनके माता-पिता के पहले ही कॉन्टेक्ट्स होते हैं। इनके बारे में इंडस्ट्री के लोग पहले ही जान रहे होते हैं। संजय खान के बेटे और बॉलीवुड अभिनेता जायद खान के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ। जायद खान ने साल 2003 में 'चुरा लिया है तुमने' से डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें फराह खान की 2005 में रिलीज हुई 'मैं हूं ना' के लिए जाना जाता है, जिसमें शाहरुख खान लीड रोल में थे। जायद फिल्म में सेकेंड लीड में थे, फिर भी उन्हें खूब पसंद किया गया। आज जायद खान अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं, तो चलिए इस मौके पर हम आपको उनसे जुड़ा एक ऐसा किस्सा बताते हैं,जिसके बारे में आप शायद ही जानते हों।

जायद जब रोज-रोज करते थे फराह खान को फोन

जायद खान जब फिल्मी दुनिया में एंट्री कर रहे थे, वह रोज फराह खान को फोन करते थे। लेकिन, फराह उनके कॉल्स का जवाब नहीं देती थीं। मगर जायद के लगातार कॉल्स से फराह एक दिन परेशान हो गईं। उन्होंने जायद का फोन उठाया और उन्हें अपने ऑफिस आने को कहा। तब जायद को नहीं पता था कि फराह 'मैं हूं ना' बना रही हैं और वही इस फिल्म की डायरेक्टर भी होंगी। जायद को जैसे ही फराह ने बुलाया, वह उनसे मिलने के लिए उनके ऑफिस पहुंच गए।

अपनी फिल्म के एक गाने के सिलसिले में फराह से मिलने पहुंचे जायद

जैसे ही जायद पहुंचे, फराह  ने उनसे पूछा- 'आज कल तुम क्या कर रहे हो?' जायद ने अपनी डेब्यू फिल्म 'चुरा लिया है तुमने' के बारे में बताया, जिसके एक गाने की कोरियोग्राफी के सिलसिले में वह फराह से मिलना चाहते थे। लेकिन, फराह की इस बात में जरा भी दिलचस्पी नहीं थी, क्योंकि उन्होंने तो जायद को अपनी फिल्म 'मैं हूं ना' के सिलसिले में बुलाया था। उन्होंने जायद को इस फिल्म के बारे में बताया और कहा कि 'मैं एक फिल्म बना रही हूं-'मैं हूं ना' और मैं इसमें तुम्हे सेकेंड लीड रखना चाहती हूं, क्योंकि फर्स्ट लीड में शाहरुख खान हैं। सुनील शेट्टी फिल्म के विलेन हैं।' इतनी ही देर में शाहरुख भी फराह के ऑफिस पहुंच गए।

मैं हूं ना में सेकेंड लीड थे जायद खान

फराह ने शाहरुख को बताया कि जायद में काफी पोटेंशियल है और उन्होंने जायद को सेकेंड लीड के लिए फाइनल किया है। शाहरुख ने जायद से पूछा- एक बात बता, एक्टिंग आती है ना तुझे? जायद शाहरुख के इस सवाल से काफी दुखी हो गए थे। जायद ने फिल्म में 'लक्ष्मण उर्फ लकी' का किरदार निभाया था। फराह अपनी फिल्म में किसी तरह की परेशानी नहीं चाहती थीं, इसलिए उन्होंने फिल्म की क्रू के लिए कुछ रूल्स सेट किए थे।

जब जायद पर चप्पल फेंकने वाली थीं फराह खान

जायद ने फिल्म की शूटिंग से जुड़ा एक किस्सा सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में बताया था। उन्होंने बताया- सॉन्ग चले जैसे हवाएं एक ही टेक में शूट होना था, सबने अपनी-अपनी परफॉर्मेंस दी। लेकिन, जैसे ही जायद का नंबर आया उन्होंने अचान के से 'कट' बोल दिया। दरअसल, शूट के दौरान एक शख्स को मिर्गी का दौरा पड़ गया था। फराह को जायद का कट बोलना पसंद नहीं आया और उन्होंने एक्टर को खूब डांट लगाई। यही नहीं, वह उन पर चप्पल भी फेंकने वाली थीं, लेकिन रुक गईं। जायद के अनुसार,वह सेट पर कई बार ऐसी हरकतें करते थे कि फराह को उन पर अपनी चप्पल फेंकनी पड़ती थी। हालांकि, ऐसा अक्सर मजाक में होता था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement