Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. जब विलेन बनने की खातिर हीरो ने मुंडवा दीं भौहें और सिर, देखकर सहम उठे थे दर्शक, अब साउथ में भी मचा रहा तहलका

जब विलेन बनने की खातिर हीरो ने मुंडवा दीं भौहें और सिर, देखकर सहम उठे थे दर्शक, अब साउथ में भी मचा रहा तहलका

बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री तक में ऐसे कई एक्टर हैं, जिन्होंने विलेन बनकर अपनी पहचान बनाई और इस किरदार में ऐसे फेमस हुए कि कईयों को दर्शकों ने रियल लाइफ विलेन समझना शुरू कर दिया। लेकिन, क्या आप इंडस्ट्री के उस विलेन के बारे में बता सकते हैं जो कभी बॉलीवुड का टॉप हीरो था।

Written By: Priya Shukla
Updated on: September 16, 2024 7:00 IST
sanjay dutt- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM बड़े बर्दे पर विलेन बनकर छा गया था ये हीरो

जब भी किसी बॉलीवुड विलेन का जिक्र होता है तो अमरीश पुरी, डैनी डेंग्जोंग्पा, आशुतोष राणा और प्रेम चोपड़ा जैसे स्टार्स के चेहरे लोगों की आंखों के सामने घूमने लगते हैं। ये वो स्टार हैं, जिन्होंने बड़े पर्दे पर एक से बढ़कर एक विलेन के किरदार निभाए और इन किरदारों में ऐसी जान फूंक दी कि जब भी दर्शकों ने इन्हें खलनायक के तौर पर बडे पर्दे पर देखा खुद को इनसे नफरत करने से नहीं रोक पाए। लेकिन, क्या आप बॉलीवुड के उस स्टार का नाम बता सकते हैं, जो कभी इंडस्ट्री के टॉप हीरो थे और बतौर हीरो इन्होंने खूब सफलता हासिल की। लेकिन, जब ये विलेन बनकर बड़े पर्दे पर आए तो दर्शकों के भी होश उड़ गए।

जब पर्दे पर खलनायक बनकर हीरो ने की वापसी

वैसे तो ऐसे कई ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने हीरो के बाद विलेन बनकर दर्शकों को हैरान किया, लेकिन इनकी तो बात ही और है। अगर आप इन्हें नहीं पहचान पा रहे हैं तो चलिए हम आपको इनका नाम बता देते हैं। यहां किसी और की नहीं बल्कि बॉलीवुड के 'खलनायक' संजय दत्त की बात हो रही है। संजय दत्त ने 'खलनायक' से लेकर 'केजीएफ चैप्टर 2', 'लियो' जैसी सुपरहिट फिल्मों में विलेन की भूमिका निभाकर दर्शकों को हैरान किया। लेकिन, कुछ सालों पहले वह ऋतिक रोशन स्टारर 'अग्निपथ' में उनका रूप देखकर हर किसी के रोंगटे खड़े हो गए थे।

कांचा चीना बनकर छा गए थे संजय दत्त

संजय दत्त ने इस फिल्म में अपनी भूमिका और अवतार दोनों से दर्शकों को हैरानी में डाल दिया था। अपने किरदार में जान डालने के लिए संजय दत्त ने ना सिर्फ अपना सिर मुंडवा दिया था बल्कि अपनी भौंहें भी हटवा दी थीं। उनका ये लुक काफी चर्चा में था। अपने इस लुक से संजय दत्त ठीक वही असर छोड़ने में कामयाब रहे जो 90 के दशक में अपराधी बलराम राकेश प्रसाद उर्फ बल्लू का हुआ था। संजय दत्त ने 2012 में रिलीज हुई अग्निपथ में कांचा चीना का निगेटिव किरदार निभाया था।

इन फिल्मों में भी निभाए निगेटिव रोल

अपने कांचा चीना के किरदार से संजय दत्त ने खूब तारीफें लूटी थीं। फिल्म में ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा जैसे कलाकार लीड रोल में थे। ऋतिक, प्रियंका और संजय दत्त के अलावा फिल्म में ऋषि कपूर, ओम पुरी, कनिका तिवारी, जरीना वहाब, पंकज त्रिपाठी, और मधुरजीत सरघी जैसे कलाकार भी मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे। इससे पहले संजय दत्त 'खलनायक' में 'बल्लू' और छोटा राजन के जीवन पर आधारित 'वास्तव' में गैंगस्टर रघुनाथ नामदेव शिवलकर के गैंगस्टर की निगेटिव भूमिकाएं निभा चुके थे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement