Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. शाहरुख-आमिर की हीरोइन... कभी माधुरी को मानती थीं दुश्मन, EGO के चलते ठुकरा दी थी ये ब्लॉकबस्टर

शाहरुख-आमिर की हीरोइन... कभी माधुरी को मानती थीं दुश्मन, EGO के चलते ठुकरा दी थी ये ब्लॉकबस्टर

माधुरी दीक्षित अपने जमाने की सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक रही हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग आज भी कम नहीं हुई है। उनके साथ एक तरफ जहां हर एक्टर काम करना चाहता था तो दूसरी तरफ एक्ट्रेसेस उनके स्टारडम के चलते उनसे दूर भागती थीं। 90 के दशक की एक अभिनेत्री ने तो खुलपर इसे लेकर बात की थी।

Written By: Priya Shukla
Published on: July 31, 2024 20:46 IST
Madhuri Dixit- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM माधुरी दीक्षित के चलते इस एक्ट्रेस ने ठुकरा दी थी ब्लॉकबस्टर फिल्म

90 के दशक में कई बेहतरीन फिल्मों और एक्टर के अलावा कई खूबसूरत अभिनेत्रियों का भी जलवा देखने को मिला। माधुरी दीक्षित से लेकर काजोल, तब्बू, करिश्मा कपूर और जूही चावला जैसी बेहद टैलेंटेड अभिनेत्रियों का इस दौर में जलवा देखने को मिला, जिन्होंने कई हिट तो कई सुपरहिट फिल्में अपने नाम कीं। हालांकि, 90 का दशक एक और वजह से चर्चा में रहा और ये वजह थी इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस के बीच की कैट फाइट। 90s में कई टॉप एक्ट्रेस ऐसी थीं, जिनके बीच तो बात हाथापाई तक पहुंच गई। वहीं कुछ ने हमेशा एक-दूसरे से दूरी बनाए रखी।

दिल तो पागल है को ना कहने की वजह थीं माधुरी

आज हम आपको 90 के दशक की ऐसी ही दो टॉप एक्ट्रेसेस की कैट फाइट के बारे में बताएंगे। ये एक्ट्रेस हैं जूही चावला और माधुरी दीक्षित। माधुरी दीक्षित को एक समय पर जूही चावला अपनी दुश्मन मानती थीं, जिसके चलते उन्होंने उनके साथ एक ब्लॉकबस्टर फिल्म तक ठुकरा दी थी। दरअसल, यश राज की सुपरहिट फिल्म 'दिल तो पागल है' में करिश्मा कपूर द्वारा निभाया निशा का किरदार पहले जूही चावला को ही ऑफर हुआ था। लेकिन, उन्होंने ये फिल्म करने से मना कर दिया और इसकी वजह थीं माधुरी दीक्षित।

जूही चावला ने ईगो के चलते ब्लॉकबस्टर फिल्म करने से किया इनकार

जूही चावला ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने 'दिल तो पागल है' का ऑफर ठुकरा दिया था। एक्ट्रेस ने इस दौरान जो वजह बताई, उसके बारे में जानने के बाद यकीनन आप भी हैरान हो जाएंगे। जूही ने बताया कि करिश्मा से पहले उन्हें निशा का रोल ऑफर हुआ था, लेकिन जब उन्हें पता चला कि माधुरी इस फिल्म में फर्स्ट लीड में हैं और उन्हें सेकेंड लीड प्ले करना है तो ये सुनकर उनके अंदर असुरक्षा की भावना आ गई और उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया।

इस ब्लॉकबस्टर को भी कहा ना

जूही चावला ने फिल्म के लिए ना कहने की वजह के बारे में बात करते हुए कहा- 'मेरा ईगो भी बीच में आ गया था तो मैंने मना कर दिया।' आपको जानकर हैरानी होगी कि जूही ने सिर्फ दिल तो पागल है ही नहीं, राजा हिंदुस्तानी भी रिजेक्ट कर दी थी और अपने इस फैसले का आज भी उन्हें पछतावा है। बता दें, शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और करिश्मा कपूर स्टारर 'दिल तो पागल है' साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी और इसे 1998 में 11 फिल्मफेयर नॉमिनेशन मिले थे। फिल्म ने 7 कैटेगरी में जीत हासिल की। फिल्म के लिए करिश्मा को बेस्ट सपोर्टिंग  एक्ट्रेस का भी नेशनल और फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement