Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. मशहूर भरतनाट्यम कलाकार यामिनी कृष्णमूर्ति का निधन, इस वजह से दुनिया को कहा अलविदा

मशहूर भरतनाट्यम कलाकार यामिनी कृष्णमूर्ति का निधन, इस वजह से दुनिया को कहा अलविदा

मशहूर भरतनाट्यम कलाकार यामिनी कृष्णमूर्ति का 84 की उम्र में निधन हो गया। उनका पार्थिव शरीर 4 अगस्त को सुबह 9 बजे यामिनी स्कूल ऑफ डांस में लाया जाएगा। उनके चाहने वालो और संगीत नाटक अकादमी ने सोशल मीडिया पर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: August 03, 2024 21:37 IST
Yamini Krishnamurthy dies at 84- India TV Hindi
Image Source : X यामिनी कृष्णमूर्ति का निधन

एक और दुखद खबर से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लोगों को जबरदस्त झटका लगा है। मशहूर भरतनाट्यम कलाकार यामिनी कृष्णमूर्ति का 3 अगस्त को 84 की उम्र में निधन हो गया। कृष्णमूर्ति के मैनेजर और सचिव गणेश ने पीटीआई भाषा को इस बात की जानकारी दी है। सोशल मीडिया पर यामिनी कृष्णमूर्ति के फैंस और इंडस्ट्री के लोग उन्हें पोस्ट शेयर कर भावपूर्ण श्रद्धांजलि दे रहे हैं। वहीं उनके मौत की खबर मिलने के बाद संगीत नाटक अकादमी ने भी अपने एक्स अकाउंट पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए एक फोटो के साथ इमोशनल कर देने वाला नोट भी शेयर किया है।

यामिनी कृष्णमूर्ति का इस वजह से हुआ निधन

प्रसिद्ध भरतनाट्यम नृत्यांगना यामिनी कृष्णमूर्ति काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रही थीं और आज आखिरकार उन्होंने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। उम्र संबंधी बीमारियों के कारण उनकी मौत अपोलो अस्पताल में हो गई। सचिव गणेश ने पीटीआई को बताया, 'वह उम्र संबंधी समस्याओं से पीड़ित थीं और पिछले सात महीनों से उनका इलाज भी चल रहा था। उन्हें कुछ दिन पहले ही ज्यादा तकलीफ होने के कारण आईसीयू में सिफ्ट किया गया था।' कृष्णमूर्ति का पार्थिव शरीर 4 अगस्त, रविवार को सुबह 9 बजे उनके संस्थान 'यामिनी स्कूल ऑफ डांस' में लाया जाएगा।

यामिनी कृष्णमूर्ति का अंतिम संस्कार

यामिनी कृष्णमूर्ति के अंतिम संस्कार किए जाने को लेकर अभी तक किसी तरह की जानकारी नहीं मिल पाई है। कृष्णमूर्ति की दो बहनें हैं। यामिनी कृष्णमूर्ति की मौत की खबर से इंडस्ट्री में मातम छाया हुआ है। उनका पालन-पोषण तमिलनाडु के चिदम्बरम में हुआ था। उन्हें तिरुमाला तिरूपति देवस्थानम की अस्थाना नर्तकी (निवासी नर्तकी) होने का सम्मान प्राप्त था। वह लोगों के बीच 'कुचिपुड़ी' डांस फॉर्म की टॉर्च बियरर के तौर पर भी मशहूर थी।

यामिनी कृष्णमूर्ति के बारे में

भरतनाट्यम कलाकार यामिनी कृष्णमूर्ति सिर्फ 17 साल की थीं तब उन्होंने भरतनाट्यम की दुनिया में कदम रखा था। नृत्य के क्षेत्र में दिए गए उनके बेहतरीन योगदान के लिए सम्मानित भी किया गया था। साल 1968 में पद्मश्री, 2001 में पद्म भूषण और साल 2016 में देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'पद्म विभूषण' से नवाजा गया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement