Monday, October 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. अमिताभ के बचपन का रोल निभा कर छाया बच्चा, बड़ा होकर बना बिजनेसमैन, 41 साल बाद दिखता है ऐसा

अमिताभ के बचपन का रोल निभा कर छाया बच्चा, बड़ा होकर बना बिजनेसमैन, 41 साल बाद दिखता है ऐसा

फिल्मी दुनिया में कई ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने जबरदस्त सफलता के बाद फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली। ऐसा ही एक कलाकार फोटो में नजर आ रहा ये बच्चा भी है, जिसने कभी बड़े पर्दे पर अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाकर जबरदस्त सफलता हासिल की थी।

Written By: Priya Shukla
Published on: October 21, 2024 6:26 IST
master ravi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मास्टर रवि ने कई फिल्मों में बतौर चाइल्ड एक्टर काम किया है।

अमिताभ बच्चन यूं ही हिंदी सिनेमा के महानायक नहीं कहे जाते। उन्होंने बॉलीवुड को कई यादगार और सफल फिल्में दी हैं। जंजीर से लेकर शोले तक में अपने अभिनय से उन्होंने हर किसी को अपना दीवाना बना दिया। अमिताभ बच्चन के करियर की कुछ सफल फिल्मों में कुली भी गिनी जाती है, जिसे खूब पसंद किया गया। ये आज भी कई लोगों की फेवरेट फिल्म है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाने वाला बाल कलाकार आपको याद है। फोटो में नजर आ रहा ये बच्चा वही बाल कलाकार है, जिसने कुली में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार निभाया था।

अमिताभ के बचपन का किरदार निभाकर फेमस हुआ बच्चा

'कुली' में इस बच्चे के अभिनय को खूब पसंद किया गया। इस बच्चे को हिंदी सिनेमा में मास्टर रवि के नाम से पहचान मिली। कई सफल फिल्मों  का हिस्सा रह चुके मास्टर रवि एक समय पर हिंदी सिनेमा का जाना-माना नाम बन गए थे, लेकिन फिर भी धीरे-धीरे उन्होंने बड़े पर्दे से दूरी बना ली और एक समय आया जब वह पूरी तरह पर्दे से ओझल हो गए। लेकिन, इसके बाद भी उनकी कमाई कम नहीं है।

मास्टर रवि ने छोड़ी फिल्मी दुनिया

मास्टर रवि, जिन्होंने अब अपना नाम बदलकर रवि वलेचा कर लिया है। मास्टर रवि ने अपने फिल्मी करियर में अलग-अलग भाषाओं की करीब 300 फिल्मों में काम किया। खास बात तो ये है कि उन्होंने कुली के अलावा भी कई फिल्मों में बाल अमिताभ की भूमिका निभाई, जिनमें सुपरहिट फिल्म 'अमर अकबर एंथोनी' भी शामिल है। रवि अब 46 साल के हो चुके हैं और फिल्मी दुनिया से पूरी तरह दूर हैं।

master ravi

Image Source : INSTAGRAM
मास्टर रवि अब बिजनेसमैन बन चुके हैं।

इन फिल्मों में किया काम

मास्टर रवि की कुछ चर्चित फिल्मों की बात करें तो उन्होंने कुली, अमर अकबर एंथोनी, मिस्टर नटवरलाल देश प्रेमी, शक्ति सहित और कई अन्य फिल्मों में अभिनय किया और अपना नाम बनाया। रवि ने सिर्फ फिल्मों में ही नहीं, टीवी में भी काम किया है। उन्होंने  90 के दशक के लोकप्रिय शो 'शांति' में भी काम किया था। हालांकि अब ग्लैमर की दुनिया से दूर अपना बिजनेस चलाने में व्यस्त हैं। फिल्मी दुनिया से दूर रवि अब हॉस्पिटैलिटी जगत का एक जाना-माना नाम बन चुके हैं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement