Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. अमिताभ-धर्मेंद्र जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके इस बच्चे का दर्दनाक था अंत, 18 की उम्र में हो गया था कत्ल

अमिताभ-धर्मेंद्र जैसे सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके इस बच्चे का दर्दनाक था अंत, 18 की उम्र में हो गया था कत्ल

1979 में रिलीज हुई अमिताभ बच्चन और रेखा स्टारर 'मिस्टर नटवरलाल' का छोटा नटवरलाल आपको याद है? फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन का किरदार मास्टर लड्डू ने निभाया था, जिनकी 18 साल की उम्र में हत्या कर दी थी।

Written By: Priya Shukla
Published on: September 11, 2024 19:56 IST
master laddu- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM इस बच्चे ने मिस्टर नटवरलाल में अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल निभाया था

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हैं जिन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की। इनमें से कुछ जहां बड़े होने के बाद बड़े पर्दे से ओझल हो गए तो वहीं कुछ आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम हैं। फोटो में नजर आ रहा ये बच्चा भी एक समय पर बड़ा चाइल्ड आर्टिस्ट था, जिसने अमिताभ बच्चन, रेखा, अजीत, कादर खान और अमजद खान स्टारर 'मि. 'नटवरलाल' में अपने किरदार से लाखों दिल जीते। राकेश कुमार द्वारा निर्देशित ये फिल्म एक एक्शन कॉमेडी थी, जो 1979 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के बचपन की भूमिका इंद्रजीत सिंह नाम के चाइल्ड आर्टिस्ट ने निभाई थी, जो मास्टर लड्डू के नाम से फेमस थे। 

मिस्टर नटवरलाल में निभाया था अमिताभ बच्चन के बचपन का रोल

इंद्रजीत सिंह ने मिस्टर नटवरलाल के अलावा भी कई चर्चित फिल्मों में कई बेहतरीन भूमिकाएं निभाईं, लेकिन 18 साल की उम्र में ही इंद्रजीत सिंह ने अपनी जान गंवा दी। 18 साल की उम्र में इंद्रजीत की हत्या कर दी गई। 1989 में जब मास्टर लड्डू यानी इंद्रजीत 18 साल के थे उनकी मुंबई के अंधेरी में तीन आदमियों ने हत्या कर दी। IMDb ट्रीविया के अनुसार, उनके पिता को एक जमींदार की तरफ से एक फ्लैट खाली करने को कहा गया, जिसका उन्होंने 10 महीने से किराया नहीं चुकाया था।

कम उम्र में ही इस दुनिया को कह गए अलविदा

जब मास्टर लड्डू के पिता को घर खाली करने को कहा गया, तो उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया। क्योंकि, उनकी लीज के कुछ महीने बाकी थे। लेकिन, जमींदारों ने मास्टर लड्डू के पिता की एक नहीं सुनी और 18 साल के मास्टर लड्डू यानी इंद्रजीत सिंह की हत्या कर दी। इस तरह मास्टर लड्डू ने बहुत ही कम  उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

मास्टर लड्डू ने इन फिल्मों में किया काम

मास्टर लड्डू ने 1979 में रिलीज हुई मिस्टर नटवरलाल से अपने करियर की शुरुआत की थी। इस फिल्म में उन्होंने अमिताभ बच्चन के बचपन यानी यंग नटवरलाल का किरदार निभाया था। इसके अलावा उन्होंने 1989 में 'चुनौती' और 1990 में 'थानेदार' जैसी फिल्मों में काम किया। इसके अलावा उन्होंने वह धर्मेंद्र-हेमा मालिनी की ड्रीम गर्ल और दो अंजाने जैसी फिल्मों की भी हिस्सा रहे। हालांकि, उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं चल सका और छोटी उम्र में ही उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement