Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. सलमान खान के सुपरहिट गाने में नजर आई बैकग्राउंड डांसर, फिर बनी उन्हीं की हीरोइन, क्या आपने इस हसीना को पहचाना?

सलमान खान के सुपरहिट गाने में नजर आई बैकग्राउंड डांसर, फिर बनी उन्हीं की हीरोइन, क्या आपने इस हसीना को पहचाना?

सलमान खान बॉलीवुड के वो सुपरस्टार हैं, जिन्होंने कई कलाकारों के करियर संवारे हैं। कई कलाकारों को आगे बढ़ने का मौका दिया है। फोटो में सुपरस्टार के साथ डांस करती ये हसीना भी उन्हीं कलाकारों में से है। क्या आपने इन्हें पहचाना?

Written By: Priya Shukla
Published on: October 06, 2024 9:12 IST
Salman Khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM क्या आपने सलमान खान संग नजर आ रही हसीना को पहचाना?

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हैं, जिन्होंने छोटे-मोटे रोल या फिर बैकग्राउंड डांसर के तौर पर अपना करियर शुरू किया और आज इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। सुशांत सिंह राजपूत, शाहिद कपूर जैसे सितारों के बारे में तो सभी जानते हैं, लेकिन क्या आप सलमान खान के साथ इस तस्वीर में नजर आ रही हसीना के बारे में जानते हैं। कभी बैकग्राउंड डांसर क तौर पर अपना करियर शुरू करने वाली ये हसीना आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम है। इन्होंने जबरदस्त फिल्म के साथ अपना बॉलीवुड में एक्टिंग डेब्यू किया और खूब सुर्खियां बटोरीं। खास बात तो ये है कि कभी सलमान खान के पीछे बतौर बैकग्राउंड डांसर काम करने वाली इस एक्ट्रेस ने सलमान खान की ही फिल्म से अपना डेब्यू किया, वो भी बतौर लीड हीरोइन।

कौन है सलमान खान के साथ नजर आ रही एक्ट्रेस?

अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि फोटो में नजर आ रही ये हसीना कौन है। जी हां, ये हैं सलमान खान के साथ 'जय हो' मूवी से डेब्यू करने वाली डेजी शाह। अभिनेत्री ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले इंडस्ट्री में बतौर डांसर, कोरियोग्राफर और मॉडल काम किया और फिर एक्टिंग की ओर रुख किया। डेजी शाह ने सलमान खान की पॉपुलर फिल्म 'तेरे नाम' के सुपरहिट सॉन्ग 'लगन लगी' में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर काम किया था।

2014 में जय हो से चमकी किस्मत

डेजी शाह ने कई हिट गानों में बतौर कोरियोग्राफर काम किया। उन्होने जाने-माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के साथ असिस्टेंट कोरियोग्राफर के तौर पर भी काम किया। लेकिन, 2014 में तो जैसे डेजी की किस्मत के सितारे ही चमक उठे और वह बैकग्राउंड से सीधे लाइमलाइट में आ गईं। इसी साल सलमान खान की 'जय हो' रिलीज हुई थी, जिसमें डेजी शाह लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आईं। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही और इसके बाद डेजी रेस 3, हेट स्टोरी 3 जैसी फिल्मों में दिखाई दीं।

गुजराती फिल्मों में भी किया काम

जय हो से पहले डेजी शाह ने कुछ साउथ फिल्मों में भी काम किया। 2011 में वह कन्नड़ फिल्म भद्रा और बॉडीगार्ड में भी दिखाई दीं। डेजी ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत ही साउथ की फिल्मों से की थी। लेकिन, उन्हें पॉपुलैरिटी मिली सलमान खान के साथ 'जय हो' करने के बाद। बॉलीवुड के अलावा डेजी शाह ने गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया है। उन्होंने, 'गुजरात 11' में मुख्य भूमिका निभाई थी। ये फिल्म दर्शकों को काफी पसंद आई थी। एक्टिंग और डांस कोरियोग्राफर के अलावा डेजी ने बतौर मॉडल भी काम किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement