Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. आर्मी में जाना चाहते थे '3 इडियट्स' के ये एक्टर, आज बॉक्स ऑफिस पर बनाए हुए हैं भौकाल

आर्मी में जाना चाहते थे '3 इडियट्स' के ये एक्टर, आज बॉक्स ऑफिस पर बनाए हुए हैं भौकाल

आर माधवन आज 1 जून को अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। '3 इडियट्स' से लेकर 'शैतान' तक, कई सुपरहिट फिल्में दे चुके माधवन फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले देश की सेवा करना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने नेवी, आर्मी और एयरफोर्स की ट्रेनिंग ली थी।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: June 01, 2024 6:27 IST
R. Madhavan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM आर माधवन

आर माधवन बॉलीवुड से लेकर साउथ तक अपनी एक्टिंग का जलवा दिखा चुके हैं। एक्टर फिल्म इंडस्ट्री के सबसे चहेते सितारों में गिने जाते हैं। बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में देने वाले आर माधवन ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में एक टीवी सीरीज से की थी। आज 1 जून को माधवन अपना 54वां जन्मदिन मना रहे हैं। '3 इडियट्स' से लेकर 'शैतान' तक, कई हिट फिल्मों में निभाए गए अपने किरदार को लेकर एक्टर हमेशा लाइमलाइट में बने रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपने स्कूल के दिनों में माधवन एक्टिंग नहीं बल्कि सेना में जाना चाहते थे। माधवन ने ब्रिटिश आर्मी में 3 साल की ट्रेनिंग भी ली थी।

आर्मी ज्वाइन करना चाहते थे आर माधवन

फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले देश की सेवा करने के लिए आर माधवन ने सेना में जाने का फैसला किया, लेकिन किस्मत को तो कुछ और ही मंजूर था। तमिल फैमिली से बिलॉन्ग करने वाले माधवन एक ऐसे परिवार से ताल्लुक रखते थे। बता दें कि एक्टर कनाडा में कल्चरल एम्बेसडर के रूप में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्हें महाराष्ट्र सरकार ने बेस्ट कैडेट का अवॉर्ड भी दिया है। माधवन ने सेना में जाने के लिए नेवी, आर्मी और एयरफोर्स की ट्रेनिंग ली थी, लेकिन उनकी उम्र 6 महीने कम निकली और वो आर्मी ज्वाइन नहीं कर पाए।

आर माधवन ऐसे बने स्टार

आर्मी ज्वाइन न कर पाने के बाद आर माधवन ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने का फैसला कर लिया। आज वह बॉलीवुड से लेकर साउथ की कई फिल्में कर चुके हैं। आर माधवन ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। 1993 में आई टीवी सीरीज 'यूले लवस्टोरीज' में आर माधवन पहली बार स्क्रीन पर नजर आए थे। वहीं साल 1997 में आर माधवन ने 'इनफर्नो' फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

आर माधवन की लव स्टोरी

दिग्गज अभिनेता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो आर माधवन और सरिता ने करीब 7 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद 1999 में पारंपरिक तमिल रीति रिवाज से शादी की थी। 2005 में उन्होंने अपने बेटा वेदांत माधवन का स्वागत किया। बता दें कि इंडस्ट्री के डिंपल-बॉय को मणिरत्नम की हिट फिल्म 'अलाइपायुथे' से पहचान मिली है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement