Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. तमन्ना भाटिया पर ED का शिकंजा, HPZ ऐप घोटाले में हो रही पूछताछ

तमन्ना भाटिया पर ED का शिकंजा, HPZ ऐप घोटाले में हो रही पूछताछ

एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया आज ईडी कार्यालय में पेश हुई हैं। HPZ ऐप घोटाले में जांच हो रही है। ऐप का प्रचार करने में उनका नाम सामने आया है। इससे पहले अप्रैल में भी एक्ट्रेस से पूछताछ की गई थी।

Reported By : Atul Bhatia Written By : Jaya Dwivedie Updated on: October 17, 2024 20:45 IST
Tamannaah Bhatia - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM तमन्ना भाटिया।

बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया HPZ ऐप घोटाले में फंसी हैं। एक्ट्रेस, गुरुवार को गुवाहाटी में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश हुईं। सूत्रों के अनुसार, जांच एजेंसी द्वारा बुलाए जाने के बाद तमन्ना भाटिया अपनी मां के साथ गुवाहाटी पहुंचीं। इससे पहले भी तमन्ना भाटिया से महादेव बेटिंग ऐप मामले में पूछताछ की गई थी। बताया जा रहा है कि एक्ट्रेस से ईडी अधिकारी अभी भी पूछताछ कर रहे हैं। उनकी मां ईडी दफ्तर के बाहर ही उनका इंतजार कर रही हैं।

क्या है पूरा मामला

इस मामले में तमन्ना भाटिया से बतौर आरोपी पूछताछ नहीं की जा रही है बल्कि इस एप को प्रमोट करने के मामले में पूछताछ हो रही है। इस एप के जरिये लोगों को 57 हजार रुपये लगाने पर प्रतिदिन 4 हजार रुपये देने का वादा किया गया था। इसके जरिए लोगों से करोड़ों रुपये ठगे गए। ठगी के लिए शेल कंपनियों के नाम पर फर्जी अकाउंट अलग-अलग बैंको में खोले गए जिनमें इन्वेस्टर्स से पैसे ट्रांसफर करवाए गए थे। इस पैसे को आरोपियों ने क्रिप्टो और बिटकॉइन्स में इन्वेस्ट किया। इस मामले में ED ने अभी तक 497.20 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति जब्त की है। ये मामला भी कहीं न कहीं महादेव ऐप घोटाले से लिंक्ड है। इससे पैसे कमाकर लोग महादेव बेटिंग ऐप में लगाते थे।

पहले भी हुई थी पूछताछ

अप्रैल में तमन्ना भाटिया एक और मामले में फंसी थी। वो भी बेटिंग ऐप से जुड़ा मामला था। ठीक इसी मामले की तरह ही उसमें भी एक्ट्रेस ऐप प्रमोट कर रही थीं। ये मामला कोई और नहीं बल्कि महादेव सट्टेबाजी एप्लीकेशन से जुड़ा है। महादेव सट्टेबाजी एप्लीकेशन की सहायक कंपनी फेयरप्ले ऐप पर आईपीएल मैचों को बढ़ावा देने के आरोप में महाराष्ट्र साइबर सेल द्वारा एक्ट्रेस को बुलाया गया था। महादेव सट्टेबाजी ऐप कांड ने काफी ध्यान आकर्षित किया है। अधिकारियों ने लगभग 15,000 करोड़ रुपये के घोटाले की जांच की है। ऐप ने कथित तौर पर क्रिकेट टूर्नामेंट के आधिकारिक प्रसारक वायकॉम 18 की अनुमति के बिना अवैध रूप से आईपीएल मैचों को स्ट्रीम किया, जिससे काफी वित्तीय नुकसान हुआ है। ऐसे में अब इस मामले में तेजी कार्रवाई हो रही है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement