Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'स्त्री 2' ने पांचवे दिन दिखाया गजब खेल, हिलाया फाइटर का सिंहासन, बनी 2024 की सबसे कमाऊ फिल्म

'स्त्री 2' ने पांचवे दिन दिखाया गजब खेल, हिलाया फाइटर का सिंहासन, बनी 2024 की सबसे कमाऊ फिल्म

श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव की 'स्त्री 2' का भौकाल है कि खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहा। 15 अगस्त के मौके पर रिलीज हुई ये फिल्म पांचवे दिन भी बॉक्स ऑफिस पर बवाल काटती दिखी। फिल्म को रक्षा बंधन का भी भरपूर फायदा मिलता दिखा।

Written By: Priya Shukla
Published on: August 20, 2024 10:21 IST
stree 2 box office collection- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM स्त्री 2 का बॉक्स ऑफिस पर जलवा कायम है।

राजकुमार राव और श्रद्धा कपूर स्टारर 'स्त्री 2' ने बॉक्स ऑफिस पर एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ने केवल पांच दिनों में ही 228 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है और इसी के साथ 2024 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बनकर सामने आई है। स्त्री 2 ने इस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म  फाइटर के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। यही नहीं, वीकेंड कलेक्शन के मामले में ये प्रभास-अमिताभ बच्चन की कल्कि 2898 एडी से भी आगे निकल गई है। 

स्त्री 2 ने बनाया नया रिकॉर्ड

सैकनिल्क की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार यानी रक्षा बंधन के दिन स्त्री 2 ने 37 करोड़ का कलेक्शन किया। जिसके साथ फिल्म का टोटल डॉमेस्टिक कलेक्शन 228.45 करोड़ पहुंच गया है। वहीं ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण स्टारर 'फाइटर' ने अपने पहले वीकेंड में 119 करोड़ का कलेक्शन किया था। ऋतिक रोशन की फिल्म के लाइफटाइम कलेक्शन की बात करें तो इसने बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 338 करोड़ कमाए थे और घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 211.71 करोड़ कमाई की।

स्त्री 2 ने रक्षा बंधन पर किया 37 करोड़ का कलेक्शन

'स्त्री 2' को स्वतंत्रता और रक्षा बंधन का भी काफी फायदा मिला है। फिल्म 14 अगस्त को प्रीव्यू के बाद 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और रिलीज के पहले ही दिन स्त्री 2 ने 51.8 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया, जबकि रक्षा बंधन पर, देश के चुनिंदा हिस्सों में छुट्टियों के कारण, फिल्म ने 37.00 करोड़ रुपये कमाए। सबसे ज्यादा ऑक्यूपेंसी दिल्ली-एनसीआर, लखनऊ, भोपाल, अहमदाबाद और जयपुर में दर्ज की गईं।

2018 में रिलीज हुई स्त्री का सीक्वल है स्त्री 2

स्त्री 2 की बात करें तो ये साल 2018 में रिलीज हुई 'स्त्री' का सीक्वल है, जिसमें  राजकुमार राव, श्रद्धा कपूर के साथ पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी मुख्य भूमिकाओं में नजर आए थे। स्त्री ने बॉक्स ऑफिस पर 119 करोड़ की कमाई की थी, जबकि सीक्वल बॉक्स ऑफिस पर अलग ही भौकाल बनाए हुए है। फिल्म के सीक्वल में पुरानी कास्ट के साथ दो कैमियो भी हैं, जिनकी खूब चर्चा है। ये कैमियो वरुण धवन और अक्षय कुमार के हैं, जिनके फिल्म के अगले पार्ट यानी स्त्री 3 में भी नजर आने की संभावना है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement