Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'तुम्बाड' ने थलपति विजय की 'घिल्ली' को चटाई धूल, बनी री-रिलीज में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

'तुम्बाड' ने थलपति विजय की 'घिल्ली' को चटाई धूल, बनी री-रिलीज में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

राही अनिल बर्वे द्वारा निर्देशित और आनंद गांधी द्वारा की 'तुम्बाड' ने थलपति विजय की फिल्म 'घिल्ली' को पछाड़ नया इतिहास रच दिया है। सोहम शाह की ये सुपरहिट हॉरर तुम्बाड री-रिलीज में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बन गई है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: September 24, 2024 19:20 IST
Tumbbad Film- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM तुम्बाड ने रचा इतिहास

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अपने ग्यारहवें दिन सोहम शाह की 'तुम्बाड' ने 'घिल्ली' को पीछे छोड़ते हुए अपने री-रिलीज के दौरान भारत की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है। राही अनिल बर्वे द्वारा निर्देशित और सोहम शाह अभिनीत 'तुम्बाड' ने सिनेमाघरों में खराब शुरुआत की, लेकिन उसके बाद से धमाकेदार वापसी से तहलका मचा दिया है। अपने दूसरे हफ्ते के बाद फिल्म की री-रिलीज ने 20 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है। यह अब देश में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली री-रिलीज बन गई है, जिसने थलपति विजय की 'घिल्ली' को पीछे छोड़ दिया है जो 2000 के दशक की बहुत बड़ी हिट रही थी।

तुम्बाड ने री-रिलीज में किया धमाका

33 करोड़ रुपए की कुल कमाई कर चुकी और दूसरे हफ्ते में भी अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए 'तुम्बाड' कुल मिलाकर 45 करोड़ रुपए कमाने की ओर अग्रसर है। निर्देशक दुनिया भर में फिल्म को फिर से रिलीज करने का विचार कर रहे हैं, जिससे फिल्म की सफलता और कमाई में काफी हद तक इजाफा देखने को मिल सकता है। 'तुम्बाड' ने अपने शुरुआती दौर में 12 करोड़ रुपये कमाए और इस बार फिर से रिलीज होने पर इसने अपने दोगुना से भी ज्यादा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर लिया है जो इसकी शानदार सफलता को दर्शाता है। इसी तरह एक और फिल्म थी जो अपने दौर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

भारत में री-रिलीज हुई फिल्मों का कलेक्शन

भारत में कई ऐसी फिल्में दोबारा रिलीज हुई हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा कमाई की है। बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई कर कई रिकॉर्ड भी बनाए है। 'तुम्बाड' इस लिस्ट में सबसे ऊपर है, जिसने सिर्फ 10 दिनों में 26.5 करोड़ रुपए कमाए हैं जो कि फिल्म 'घिल्ली' की कुल कमाई के बराबर है। 'टाइटैनिक' 18 करोड़ रुपए के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि 'शोले' 3डी में 13 करोड़ रुपए कमाए हैं। रोमांटिक ड्रामा 'लैला मजनू' ने 45 दिनों में 11.5 करोड़ रुपए कमाए जो 'रॉकस्टार' के मुनाफे के बराबर है। इस लिस्ट में आखिरी नाम हॉलीवुड की शानदार फिल्मों में से एक 'अवतार' भी है, जिसने कुल 10 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement