Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. सिंगल मदर बन बच्चों की परवरिश, 23 साल से कर रही हैं इंडस्ट्री पर राज

सिंगल मदर बन बच्चों की परवरिश, 23 साल से कर रही हैं इंडस्ट्री पर राज

श्वेता तिवारी उन एक्ट्रेस में से एक हैं, जिन्होंने अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में बहुत संघर्ष किया है। अक्सर अपने लुक्स को लेकर सुर्खियों में बनी रहने वाली श्वेता जिंदगी की कई बड़ी जंग जीत चुकी हैं। साल 2000 से 2024 के दौरान वह कई टीवी शोज, वेब सीरीज और फिल्मों में काम कर चुकी हैं।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: October 04, 2024 6:00 IST
Shweta Tiwari- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM श्वेता तिवारी

मशहूर अदाकारा श्वेता तिवारी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रही हैं। वह 23 साल से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी हुई हैं। अपने करियर में श्वेता तिवारी ने एक से बढ़कर एक शोज, वेब सीरीज और फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उन्होंने टेलीविजन ही नहीं फिल्म इंडस्ट्री में भी अपने दमदार अभिनय से एक खास पहचान बनाई हुई है और दर्शकों के दिलों पर अपनी अमिट छाप छोड़ी है। वह पहली बार एकता कपूर के फेमस डेली सोप 'कसौटी जिंदगी की' में प्रेरणा शर्मा की भूमिका निभाकर लाइमलाइट में आईं जो 2001 से 2008 तक चला था। श्वेता तिवारी न सिर्फ एक शानदार एक्ट्रेस हैं, बल्कि काफी स्ट्रॉन्ग महिला भी हैं।

टीवी-फिल्म इंडस्ट्री में छाई 44 की उम्र में एक्ट्रेस

श्वेता तिवारी ने अपने करियर की शुरुआत एक्टिंग से नहीं बल्कि ट्रैवल एजेंसी में काम करके की थी, जिसके लिए उन्हें 500 रुपए मिलते थे। उन्होंने अपनी अब तक की जिंदगी में कई मुश्किलों का सामना किया है, लेकिन कभी हार नहीं मानी है और आज उस मुकाम पर हैं जहां पहुंचने का लोग सिर्फ सपना देखते रह जाते हैं। टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी जिन्हें एकता कपूर के शो 'कसौटी जिंदगी की' में प्रेरणा के किरदार के बाद 'बिग बॉस' की पहली विनर बन पहचान मिली। हाल ही में उन्हें रोहित शेट्टी की 'इंडियन पुलिस फोर्स' में शिल्पा शेट्टी, विवेक ओबेरॉय और सिद्धार्थ मल्होत्रा संग नजर आईं। 23 साल के करियर में उन्होंने कुल 5 फिल्में की है। वहीं 2004 में श्वेता तिवारी ने जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु के साथ फिल्म 'मदहोशी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

अकेले ही एक्ट्रेस ने बच्चों की परवरिश

श्वेता तिवारी 'बिग बॉस', 'खतरों के खिलाड़ी', 'नागिन', 'परवरिश - कुछ खट्टी कुछ मीठी', 'बेगुसराय', 'बाल वीर' और 'मैं हूं अपराजिता' जैसे कई हिट शो में दिखाई दीं। बता दें कि श्वेता ने राजा चौधरी से 18 साल की उम्र में ही शादी कर ली थी और 2007 में अलग हो गई थी। उस समय एक्ट्रेस का स्टारडम पीक पर था। श्वेता तिवारी ने 20 साल की उम्र में अपनी बेटी पलक को जन्म दिया था। श्वेता तिवारी ने दूसरी शादी अभिनव कोहली से की थी, जिसके बाद उनके बीच काफी अनबन होने लगी और एक्ट्रेस उन्हें 2019 में तलाक दे दिया। दो बार शादी टूटने का दर्द झेल चुक एक्ट्रेस ने सिंगल मदर बन अपने दोनों बच्चों पलक तिवारी और रेयांश कोहली की परवरिश की।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement