Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. क्राइम मास्टर गोगो के लिए शक्ति कपूर नहीं थे पहली पसंद, 'अंदाज अपना अपना' में ऐसे मिला था रोल

क्राइम मास्टर गोगो के लिए शक्ति कपूर नहीं थे पहली पसंद, 'अंदाज अपना अपना' में ऐसे मिला था रोल

आमिर खान और सलमान खान 'अंदाज अपना अपना' में साथ काम करते नजर आए थे। इस फिल्म का हर एक किरदार जैसे क्राइम मास्टर गोगो आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है। इस फिल्म का निर्देशन राजकुमार संतोषी ने किया था।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: August 10, 2024 18:50 IST
Shakti Kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM क्राइम मास्टर गोगो

शक्ति कपूर बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं। उन्हें मजेदार डायलॉग्स और पंचलाइन का बादशाह कहना गलत नहीं होगा। वहीं जितना लोग उन्हें उनकी दमदार एक्टिंग के लिए याद करते हैं, उतना ही उनके फ़िल्मी डायलॉग्स के लिए उनकी खूब सराहना करते हैं। आज हम उनकी एक ऐसी ही यादगार फिल्म के बारे में बात करने वाले हैं जो रोमांस और कॉमेडी से भरपूर है। आमिर खान और सलमान खान फिल्म 'अंदाज अपना अपना' तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म में शक्ति कपूर को क्राइम मास्टर गोगो के किरदार में बहुत पसंद किया गया था।

शक्ति कपूर ऐसे बने क्राइम मास्टर गोगो

रोशमिला भट्टाचार्य की किताब बैड मेन में, अभिनेता शक्ति कपूर ने खुलासा किया कि उन्हें राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी फिल्म 'अंदाज अपना अपना' में क्राइम मास्टर गोगो का रोल कैसे मिला था। शक्ति कपूर ने बताया  कि वो इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे। 'अंदाज अपना अपना' में क्राइम मास्टर गोगो के लिए पहली पसंद टीनू आनंद थे। बता दें कि टीनू आनंद इस फिल्म की शूटिंग के दौरान वह विदेश में थे और वापस जल्दी नहीं लौट सकते थे। ऐसे में 70% शूटिंग खत्म होने के बाद यह कॉमिक किरदार शक्ति कपूर के हाथ लग गया। बता दें कि फिल्म का फेमस डायलॉग 'आंखें निकाल के गोटियां खेलूंगा' भी टीनू आनंद का ही आइडिया था।

इस डायलॉग से फेमस हुए थे शक्ति कपूर

शक्ति कपूर के सबसे यादगार डायलॉग्स में से एक 1989 की फिल्म 'चालबाज' का क्या ये डायलॉग याद है? 'मैं एक नन्हा सा प्यारा सा छोटा सा बच्चा हूं।' इस लाइन ने उन्हें कॉमेडी स्टार बना दिया। बता दें कि रोशमिला भट्टाचार्य की किताब बैड मेन में, अभिनेता ने इस डायलॉग के पीछे का किस्सा शेयर किया। 'चालबाज' के सेट की एक कहानी शेयर करते हुए शक्ति कपूर ने खुलासा किया कि सह-कलाकार अनुपम खेर ने उनसे शॉट्स के बीच पूछा कि क्या उनकी पत्नी शिवांगी और उनके बीच कभी किसी और की वजह से लड़ाई हुई है। उन्होंने जवाब दिया कि ऐसा हुआ है, तो खेर ने कहा, 'फिर कौन झुकता है पहले?' शक्ति ने कहा कि उनमें से कोई भी नहीं बस मैं अपनी पत्नी को यह कहकर हंसा देते हूं, 'मैं एक नन्हा सा प्यारा सा, छोटा सा बच्चा हूं।'

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement