Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. शाहरुख खान ने इस किरदार के लिए खूब पी थी शराब, फिर इसी ने दिलाया बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, खुद बताया पूरा किस्सा

शाहरुख खान ने इस किरदार के लिए खूब पी थी शराब, फिर इसी ने दिलाया बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, खुद बताया पूरा किस्सा

शाहरुख खान की 2002 में रिलीज हुई फिल्म देवदास साल की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थी। इसी फिल्म ने शाहरुख खान को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड दिलाया था। इस किरदार को निभाने के लिए शाहरुख खान को शराब का सहारा लेना पड़ा था।

Written By: Shyamoo Pathak
Published on: October 17, 2024 20:23 IST
Shahrukh Khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान

शाहरुख खान वर्तमान में बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार हैं। अपने करियर में फर्श से लेकर अर्श तक का मुकाम तय करने वाले शाहरुख खान ने तरह-तरह के किरदारों को अपनी एक्टिंग से नवाजा है। इनमें से कई किरदार आज भी लोगों के जहन में जस के तस बसे हुए हैं। शाहरुख खान की एक ऐसी ही फिल्म 2002 में रिलीज हुई थी, जिसका नाम था 'देवदास'। इस फिल्म में शाहरुख खान ने शराबी का किरदार निभाया था और इसी किरदार के लिए उन्हें बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी दिया गया था। अब इस किरदार को लेकर शाहरुख खान ने अहम खुलासे किए हैं। शाहरुख खान ने बताया कि कैसे इस फिल्म के किरदार ने उन्हें कैसे शराब की तरफ खींचा। हाल ही में शाहरुख खान ने स्विटजरलैंड के 'लोकार्नो फिल्म फेस्टिवल' में हिस्सा लिया। यहां शाहरुख खान ने अपने फिल्मी सफर और उनकी यादगार कहानियां शेयर की हैं। 

किरदार के लिए एल्कोहल का सहारा

शाहरुख खान ने बताया कि 'देवदास किरदार को निभाने के लिए एल्कोहल का सहारा लिया। इस फिल्म के लिए मैंने मैथड एक्टिंग ट्राई की थी। जिसका फायदा हुआ और इसी किरदार ने मुझे बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड भी दिलाया था। इस किरदार के लिए मैंने  शराब पीना शुरू किया था।' देवदास फिल्म 2002 में बनी थी जिसे संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था। ये फिल्म 1917 में बंगाली उपन्यासकार शरत चंद्र चट्टोपाध्याय की किताब पर बनी थी। इस फिल्म ने कमाई के मामले में कमाल कर दिया था। 

बड़े बजट की फिल्म थी देवदास

12 जुलाई 2002 को रिलीज हुई ये फिल्म बड़े बजट से बनी थी। डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की ये फिल्म 44 करोड़ रुपयों के बजट से बनी थी। साथ ही ये फिल्म रिलीज के साथ ही सुपरहिट रही थी। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 99 करोड़ रुपयों की कमाई की थी। ये फिल्म सुपरहिट रही थी। ये फिल्म साल 2002 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही थी। वहीं पहले नंबर पर राज रही थी। देवदास ने भी कमाई के मामले में सभी को चौंका दिया था। फिल्म ने शाहरुख खान के साथ माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय भी लीड रोल में नजर आई थीं। साथ ही जैकी श्रॉफ ने अहम किरदार निभाया था। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement