Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. MAMI Festival: शबाना आजमी को वहीदा रहमान ने किया सम्मानित, सितारों का रहा जलवा

MAMI Festival: शबाना आजमी को वहीदा रहमान ने किया सम्मानित, सितारों का रहा जलवा

दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी को मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2024 में एक्सीलेंस इन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें वहीदा रहमान द्वारा यह सम्मान प्रदान किया गया। वहीं इस दौरान कार्पेट पर स्टार्स ने अपनी शानदार एंट्री से सभी का दिल जीत लिया।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: October 19, 2024 13:05 IST
Shabana Azmi honoured with Excellence in Cinema Award- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शबाना आजमी को वहीदा रहमान ने किया सम्मानित

दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी ने इंस्टाग्राम पर मामी मुंबई फिल्म फेस्टिवल 2024 की कुछ झलक शेयर की है और एक्सीलेंस इन सिनेमा अवार्ड से सम्मानित करने के लिए MAMI Festival का आभार व्यक्त किया है। इस पुरस्कार का उद्देश्य फिल्मों में शबाना आजमी के 50 साल पूरे होने के जश्न में था। इस छह दिवसीय उत्सव के पहले और दूसरे दिन स्टार्स का जलवा भी देखने को मिला। वहीं मामी फिल्म फेस्टिवल के पहले दिन 18 अक्टूबर को मेकर्स द्वारा सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली 'कान्स ग्रैंड प्रिक्स 2024' की विजेता फिल्म 'ऑल वी इमेजिन इज लाइट' को दिखाया गया।

शबाना आजमी को मिला अवार्ड

शबाना आजमी ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'मुझे सिनेमा में उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान करने के लिए @MAMI मुंबई फिल्म फेस्टिवल का धन्यवाद, यह दिन मेरे लिए और भी खास तब हो गया जब दिग्गज अभिनेत्री #वहीदा रहमान ने मुझे यह पुरस्कार दिया। @zoieakhtar @tigerbabyofficial टीम और #नम्रता गोयल को भी उनकी कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद। आपकी याद आई #श्याम बेनेगल।' सोशल मीडिया पर MAMI फेस्टिवल से वहीदा रहमान के साथ शबाना की दिल को छू लेने वाली तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है।

इन हिट फिल्मों में साथ दिखीं शबाना-वहीदा

शबाना आजमी और वहीदा रहमान ने चार फिल्मों में स्क्रीन शेयर किया है और सभी हिट हुई, जिसमें अपर्णा सेन की '15 पार्क एवेन्यू' (2005), प्रकाश मेहरा की 'ज्वालामुखी' (1980), 'गुलजार की नमकीन' (1982), और राम केलकर की 'प्यासी आंखें' (1983) शामिल है। हाल ही में शबाना आजमी ने इंडस्ट्री में 50 साल पूरे किए और उनकी उत्कृष्टता को आज भी पहचाना जाता है। उन्हें करण जौहर की फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में उनकी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री के लिए IIFA और फिल्मफेयर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

मामी फिल्म फेस्टिवल में स्टार्स का रहा जलवा

इस दौरान मशहूर हस्तियों ने रेड कार्पेट पर अपनी शानदार एंट्री से सभी का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाने के लिए शबाना आजमी, वहीदा रहमान, पायल कपाड़िया, राणा दग्गुबाती, सिद्धार्थ रॉय कपूर, विक्रमादित्य मोटवाने, मिनी माथुर, कबीर खान, रमेश सिप्पी, रोहन सिप्पी, हंसल मेहता, प्रतीक गांधी, श्रिया पिलगांवकर, अभिषेक चौबे, अमोले गुप्ते, इरा दुबे, शुचि तलाती, स्वानंद किरकिरे और जिम सर्भ जैसे सितारों ने शिरकत की।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement