Monday, September 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. संजय दत्त की ना से चमका था इस एक्टर का करियर, 1 हिट ने बना दिया था सुपरस्टार

संजय दत्त की ना से चमका था इस एक्टर का करियर, 1 हिट ने बना दिया था सुपरस्टार

महेश भट्ट की 1991 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म 'साथी' में वह नए कलाकार के बजाय किसी बड़े स्टार को कास्ट करना चाहते थे, लेकिन सब कुछ उल्टा हो गया। संजय दत्त ने फिल्म 'साथी' का ऑफर ठुकरा दिया, लेकिन किसे पता था कि बॉलीवुड के खलनायक की एक न से किसी नए एक्टर की किस्मत बदलने वाली है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: September 23, 2024 20:56 IST
sanjay dutt- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM संजय दत्त ने ठुकराई थी ये सुपरहिट फिल्म

संजय दत्त ने अपने फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है जो आज भी लोग देखना पसंद करते हैं। वहीं कई फिल्मों में हीरो बन छा चुके संजय दत्त इन दिनों विलेन बन इंडस्ट्री में तहलका मचा रहे हैं। चार दशकों से अधिक के करियर में अभिनेता ने कई पुरस्कार जीते हैं और बॉलीवुड से साउथ तक, कई फिल्मों में अभिनय किया है। फिल्म इंडस्ट्री में आज वो इस मुकाम पर हैं कि एक्शन से लेकर हिस्टोरिक मूवीज के लिए भी वो पसंदीदा आर्टिस्ट बन गए हैं। महेशा भट्ट की कई फिल्मों में लीड एक्टर बन काम कर चुके संजय दत्त ने 1991 की सुपरहिट बॉलीवुड मूवी 'साथी' का ऑफर ठुकरा दिया था। संजय दत्त की एक ना ने आदित्य पंचोली का करियर बना दिया था।

संजय दत्त की ना से चमकी इस एक्टर की किस्मत

महेश भट्ट द्वारा निर्देशित क्राइम ड्रामा फिल्म 'साथी' में आदित्य पंचोली की दमदार एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया। इतना ही नहीं ये उनकी अब तक की एकमात्र सोलो हीरो हिट भी रही है। फिल्मों में सहायक भूमिकाओं के लिए मशहूर आदित्य ने 'साथी' के बाद बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। इस फिल्म की थीम हॉलीवुड की 'स्कार्फेस' की याद दिलाती है। आदित्य पंचोली का किरदार 'स्कार्फेस' के अल पचिनो के टोनी मोंटाना से प्रेरित था। 'साथी' में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान ने भी अहम भूमिका निभाई थी। इस क्राइम ड्रामा में संजय दत्त को कास्ट करने की बात चल रही थी, लेकिन कुछ कारणों से उन्होंने यह फिल्म करने से मना कर दिया था। फिर क्या आदित्य पंचोली की इस फिल्म से किस्मत चमक उठी।

1 हिट ने बना दिया था सुपरस्टार

'साथी' ने आदित्य पंचोली को बॉलीवुड में ऐसी पहचान दिलाई कि फिल्म का नाम सुनते ही लोगों को उनका किरदार याद आ जाता है। 'साथी' के बाद आदित्य पंचोली ने कई फिल्में की, लेकिन वह उस तरह की सफलता हासिल नहीं कर पाए जो उन्हें इस फिल्म से मिली थी। फिल्म 'साथी' के गाने भी काफी हिट हुए थे। फिल्म का म्यूजिक नादिम-श्रवण ने कंपोज किया। संजय दत्त ने भले ही 'साथी' में काम करने से मना कर दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने महेश भट्ट के साथ कई सुपरहिट फिल्में की, जिसमें 'गुमराह', 'सड़क' और 'कारतूस' शामिल है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement