Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 64 साल की उम्र में भी अपनी खूबसूरती से कहर ढाती हैं ये हसीना, फिटनेस का भी नहीं कोई जवाब!

64 साल की उम्र में भी अपनी खूबसूरती से कहर ढाती हैं ये हसीना, फिटनेस का भी नहीं कोई जवाब!

एवरग्रीन ब्यूटी संगीता बिजलानी आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं। इस उम्र में भी संगाती अपनी खूबसूरती से गजब ढाती हैं। वहीं अपनी फिटनेस से भी लोगों के हाश उड़ाती नजर आती हैं। आइए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

Written By: Sarika Swaroop @sarikaswaroop8
Updated on: July 09, 2024 6:30 IST
Sangeeta Bijlani- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 64 की उम्र में भी गजब दिखती हैं ये हसीना

बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस इंडिया संगीता बिजलानी आज अपना 64वां जन्मदिन मना रही हैं। इस उम्र में भी संगीता पहले की ही जितनी खूबसूरत और जवां नजर आती है। भले ही संगीता इन दिनों बॉलीवुड की चकाचौंध से दूर हो लेकिन वो सोशल मिडिया पर खासा एक्टिव रहती है। संगीता अक्सर अपनी खूबसूरत तस्वीरें शेयर कर फैंस से जुड़ी रहती है।

खूबसूरती देख लोग कहते थे 'बिजली'

संगीता का जन्म 9 जुलाई 1960 को मुंबई में हुआ था। वो बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया से जुड़ना चाहती थीं। इसलिए उन्होनें केवल 16 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करनी शुरू कर दी थी। इसके बाद संगीता देखते ही देखते उन दिनों मॉडलिंग की दुनिया में एक बड़ा नाम बन गईं। उनके ग्लैमर और खूबसूरती को देखते हुए संगीता को 'बिजली' नाम से पुकारा जाने लगा। वही साल 1980 में संगीता बिजलानी ने मिस इंडिया का ताज अपने नाम किया। इसके बाद उन्हें बॉलीवुड में आसानी से एंट्री मिल गई। संगीता ने 1988 में फिल्म 'कातिल' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। जिसमें उनके अपोजिट आदित्य पंचोली नज़र आए थे। वही 1989 में रिलीज हुई फिल्म 'त्रिदेव' संगीता के करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई। इसके बाद संगीता ने 'जुर्म', 'इज्जत' और 'हातिमताई' जैसी कई फिल्मों में काम किया।

क्रिकेटर से रचाई शादी

ये तो बात हो गई  संगीता बिजलानी के प्रोफेशनल लाइफ कि, अगर उनके पर्सनल लाइफ की बात करें तो वो अपने पर्सनल लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रही हैं। एक्ट्रेस का दिल क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन पर आ गया। मोहम्मद अजहरुद्दीन को संगीता इतना चाहने लगी कि उन्होनें उनसे शादी करने का फैसला कर लिया। हालांकि अजहरुद्दीन पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बेटे भी थे। लेकिन संगीता से शादी करने के लिए उन्होनें पहली पत्नी को तलाक दे दिया। इसके बाद अजहरुद्दीन और संगीता ने 4 नवंबर 1996 को शादी कर ली थी। उस वक्त अजहरुद्दीन संग शादी करने के लिए संगीता ने इस्लाम धर्म अपना लिया था और फिर उनका नाम आयशा हो गया। हालांकि ये शादी ज्यादा वक्त तक नहीं चल पाई और शादी के 13 साल बाद यानि कि साल 2010 में दोनों ने तलाक ले लिया। वहीं शादी के बाद संगीता ने अपने फिल्मी कॅरियर को भी अलविदा कह दिया था। संगीता बिजलानी आखिरी बार 1996 में फिल्म 'निर्भय' में नजर आई थीं।

इस उम्र में भी ढाती हैं कहर

 इन दिनों संगीता अपने पिता के साथ मुंबई में रह रही हैं। हालांकि एक्ट्रेस  सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। सोशल मीडिया पर वो आए दिन अपनी तस्वीरें और वीडियो शेयर कर फैन्स से जुड़ी रहती हैं। इन तस्वीरों में उनका ग्लैमरस अंदाज देखते ही बनता है। इस उम्र में भी कमाल की खूबसूरत और फिट नजर आती हैं। एक्ट्रेस खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत भी करती हैं, जिसकी झलकियां वो अक्सर सोशल मीडिया पर फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement