Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. इस वजह से हिट थी सलमान-माधुरी की 30 साल पुरानी ये फिल्म, बॉक्स ऑफिस उड़ाया था गर्दा

इस वजह से हिट थी सलमान-माधुरी की 30 साल पुरानी ये फिल्म, बॉक्स ऑफिस उड़ाया था गर्दा

'हम आपके हैं कौन' ने आज अपनी रिलीज के 30 साल पूरे कर लिए हैं। इस फिल्म में सलमान खान और माधुरी दीक्षित की केमिस्ट्री लोगों को बहुत पसंद आई थी। सलमान खान की ऑल टाइम फेवरेट इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 128 करोड़ा रुपये की कमाई की थी।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: August 05, 2024 17:05 IST
Hum Aapke Hain Koun- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM हम आपके हैं कौन

सलमान खान और माधुरी दीक्षित स्टारर 'हम आपके हैं कौन' आज से 30 साल पहले रिलीज हुई थी और आज भी यह अब तक की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक है। सूरज बड़जात्या द्वारा लिखित और निर्देशित इस फैमिली ड्रामा फिल्म में मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे और अनुपम खेर सहित कई जाने-माने चेहरे भी दिखाई दिए थे, जिन्होंने अपने दमदार किरदार से लोगों के दिलों में एक अलग जगह बना ली। वहीं सलमान खान और माधुरी दीक्षित की ऑल-टाइम ब्लॉकबस्टर 'हम आपके हैं कौन' ने बॉक्स ऑफिस पर भी धूम मचा दी थी, लेकिन आज भी ये फिल्म अपनी शानदार कहानी और कुछ खूबसरूरत सीन्स की वजह से दर्शकों को पसंद है।

इस कारण हिट है हम आपके हैं कौन

हिंदी सिनेमा के मोस्ट पॉपुलर ऑन स्क्रीन जोड़ी में से एक सलमान खान और माधुरी दीक्षित की 'हम आपके हैं कौन' एक पारिवारिक ड्रामा फिल्म है, जिसमें चारों बेटों का अपने मां-पिता और बहन-भाई के लिए प्यार दिखाया गया है। दूसरी ओर, परिवार के लिए अपने प्यार का त्याग करने की कहानी को भी बहुत अच्छे से पेश किया गया है। वहीं अपनी शानदार स्टार कास्ट, भारत की संस्कार और संस्कृति, यादगार डायलॉग, धमाकेदार म्यूजिक और रिकॉर्ड ब्रेकिंग बॉक्स ऑफिस सक्सेस तक सूरज बड़जात्या की ये फिल्म ब्लॉकबस्टर मूवी में से एक मानी जाती है। 'हम आपके हैं कौन' हिंदी सिनेमा की टाइमलेस ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है।

सलमान खान की  30 साल पुरानी इस फिल्म ने मचाई थी धूम

'हम आपके हैं कौन' की खास बात ये थी कि ये फिल्म उस समय जब बड़े पैमाने पर एक्शन करने वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही थी। तबव सलमान खान की ये बेहतरीन फिल्म रिलीज हुई और कई बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी बनाए जो उस समय असंभव लग रहे थे। बात दें कि सलमान खान और माधुरी की 'हम आपके हैं कौन' ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 128 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था जो उस वक्त मेकर्स के लिए बहुत बड़ी बात थी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement