Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. सैफ अली खान का असली नाम जानते हैं क्या आप? जूनियर पटौदी के पक्के फैन भी होंगे अनजान

सैफ अली खान का असली नाम जानते हैं क्या आप? जूनियर पटौदी के पक्के फैन भी होंगे अनजान

बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान आज 54 साल के हो गए हैं। एक्टर आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। अगर हम कहें कि आपके पसंदीदा एक्टर का नाम सैफ अली खान नहीं है तो आप हैरान जरूर होंगे। वैसे यही सच्चाई है और इसकी के साथ आपको एक्टर का असल नाम बताते हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: August 16, 2024 6:15 IST
Saif Ali khan- India TV Hindi
Image Source : X सैफ अली खान।

बॉलीवुड में चार्मिंग लुक के साथ एंट्री करने वाले सैफ अली खान ने अलग-अलग किरदार निभाए। वो हर शैली में हाथ आजमाए। सुपर कूल, संजीदा, कॉमेडी और विलेन के रोल में भी सैफ अली खान फिट बैठे। अपने फिल्मी सफर में सैफ ने अपने किरदारों के साथ काफी प्रयोग किया है। आज सैफ अली खान अपना जन्मदिन मना रहे हैं। एक्टर 54 साल के हो गए हैं। 4 बच्चों के पापा सैफ को देखकर आप उनकी उम्र का यकीन नहीं करेंगे। एक्टर आज भी काफी फिट हैं। इन दिनों सैफ अली  खान सिलेक्टेड फिल्में ही करते हैं और जल्द ही वो दमदार रोल में वापसी करने वाले हैं। वैसे क्या आप जानते हैं कि सैफ अली खान का असल नाम क्या है? ये सवाल सुनते ही अगर आप चौंक गए हैं तो आपको ये बता दें कि एक्टर का असली नाम सैफ अली खान तो नहीं है। अब उनका असल नाम क्या है और कैसे बदला इसकी पूरी कहानी बताते हैं। 

क्या है सैफ अली खान का असल नाम

छोटे नवाब और जूनियर पटौदी के नाम से पहचाने जाने वाले सैफ अली खान का जन्म 16 अगस्त 1970 को नई दिल्ली में हुआ था। नवाब पटौदी और शर्मिला टैगोर ने अपने बेटे का नाम साजिद अली खान रखा था। उनके नाम पिता के नाम की तरह पटौदी भी शामिल नहीं था और इसकी वजह ये थी कि टाइगर पटौदी ने भी अपने नाम के आगे से रियासत खत्म होने के बाद पटौदी हटा दिया था। फिल्मों में आने से पहले तक सैफ अली खान साजिद अली खान के नाम से ही जाने जाते थे, लेकिन एक्टिंग करियर बनाने के लिए उन्होंने अपना नाम बदल लिया और इस तरह वो सैफ अली खान बन गए। अभी कागजों पर सैफ अली खान का नाम साजिद ही है और सैफ सिर्फ उनका स्क्रीन नेम है। 

कैसे पता चला असली नाम

करीना कपूर से शादी के दौरान उनका असल नाम चर्चा में आया। मैरिज सर्टिफिकेट पर सैफ अली खान का नाम साजिद अली खान ही दर्ज था, जहां से लोगों को पहली बार पता चला कि सैफ अली खान का असल नाम साजिद ही है। बता दें, करीना कपूर सैफ की दूसरी पत्नी हैं। करीना से से सैफ के दो बच्चे हैं, तैमूर अली खान और जहांगीर अली खान। वहीं पहली शादी उन्होंने अमृता सिंह से की थी। पहली शादी से भी सैफ के दो बच्चे हैं- सारा अली खान और इब्राहिम अली खान। 

इस फिल्म में नजर आएंगे सैफ 

सैफ अली खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो जल्द ही 'देवरा पार्ट 1' में नजर आएंगे। इस फिल्म में सैफ अली खान के साथ जाह्नवी कपूर और जूनियर एनटीआर लीड रोल में हैं। आखिरी बार सैफ अली खान 'आदिपुरुष' में रावण बने नजर आए थे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement