Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'गेम चेंजर' के इस मशहूर अभिनेता का विवादों से रहा पुराना नाता, एक्टिंग ही नहीं इन कामों में भी हैं माहिर

'गेम चेंजर' के इस मशहूर अभिनेता का विवादों से रहा पुराना नाता, एक्टिंग ही नहीं इन कामों में भी हैं माहिर

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग और डायरेक्शन के लिए मशहूर एसजे सूर्या जिन्हें एस जस्टिन सेल्वाराजने के नाम से भी जाना जाता है। 'गेम चेंजर' के मल्टी टैलेंटेड अभिनेता इन दिनों अपनी फिल्मों को लेकर जबरदस्त चर्चा में बने हुए हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं वह जेल की हवा भी खा चुके हैं।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: September 19, 2024 21:37 IST
s j suryah- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM साउथ के इस अभिनेता का विवादों से है नाता

एक ऐसे मशहूर अभिनेता से जिन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपना करियर शुरू किया और फिर साउथ की कुछ बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया। उन्होंने महेश बाबू और अजित कुमार जैसे अभिनेताओं का निर्देशन किया है। हाल ही में नानी की फिल्म में इस अभिनेता को खलनायक के रूप में देखा गया था। एसजे सूर्या ने 1999 में कॉलीवुड स्टार अजित कुमार की सुपरहिट फिल्म 'वाली' के साथ निर्देशक का पद संभाला था तब किसी ने नहीं सोचा था कि यह फिल्म साउथ के सिनेमाघरों में 270 दिनों तक चलेगी। वहीं अब, 25 साल बाद किसी ने नहीं सोचा था कि एसजे सूर्या, कमल हासन, विजय, महेश बाबू, राम चरण, नानी और धनुष जैसे स्टार के साथ अभिनय करते हुए साउथ सिनेमा के मशहूर खलनायकों में से एक बन जाएंगे। एसजे सूर्या का विवादों से भी पुराना नाता रहा है।

असिस्टेंट डायरेक्टर बन साउथ में मचाई धूम

एसजे सूर्या, जिनका असली नाम जस्टिन स्लेवरराज पांडियन हैं। आज, एसजे सूर्या दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के मशूहर अभिनेता बन गए हैं। वह एक भारतीय फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक, अभिनेता, संगीत संगीतकार और निर्माता हैं, जिन्होंने तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने 'वसंत और सभापति' से बतौर निर्देशक से अपने करियर की शुरूआत की। अभिनय के प्रति अपने जुनून को आगे बढ़ाने का फैसला करने के बाद सूर्या चेन्नई में रहने लगे और तमिल फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। खुद को आर्थिक रूप से सहारा देने के लिए उन्होंने एक होटल में नौकरी की। इस दौरान, उन्हें फिल्म निर्माता के. भाग्यराज ने देखा। इसके बाद अभिनेता ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर वसंत के तहत 'आसाई' (1995) और सबापथी के तहत 'सुंदर पुरुषन' (1996) के लिए काम किया। सूर्या पहली बार किझाक्कु चीमायिले (1993) जैसी फिल्मों में बिना श्रेय वाली भूमिकाओं में भी दिखाई दिए।

डायरेक्टर बन हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ में दी हिट फिल्में

1999 में, सूर्या का सहायक निर्देशक से निर्देशक बनने का सफर शुरू हुआ। उन्होंने 'वाली' के साथ एक फिल्म निर्माता के रूप में शुरुआत की। इस रोमांटिक थ्रिलर में अजित कुमार, सिमरन और ज्योतिका लीड रोल में थे। 'वाली' बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। इसके अलावा, सूर्या ने 'कुशी' (2000) जैसी फिल्मों का निर्देशन किया जो थलपति विजय और ज्योतिका की रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी। यह फिल्म ब्लॉकबस्टर बन गई और इसे हिंदी, तेलुगु और कन्नड़ में फिर से बनाया गया। दिलचस्प बात यह है कि सूर्या ने फिल्म के हिंदी और तेलुगु संस्करणों का भी निर्देशन किया। आखिरकार, 2004 में, सूर्या ने 'न्यू' (2004) नाम की अपनी तीसरी निर्देशित फिल्म में एक अभिनेता के रूप में शुरुआत की। उसी साल उन्होंने महेश बाबू और अमीषा पटेल की फिल्म 'नानी' के तेलुगु डब का निर्देशन किया।

जेल जा चुका है फिल्म गेम चेंजर का ये एक्टर

साउथ मशहूर अभिनेता एसजे सूर्या 'वे कलवानिन कधाली' (2006), 'थिरुमगन' (2007), 'व्यबारी' (2007) और 'न्यूटनिन मूंद्रम विधि' (2009) जैसी फिल्मों में दिखाई दिए। 'इरावी', 'स्पाइडर', 'मर्सल', 'मॉन्स्टर', 'मानाडु', 'वरिसु', 'बोम्मई', 'रायन' और 'सारिपोधा सानिवारम' जैसी हिट फिल्मों के लिए भी खूब तारीफ मिली। एसजे सूर्या जेल की हवा भी खा चुके हैं। जी हां, ANI के अनुसार, 2005 में एसजे सूर्या को पुलिस ने एक महिला सेंसर बोर्ड अधिकारी पर गुस्से में मोबाइल फोन फेंकने के आरोप में गिरफ्तार किया था। यह घटना उनकी फिल्म 'न्यू' की रिलीज के दौरान हुई थी। इस विवाद के बाद तमिल सिनेमा में सनसनी फैल गई। हालांकि, बाद में सूर्या को 14वें मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गोविंदराजुलु के समक्ष पेश किए जाने के बाद जमानत मिल गई। साथ ही, मार्च 2006 में सेंसर बोर्ड ने फिल्म से हटाए गए सीन्स की तस्वीरें इस्तेमाल करने के लिए सूर्या के खिलाफ शिकायत दर्ज की। दूसरी बार गिरफ्तारी करने के बाद उन्हें फिर रिहा कर दिया गया।

गेम चेंजर की स्टार कास्ट

इस बीच, एसजे सूर्या के काम की बात करें तो वह राम चरण की अपकमिंग फिल्म 'गेम चेंजर' में नजर आएंगे। एस शंकर की इस फिल्म में कियारा आडवाणी भी होंगी।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement