Sunday, June 30, 2024
Advertisement

RRR डायरेक्टर राजामौली, शबाना आजमी सहित 11 भारतीयों को ऑस्कर अकादमी से मिला इनवाइट, देखें पूरी लिस्ट

आरआरआर निर्देशक एसएस राजामौली और शबाना आजमी सहित कई भारतीय सितारों को एकेडमी के नए सदस्यों के रूप में जोड़ा गया है। मंगलवार को, एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने घोषणा की कि उन्होंने कई भारतीय फिल्म निर्माताओं और सितारों को शामिल किया है।

Written By: Priya Shukla
Published on: June 26, 2024 10:57 IST
shabana azmi- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM 11 भारतीयों को ऑस्कर अकादमी से मिला इनवाइट

एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर्स आर्ट्स एंड साइंसेज ने हाल ही में ऐलान किया कि एकेडमी ने 487 नए सदस्यों को इसमें शामिल होने के लिए न्यौता भेजा है। अगर ये नए सदस्य इस इनवाइट को स्वीकार करते हैं तो एकेडमी की सदस्यता बढ़कर 10,910 हो जाएगी और इसमें से 9,934 वोट देने के योग्य होंगे। एकेडमी ने जिन नए 487 नए सदस्यों को शामिल किया है, उनमें 11 भारतीय दिग्गज भी शामिल हैं। लिस्ट में मार्च 2022 में रिलीज हुई ब्लॉकबस्टर फिल्म आरआरआर के निर्देशक एसएस राजामौली, बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा शबाना आजमी और रितेश सिधवानी जैसे चर्चित नाम शामिल हैं, जिन्हें एकेडमी ने नए सदस्यों के रूप में जोड़ा गया है। 

नए सदस्यों में 19 विजेता भी शामिल

मंगलवार को, ऑस्कर पुरस्कारों के पीछे के ऑर्गनाइजेशन ने ऐलान किया कि उन्होंने कई भारतीय फिल्म निर्माताओं और सितारों को भी इस लिस्ट में शामिल किया है। ऑर्गनाइजेशन ने घोषणा की कि उन्होंने रिप्रिजेंटेशन, इन्क्लूजन और समानता के प्रति निरंतर प्रतिबद्धता के साथ 'प्रोफेशनल क्वालिफिकेशन' के आधार पर नए सदस्यों को चुना है। इस साल के नए सदस्यों में 19 विजेता भी शामिल हैं।

इन 11 भारतीयों को भेजा गया इनवाइट

एकेडमी ने नई सदस्यों के रूप में 11 सदस्य भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के जोड़े हैं। इनमें दिग्गज अभिनेत्री शबाना आजमी, आरआरआर के निर्देशक एसएस राजामौली, विलेज रॉकस्टार्स डायरेक्टर रीमा दास, आरआरआर की कॉस्ट्यूम डिजाइनर रामा राजामौली, गंगूबाई काठियावाणी की कॉस्ट्यूम डिजाइनर शीतल शर्मा, टू किल ए टाइगर डायरेक्टर निशा पाहुजा, गली बॉय के को-डायरेक्टर रितेश सिधवानी, अमंग द बिलीवर्स डायरेक्टर हेमल त्रिवेदी जैसे चर्चित नाम शामिल हैं।

2023 में शामिल हुए नए सदस्यों की संख्या

इसके अलावा सिनेमेटोग्राफर रवि वर्मन, आनंद कुमार, और गितेश पाण्डया के नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। इससे पहले 2023 में एकेडमी ने 398 नए सदस्यों को जोड़ा था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement