Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. नरगिस ने जब कपूर खानदान के बेटे को दिया चॉकलेट का लालच, एक ही टेक में दिया था परफेक्ट शॉट

नरगिस ने जब कपूर खानदान के बेटे को दिया चॉकलेट का लालच, एक ही टेक में दिया था परफेक्ट शॉट

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता और कपूर खानदान के बेटे ऋषि कपूर की आज 72वीं जयंती है। आज अगर ऋषि कपूर इस दुनिया में होते तो अपना 72वां बर्थडे सेलिब्रेट करते, लेकिन उम्दा कलाकार ने 30 अप्रैल साल 2020 को इस दुनिया को अचानक अलविदा कह दिया था।

Written By: Priya Shukla
Updated on: September 04, 2024 7:30 IST
rishi kapoor- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM फिल्म श्री 420 से जुड़ा है किस्सा

ऋषि कपूर आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन आज भी उनकी गिनती इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में होती है। उन्होंने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। ऋषि कपूर ने अपने करियर की शुरुआत 1976 में की और डेब्यू करते ही उन्होंने ये साबित कर दिया कि वह एक सुपरस्टार बनने के लिए इंडस्ट्री में आए हैं। ऋषि कपूर ने अपनी एक्टिंग से हर किसी का दिल जीता, लेकिन क्या आप जानते हैं उन्होंने अपना पहला शॉट एक चॉकलेट के लालच में दिया था। आज अगर ऋषि कपूर इस दुनिया में होते तो अपना 72वां जन्मदिन मना रहे होते। तो चलिए उनके जन्मदिवस के मौके पर उनसे जुड़े इस दिलचस्प किस्से के बारे में बताते हैं।

नरगिस ने दिया था चॉकलेट का लालच

ऋषि कपूर सबसे पहले पिता राज कपूर की 'श्री 420' में 'प्यार हुआ इकरार हुआ' गाने में नजर आए थे। इस गाने में उनके लिए भी एक सीन रखा गया था। लेकिन इस दौरान वह काफी छोटे थे तो उन्हें सीन समझ नहीं आ रहा था। ऐसे में फिल्म की लीड एक्ट्रेस नरगिस को एक तरकीब सूझी। उन्होंने नन्हे ऋषि कपूर को चॉकलेट का लालच दिया और कहा कि उन्हें बारिश के बीच बिना रोए आंखें खुली रखने को कहा। इस लालच में ऋषि कपूर ने बिना आंखें रोए या आंखें बंद किए चुपचाप अपना शॉट दिया था। इस किस्से का खुलासा खुद ऋषि कपूर ने किया था।

ऋषि कपूर का जन्मदिन

दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर का जन्म 04 सितम्बर 1952 को मुंबई में हिंदी सिनेमा के चर्चित कपूर खानदान में हुआ था। ऋषि बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे लोकप्रिय अभिनेता के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने कई शानदार फिल्में दी हैं। ऋषि कपूर की फिल्में आज भी दर्शकों के बीच खूब पसंद की जाती हैं। अभिनेता ने अपनी पढ़ाई मुंबई और अजमेर से पूरी की। ऋषि कपूर के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने बेहद कम उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। अभिनेता साल 1970 में आई फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में भी बतौर बाल कलाकार नजर आए। फिल्म में राज कपूर और नरगिस लीड रोल में थे।

1973 में बॉबी से बतौर लीड एक्टर डेब्यू किया

हालांकि ऋषि कपूर को एक अभिनेता के रूप में पहचान मिली साल 1973 में आई फिल्म ’बॉबी’ से, जिसने उनके सितारे बुलंदियों पर पहुंचा दिए थे। फिल्म में उनके साथ डिंपल कपाड़िया लीड रोल में नजर आई थीं। ये फिल्म सुपर हिट रही और इसी के साथ ऋषि स्टार बन गए। उन्होंने करीब 92 फिल्मों में रोमांटिक रोल निभाए। एक रोमांटिक होरी के तौर पर ऋषि कपूर को काफी पसंद किया गया। लड़कियों के बीच उनके क्यूट लुक्स खूब पसंद किए गए। उन्होंने 'दामिनी', प्रेम रोग', 'नगीना',  'लैला मजनू', 'कर्ज', 'प्रेम रोग', 'सरगम', 'दो प्रेमी' और 'चांदनी' जैसी कई फिल्मों में काम किया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement