Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. बॉलीवुड का वो सुपरस्टार.. जो फ्लॉप फिल्म के साथ भी 1 लाख बढ़ा देता था फीस, बड़े-बड़े स्टार की बोलती कर देता था बंद

बॉलीवुड का वो सुपरस्टार.. जो फ्लॉप फिल्म के साथ भी 1 लाख बढ़ा देता था फीस, बड़े-बड़े स्टार की बोलती कर देता था बंद

राज कुमार के नखरों और तेज-तर्रार व्यवहार के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में पहले तो थे ही, आज भी काफी चर्चित हैं। लोग उन्हें उनकी एक्टिंग के साथ ही मुंहफट और बेबाक सुपरस्टार के तौर पर भी जानते थे।

Written By: Priya Shukla
Published on: June 06, 2024 13:22 IST
raaj kumar- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM राज कुमार के बारे में कई किस्से चर्चित हैं।

बॉलीवुड में कई स्टार आए और चले गए। कुछ सुपरस्टार बनकर छा गए तो कुछ बड़े फिल्मी परिवार से होने के बाद भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। लेकिन, हिंदी सिनेमा में एक ऐसा भी सुपरस्टार था, जिसने भले ही कितनी ही फ्लॉप फिल्में दी हों, लेकिन इनकी लोकप्रियता दिन दूनी रात चौगुनी बस बढ़ती ही गई।'ना तलवार की धार से, ना गोलियों की बौछार से... बंदा डरता है तो सिर्फ परवरदिगार से..' ये डायलॉग तो फिल्मी है, लेकिन अगर ये कहें कि ये डायलॉग लेजेंडरी राज कुमार पर बिलकुल सटीक बैठता है, तो गलत नहीं होगा। क्योंकि, उनके नखरों और तेज-तर्रार व्यवहार के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में पहले तो थे ही, आज भी काफी चर्चित हैं। लोग उन्हें उनकी एक्टिंग के साथ ही मुंहफट और बेबाक सुपरस्टार के तौर पर भी जानते थे। कभी पुलिस इंस्पेक्टर रहे राज कुमार भले ही आगे जाकर एक्टर बने, लेकिन एक पुलिसवाले का रौब हमेशा उनके साथ रहा।

फ्लॉप फिल्म के बाद भी बढ़ा देते थे फीस

राज कुमार को लेकर एक यह भी किस्सा चर्चित है कि वह हर फिल्म के बाद अपनी फीस 1 लाख तक बढ़ा दिया करते थे। अब ये फिल्म हिट हो या फ्लॉप, उन्हें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता था। वह बस हर फिल्म के साथ अपनी फीस बढ़ा दिया करते थे। अपने तीखे तेवर और विवादित बोल के लिए मशहूर राज कुमार साहब के कड़वे बोलों से शायद ही इंडस्ट्री का कोई कलाकार बचा होगा। वह मन में जो भी आता था, बस बोल देते थे। 

राज कुमार के गुस्से से कोई नहीं बचा

राज कुमार की ये समस्या थी कि गुस्सा उनके अंदर कूट-कूटकर भरा था। वह कोई भी गलत बात बर्दाश्त नहीं करते थे, लेकिन उनके गुस्से से सेट पर मौजूद कोई व्यक्ति नहीं बचता था। जब उन्हें गुस्सा आता था तो वह ये नहीं देखते थे कि कौन सामने खड़ा है और कौन नहीं, बस गुस्से में सामने खड़े शख्स को फटकार लगा देते थे। इस लिस्ट में प्रकाश मेहरा से लेकर गोविंदा तक के नाम शामिल हैं।

जब ठुकरा दी प्रकाश मेहरा की फिल्म

प्रकाश मेहरा हमेशा से राज कुमार के साथ काम करना चाहते थे। ऐसे में अपनी सुपरहिट फिल्म 'जंजीर' में एक महत्वपूर्ण रोल लेकर वह राज कुमार के पास गए, लेकिन वहां कुछ ऐसा हुआ कि प्रकाश मेहरा उल्टे पैर वापस आ गए। दरअसल, प्रकाश मेहरा जब राज कुमार से फिल्म के बारे में बात करने गए तो सुपरस्टार ने अपनी नाक बंद कर ली और कहा 'तुम्हारे पास से बिजनौरी तेल की बदबू आ रही है। तुम्हारे साथ फिल्म तो दूर, 1 मिनट खड़ा होना भी बर्दाश्त नहीं करेंगे।' ये बात प्रकाश मेहरा को चुभ गई और वह वहां से चले गए।

रामानंद सागर को भी कहा ना

राज कुमार किसे कब क्या कह दें, ये किसी को पता नहीं होता था। लेजेंड्री एक्टर का एक किस्सा रामानंद सागर से भी जुड़ा है। एक बार रामानंद सागर अपनी एक फिल्म 'आंखें' की कहानी लेकर राजकुमार के पास पहुंचे। राज कुमार ने स्क्रिप्ट सुनी, लेकिन उन्हें कहानी पसंद नहीं आई। मगर राज कुमार ने इस फिल्म के लिए सीधे तौर पर मना नहीं किया, बल्कि अपने ट्रेंड कुत्ते को बुलाया और उससे पूछा, 'क्या तुम यह रोल करोगे? उनके कुत्ते ने उनकी ओर देखते हुए गर्दन हिला दी।' इस पर राजकुमार कहते हैं, 'देखो ये फिल्म तो मेरा कुत्ता भी नहीं करेगा।' इसके बाद रामानंद सागर, राज कुमार से ऐसे नाराज हुए कि उन्होंने फिर कभी साथ काम नहीं किया।

बप्पी लहरी को भी नहीं छोड़ा

एक किस्सा सिंगर बप्पी लहरी संग भी जुड़ा है। बप्पी लहरी को ढेर सारे गहनों में देखकर राज कुमार ने उनसे केवल एक बात ही कहीं- 'वाह शानदार एक से एक गहने बस मंगलसूत्र की ही कमी रह गई।' बप्पी लहरी के अलावा राज कुमार ने धर्मेंद्र और जितेंद्र से भी जुड़ा है। दरअसल, राज कुमार धर्मेंद्र को जितेंद्र और जितेंद्र को धर्मेंद्र बुलाते थे। एक बार धर्मेंद्र ने कहा कि जब तक वह उन्हें उनके नाम से नहीं बुलाएंगे, वह उनकी बात नहीं सुनेंगे। इस पर राज कुमार ने जवाब दिया- 'क्या फर्क पड़ता है, राजेंद्र हो या धर्मेंद्र। जितेंद्र या बंदर यानी राज कुमार के लिए सब बराबर हैं।'

गोविंदा की शर्ट का उड़ाया मजाक

राज कुमार ने कई स्टार्स के मुंह पर कुछ भी कह देते थे। इस लिस्ट में गोविंदा का भी नाम शामिल है। किस्सा फिल्म 'जंगबाज' से जुड़ा है, जहां राज कुमार ने गोविंदा की रंग-बिरंगी शर्ट की तारीफ की। गोविंदा ये समझ नहीं सके कि वह उनका मजाक उड़ा रहे हैं और उन्होंने ऐसी ही शर्ट राज कुमार को गिफ्ट कर दी। लेकिन राज कुमार ने इस शर्ट को फाड़कर रुमाल बना लिया और उससे अपनी नाक साफ करने लगे। ये देखकर गोविंदा हैरान रह गए थे।

Rephrase with Ginger (Ctrl+Alt+E)

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement