Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. इन 5 फिल्मों से बॉक्स ऑफिस हिलाने को तैयार है 'बाहुबली', पानी की तरह मेकर्स ने बहाए हैं 2100 करोड़

इन 5 फिल्मों से बॉक्स ऑफिस हिलाने को तैयार है 'बाहुबली', पानी की तरह मेकर्स ने बहाए हैं 2100 करोड़

पैन इंडिया स्टार प्रभास आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। 'बाहुबली' आज 45 साल के हो गए हैं। इस खास मौके पर उनकी अपकमिंग मेगा बजट फिल्मों की लिस्ट पर एक नजर डालते हैं, जिससे वो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के लिए तैयार हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: October 23, 2024 6:00 IST
Prabhas - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM प्रभास।

चेन्नई में जन्मे पैन इंडिया स्टार प्रभास ने अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों को छू लिया है और अब वह दुनियाभर में अपनी छाप छोड़ रहे हैं। 'बाहुबली', 'बाहुबली 2', 'सलार' और 'कल्कि 2898 एडी' जैसी बॉक्स ऑफिस ब्लॉकबस्टर फिल्मों के साथ उन्होंने भारतीय सिनेमा में अपनी स्थिति को काफी मजबूत कर लिया है और एक्टिंग के पावर हाउस कहलाने लगे हैं। पहले पैन इंडिया सुपरस्टार प्रभास अपने करियर के शानदार दौर में हैं। आज एक्टर अपना जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास मौके पर हम आपको उनकी अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट के बारे में बताएंगे। ये सभी मेगा बजट फिल्में हैं, जिन्हें बनाने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया जा रहा है। इन फिल्मों से तगड़ी बॉक्स ऑफिस कमाई की उम्मीद है।  

पांच फिल्मों से हिलेगा बॉक्स ऑफिस

प्रभास पर उनके फैंस जमकर प्यार बरसाते हैं, खासकर तमिल-तेलुगु दर्शक। यही वजह है कि वह एक के बाद एक ब्लॉकबस्टर देने में कामयाब हो रहे हैं। बॉक्स ऑफिस पर उनकी सफलता की एक वजह यह भी है कि निर्माता उनकी फिल्मों में बड़ा पैसा लगाने से नहीं चूक रहे। प्रभास पर फिल्ममेकर्स एक के बाद एक बड़े दांव लगा रहे हैं। 45 साल के एक्टर के पास फिल्मों की झड़ी है। इस पर एक नजर डालते हैं। 

सालार 2

शौर्यंगा पर्वम एक हाई-वोल्टेज एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसे प्रशांत नील ने लिखा और निर्देशित किया है तथा विजय किरागंदूर ने होम्बले फिल्म्स के तहत इसका निर्माण किया है। फिल्म में प्रभास मुख्य भूमिका में हैं, साथ ही पृथ्वीराज सुकुमारन, श्रुति हासन और जगपति बाबू भी हैं। इस फिल्म का बजट 360 करोड़ है।

स्पिरिट

स्पिरिट हिंदी सिनेमा की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है, क्योंकि प्रभास ने अपने करियर में पहली बार सनसनीखेज निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा के साथ मिलकर काम किया है। इसका बजट 320 करोड़ रुपये है।

हनु राघवपुडी प्रोजेक्ट

निर्माताओं के अनुसार, प्रभास की यह आगामी फिल्म 1940 के दशक में सेट एक ऐतिहासिक फिक्शन है। विशाल चंद्रशेखर द्वारा संगीतबद्ध की गई इस आगामी फिल्म में सुदीप चटर्जी ने छायांकन किया है और कोटागिरी वेंकटेश्वर राव ने संपादन किया है। इसका बजट 320 करोड़ है। 

द राजासाब

'द राजा साब' मारुति द्वारा लिखित और निर्देशित एक आगामी रोमांटिक कॉमेडी हॉरर फिल्म है। इसे पीपल मीडिया फैक्ट्री द्वारा निर्मित किया गया है। फिल्म में प्रभास मुख्य भूमिका में हैं, उनके साथ निधि अग्रवाल और मालविका मोहनन मुख्य भूमिका में हैं। कल्कि 2: कल्कि 2898 ई. 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म सीक्वल की दिशा तय करती है, जिसकी शूटिंग फरवरी 2025 में शुरू होने वाली है। 400 करोड़ के बजट में ये फिल्म बनेगी।

कल्कि 2

'कल्कि 2898 एडी' 27 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई। प्रभास, दीपिका पादुकोण, अमिताभ बच्चन और कमल हासन की मुख्य भूमिकाओं वाली यह फिल्म सीक्वल के लिए माहौल तैयार करती है, जिसकी शूटिंग फरवरी 2025 में शुरू होने वाली है। 700 करोड़ के बजट में ये फिल्म बन रही है। 

शानदार रहा एक्टर का ये साल

बता दें, इस साल प्रभास ने दो बड़ी हिट फिल्में दीं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस कमाई के नए रिकॉर्ड बना दिए। कई पुराने रिकॉर्ड्स को इन फिल्मों ने ध्वस्त भी कर दिया है। इस साल की शुरुआत में 'सलार' आई और ये बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई। दुनिया भर में 618 करोड़ की सलार ने कमाई की। हाल में रिलीज हुई 'कल्कि 2898 एडी' ने इस साल को प्रभास के लिए सफल साबित किया। इस फिल्म ने दुनिया भर में 1042.25 रुपये की कमाई की है। अब प्रभास के पास 5 शानदार फिल्मों का लाइनअप है। पांचों मेगा बजट फिल्में हैं और एक्टर के ऊपर मेकर्स ने कुल 2100 करोड़ रुपये का दांव खेला है। इस लाइनअप में कोई भी फिल्म 300 करोड़ रुपये से कम के बजट की नहीं है। वहीं एक फिल्म अकेले ही 700 करोड़ से ज्यादा के बजट की है, जो की सबसे महंगी फिल्मों में से एक होने वाली है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement