Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. Pankaj Tripathi Birthday: पंकज त्रिपाठी ने चुराई थी अपने इस गुरू की चप्पल, आप भी जानिए क्या थी वजह

Pankaj Tripathi Birthday: पंकज त्रिपाठी ने चुराई थी अपने इस गुरू की चप्पल, आप भी जानिए क्या थी वजह

Pankaj Tripathi Birthday: पंकज त्रिपाठी अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। पंकज त्रिपाठी का जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के गोपालगंज जिले के बेलसंड गांव में हुआ था। बचपन से ही पंकज त्रिपाठी को एक्टिंग से लगाव था।

Written By: Poonam Shukla
Published on: September 05, 2022 13:30 IST
 Pankaj Tripathi Birthday- India TV Hindi
Image Source : PANKAJ TRIPATHI BIRTHDAY Pankaj Tripathi Birthday

Highlights

  • पंकज त्रिपाठी का जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के गोपालगंज में हुआ था।
  • पंकज त्रिपाठी ने 2004 में 'रन' में छोटा सा किरदार निभाया था।

Pankaj Tripathi Birthday: बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं की लिस्ट में शुमार पंकज त्रिपाठी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। आज पंकज त्रिपाठी अपना 46वां जन्मदिन मना रहे हैं। बता दें पंकज छोटे से गांव से तालुक रखते हैं कुछ साल पहले वो अपनी सपने पूरे करने के लिए सपनों की नगरी आए थे और दिन-रात की मेहनत के बाद उनकी किस्मत रंग लाई और आज वो इतने बड़े कलाकार बन गए हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताएंगे।

 

Sushmita Sen Relationship: सुष्मिता सेन और ललित मोदी का हुआ Breakup? ललित मोदी ने दिए ये संकेत

होटल में भी किया काम 

पंकज त्रिपाठी का जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के गोपालगंज जिले के बेलसंड गांव में हुआ था। बचपन से ही पंकज त्रिपाठी को एक्टिंग से लगाव था। वह गांव के नाटक में लड़की का किरदार भी निभाते थे। वो अपने खर्च को पूरा करने के लिए रात में होटल में काम करना शुरू किया और सुबह वह थिएटर में भाग लेते थे। उस दौरान मनोज बाजपेयी उस होटल में रुकने के लिए आए थे। उस दौरान मनोज बायपेयी अपनी चप्पल छोड़ गए थे, स्टाफ से मिन्नतें करने के बाद पंकज ने वो चप्पल अपने पास रख ली, क्योंकि वो मनोज को अपना बहुत बड़ा गुरू मानते थे। बता दें पंकज त्रिपाठी कॉलेज के दौरान राजनीति में काफी सक्रिय थे। जिस कारण पंकज को एक बार जेल भी जाना पड़ा था। वह किसी आंदोलन में हिस्सा ले रहे थे। 

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan: बॉलीवुड में Salman Khan को 34 साल पूरे, फैंस को दिया ये खास तोहफा

पत्नी ने दिया था साथ

एक इंटरव्यू के दौरान पंकज त्रिपाठी ने बताया था कि जब 16 अक्टूबर 2004 को मंबई आए थे तब उनके पास सिर्फ 46 हजार रुपये थे, जो 25 दिसंबर तक 10 हजार ही बचे। उस समय उनकी पत्नी मृदुला का जन्मदिन भी था और ऐसा टाइम था की उनके पास केक और गिफ्ट के पैसे तक नहीं थे। वहीं, जब वह कुछ काम नहीं करते थे, तो उनकी पत्नी ही घर का खर्चा चलाती थीं। 

'मिर्जापुर' में मिला बहुत प्यार

पंकज त्रिपाठी ने 2004 में 'रन' में छोटा सा किरदार निभाया था। उनकी किस्मत 2012 में 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से चमकी। इस फिल्म में उनके किरदार सुल्तान कुरैशी को दर्शकों का खूब प्यार मिला, जिसके बाद वह पहचाने जाने लगे। 'मिर्जापुर' के कालीन भैया हो या फिर 'क्रिमिनल जस्टिस' के माधव मिश्रा, हर वेब सीरीज में उन्होंने अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया। वहीं, सेक्रेड गेम के गुरुजी बनकर भी छा गए थे। इसके अलावा वह 'लूका छुपी', 'न्यूटन', 'बरेली की बर्फी', 'गुड़गांव' सहित कई फिल्मों में नजर आए।

Kangana Ranaut ने वीडियो शेयर कर Mahesh Bhatt की खोली पोल, कहा- 'ये असलम हैं इन्होंने धर्मांतरण किया है'

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement