Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. अमिताभ बच्चन-जैकी श्रॉफ की ही नहीं... इन एक्टर्स की भी जमकर मिमिक्री करते हैं लोग

अमिताभ बच्चन-जैकी श्रॉफ की ही नहीं... इन एक्टर्स की भी जमकर मिमिक्री करते हैं लोग

जैकी श्रॉफ ने हाल ही में अपनी पर्सनैलिटी और पब्लिसिटी राइट्स को सुरक्षित रखने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया है। याचिका में दावा किया गया है कि कई संस्थाएं अभिनेता की इजाजत के बिना उनकी आवाज और भिड़ू शब्द का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Written By: Priya Shukla
Published on: May 16, 2024 14:49 IST
amitabh bachchan, jackie shroff, shah rukh khan- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जैकी श्रॉफ ने बिना इजाजत अपने नाम, आवाज और भिड़ू शब्द के इस्तेमाल पर रोक लगवा दी है।

बॉलीवुड अभिनेता जैकी श्रॉफ हाल ही में अपनी पर्सनैलिटी और पब्लिसिटी राइट्स को सुरक्षित रखना चाहते हैं, जिसके लिए उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में उन संस्थाओं के खिलाफ याचिका दाखिल की है, जो उनकी इजाजत के बिना उनकी आवाज और शब्द 'भिड़ू' का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो उनकी पहचान के तौर पर देखा जाता है। यानी अब कोई बिना जैकी श्रॉफ की इजाजत के उनके नाम और आवाज का इस्तेमाल नहीं कर पाएगा। जैकी श्रॉफ ने मांग की है कि उनकी इजाजत के बिना उनकी आवाज के या उनसे जुड़ी किसी भी चीज के इस्तेमाल पर रोक लगाई जाए। 

दरअसल, जैकी श्रॉफ की आवाज और फेमस शब्द 'भिड़ू' का इस्तेमाल करते हुए मिमिक्री आर्टिस्ट खूब वाहवाही लूटते हैं। लोगों के बीच जैकी श्रॉफ की आवाज और भिड़ू शब्द खूब पसंद किया जाता है। लेकिन, जैकी श्रॉफ नहीं चाहते कि उनकी इजाजत के बिना उनकी आवाज या उनसे जुड़ी कोई चीज इस्तेमाल की जाए। इसीलिए उन्होंने मांग की है कि संस्थाओं के अलावा सोशल मीडिया चैनल्स, एआई एप्स और GIF बनाने वाले प्लेटफॉर्म से भी उनकी तस्वीरें, वीडियो और नाम हटाए जाएं. हालांकि, जैकी श्रॉफ अकेले ऐसे स्टार नहीं हैं, मिमिक्री आर्टिस्ट जिनकी आवाज की नकल करते हैं। तो चलिए आपको कुछ ऐसे स्टार्स के बारे में बताते हैं, जिनकी मिमिक्री आर्टिस्ट खूब नकल करते हैं।

अमिताभ बच्चन

जैकी श्रॉफ की ही तरह अमिताभ बच्चन की आवाज और अंदाज भी मिमिक्री आर्टिस्ट्स के बीच खूब पसंद किया जाता है। दर्शक भी बिग बी की आवाज और अंदाज को कॉपी करते आर्टिस्ट्स को देखकर तालियां पीटने से खुद को नहीं रोक पाते।

सनी देओल

बॉलीवुड के एंग्री यंगमैन सनी देओल की आवाज और अंदाज के लाखों फैन हैं। उनके कई डायलॉग हैं, जिन पर दर्शकों ने खूब तालियां पीटीं. उनका ये अंदाज और आवाज मिमिक्री आर्टिस्ट्स के बीच भी खूब पसंद किया जाता है. एक्टर, कॉमेडियन और मिमिक्री आर्टिस्ट अक्सर सनी देओल की नकल करते देखे जाते हैं और वह जब भी इस अंदाज में सामने आते हैं, दर्शक खुद को तालियां पीटने से नहीं रोक पाते।

आशा भोसले

सुगंधा मिश्रा कमाल की सिंगर और कॉमेडियन तो हैं ही, मिमिक्री भी जबरदस्त करती हैं। उन्हें कई इवेंट्स में दिग्गज सिंगर आशा भोसले से लेकर दिवंगत स्वर कोकिला लता मंगेशकर की आवाज की नकल करते देखा गया है।

अनिल कपूर

गोविंदा के भांजे और कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक अपने मामा यानी गोविंदा की तो जबरदस्त नकल करते ही हैं, साथ ही अनिल कपूर को भी कॉपी करने में माहिर हैं। कृष्णा द कपिल शर्मा शो में कई बार अनिल कपूर के अंदाज में मजाक-मस्ती करते देखे जा चुके हैं।

शाहरुख खान

शाहरुख खान बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार्स में से हैं। सालों से बॉलीवुड पर राज कर रहे किंग खान की कई मिमिक्री आर्टिस्ट नकल करते हैं। 

संजय दत्त

कॉमेडियन संकेत भोसले देश के टॉप मिमिक्री आर्टिस्ट्स में से हैं और वह संजय दत्त की जबरदस्त मिमिक्री करते हैं। अपने इसी हुनर से वह मोटी कमाई करते हैं।

सलमान खान

संकेत भोसले संजय दत्त की ही नहीं सलमान खान की भी गजब मिमिक्री करते हैं। संकेत भोसले के अलावा और भी कई मिमिक्री आर्टिस्ट्स के बीच सलमान खान का अंदाज, आवाज फेमस हैं। सोशल मीडिया पर समय-समय पर इसकी झलक देखने को भी मिल जाती है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement