Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' ही नहीं, विद्या बालन की इस पॉलिटिकल सीरीज की रिलीज पर भी लगी रोक

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' ही नहीं, विद्या बालन की इस पॉलिटिकल सीरीज की रिलीज पर भी लगी रोक

कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' से पहले विद्या बालन पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर एक वेब सीरीज बनने का प्लान बना रही थीं, जिसे सागरिका घोष की 2017 की किताब से लिया गया था। इंदिरा गांधी की इस अपकमिंग सीरीज की रिलीज पर रोक लगा दी है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: September 07, 2024 16:51 IST
Vidya Balans Indira Gandhi series- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM इंदिरा गांधी की सीरीज की रिलीज पर लगी रोक।

कंगना रनौत ने शुक्रवार को अपने एक्स हैंडल पर घोषणा की कि वह इस बात से दुखी हैं कि उनकी पहली निर्देशित फिल्म 'इमरजेंसी' 6 सितंबर को रिलीज नहीं होगी क्योंकि अभी भी हमें केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से मंजूरी का इंतजार है। 1975 की इमरजेंसी पर आधारित इस पीरियड पॉलिटिकल थ्रिलर में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री-फिल्म निर्माता ने कहा कि सिख समुदाय ने उनकी फिल्म के कुछ हिस्सों में उनके चित्रण पर आपत्ति जताई है। इसी बीच अब इंदिरा गांधी की एक वेब सीरीज भी अटक चुकी है, जिसमें विद्या बालन नजर आने वाली हैं।

इंदिरा गांधी की सीरीज पर भी लगी रोक

कंगना रनौत के फिल्म 'इमरजेंसी' पर काम शुरू करने से बहुत पहले, 2018 में विद्या बालन ने पत्रकार सागरिका घोष की 2017 की किताब 'इंदिरा: इंडियाज मोस्ट पावरफुल प्राइम मिनिस्टर' के राइटर्स खरीद लिए थे। विद्या ने कहा कि इंदिरा गांधी का किरदार पर्दे पर निभाना उनका लंबे समय से सपना था। उनके पति सिद्धार्थ रॉय कपूर अपने बैनर रॉय कपूर फिल्म्स के तहत निर्माता थे। 2019 में फर्स्टपोस्ट को दिए इंटरव्यू में विद्या ने इस वेब सीरीज के बारे में कुछ खुलासा किया थे। एक्ट्रेस ने बताया था कि इंदिरा गांधी पर फिल्म के बजाय एक वेब सीरीज बनाने की योजना बनाई जा रही थी और इसे 'लंचबॉक्स' फेम के रितेश बत्रा द्वारा निर्देशित किया जाना था।

विद्या बालन क्यों नहीं बनी इंदिरा गांधी?

विद्या बालन ने कहा था, 'इंदिरा गांधी पर वेब सीरीज बनना मेरी अपेक्षा से अधिक समय ले रही है। हम वेब के अनुसार स्क्रिप्ट को फिर से लिख रहे हैं और जल्द ही ये कहानी मेरे पास आएंगी। वेब एक अलग तरह का खेल है, इसलिए इसमें अधिक समय लगता है।' विद्या ने कहा, 'पांच साल पहले भी कई लोगों ने मुझे इस भूमिका के लिए प्रस्ताव दिया था, लेकिन मैंने उनसे कहा कि जब तक आपको रिलीज की अनुमति नहीं मिल जाती मैं फिल्म नहीं कर सकती पर वेब तैयार करना बहुत आसान है। सरकार शायद ही इसे रिलीज करने दे या फिर रिलीज का लंबा इतंजार करना पड़ सकता है।'

विद्या बालन को मिला था थलाइवी का ऑफर

इसी इंटरव्यू में विद्या ने खुलासा किया कि उन्होंने 'थलाइवी' में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता की भूमिका निभाने का मौका क्यों ठुकरा दिया जो एएल विजय द्वारा निर्देशित एक बायोपिक है। उन्होंने कहा कि चूंकि वह पहले से ही स्क्रीन पर इंदिरा गांधी का किरदार निभाने के लिए तैयार थीं, इसलिए वह एक ही उम्र की दो राजनीतिक हस्तियों की भूमिका नहीं निभाना चाहती थीं जो एक-दूसरे के बहुत करीब हों।

कंगना रनौत बनी थी जे जयललिता

हालांकि, कंगना रनौत ने 2011 की 'थलाइवी' में जयललिता और 'इमरजेंसी' में इंदिरा गांधी दोनों की भूमिका निभाई। इमरजेंसी को जी स्टूडियोज और कंगना की मणिकर्णिका फ़िल्म्स द्वारा सह-निर्मित किया गया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement