Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'पुष्पा' के लिए अल्लू अर्जुन नहीं, 1100 करोड़ी फिल्म का हीरो था पहली पसंद! बस इस वजह से ठुकराई फिल्म

'पुष्पा' के लिए अल्लू अर्जुन नहीं, 1100 करोड़ी फिल्म का हीरो था पहली पसंद! बस इस वजह से ठुकराई फिल्म

'पुष्पा' में अल्लू अर्जुन का स्वैग हर किसी को पसंद आया। पुष्पा राज के रोल में वो खूब जमे, लेकिन अगर पता चले कि अल्लू अर्जुन इस रोल के लिए पहली पसंद नहीं थे तो कैसे लगेगा। इस रोल के लिए किसे चुना गया और क्यों उस एक्टर ने ये रोल ठुकराया ये आपको बताते हैं।

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: October 03, 2024 11:39 IST
Shah rukh khan Allu Arjun - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM शाहरुख खान और अल्लू अर्जुन।

फिल्म 'पुष्पा' ने सभी के दिलों को जीता और बॉक्स ऑफिस पर छा गई। इस फिल्म के हर किरदार ने वाहवाही लूटी, लेकिन जिसकी सबसे ज्यादा चर्चा रही वो है लीड किरदार 'पुष्पा राज' का। इस किरदार को साउथ सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने निभाया है। इस रोल में अल्लू अर्जुन एकदम फिट बैठे और उनकी हर अदा लोगों को भाई, उनका स्वैग भी अलग लेवल पर पहुंचा और उनके डायलॉग ने सभी की छुट्टी कर दी। अगर कहा जाए कि आप इस किरदार में किसी और हीरो को इमैजिन करिए तो ये आपके लिए भी थोड़ा मुश्किल होगा, क्योंकि अल्लू अर्जुन इस तरह से किरदार में ढले कि इस रोल को उनके बिना सोचना भी मुश्किल है। अपनी एक्टिंग से उन्होंने इस किरदार को अपना बना लिया, लेकिन मेकर्स के ख्याल में उनसे पहले एक और एक्टर था, जिसने इस रोल को करने से मना कर दिया और उसके हाथ से एक सुपरहिट फिल्म चली गई। 

बातों-बातों में हुआ खुलासा

हाल में ही इस बात का खुलासा आईफा अवॉर्ड के दौरान हुआ, जब शाहरुख खान और विक्की कौशल एक बात में उलझे नजर आए। विक्की कौशल के साथ अबू धाबी में शाहरुख खान बतौर होस्ट नजर आए। इसी दौरान दोनों 'पुष्पा' के गाने 'ऊ अंटवा' पर भी परफॉर्म किए, जिसका वीडियो खूब वायरल हुआ। शाहरुख ने कार्यक्रम के दौरान खुद और अपने साथी कलाकारों का मजाक भी उड़ाया। एक पल में उन्होंने मजाक में कहा कि उन्होंने उद्योग में सब कुछ अनुभव किया है, दावा किया कि बड़े प्रोजेक्ट आमतौर पर अन्य सितारों को ऑफर किए जाने से पहले उनके पास आते हैं। इस बात को सुनते ही विक्की कौशन ने कई फिल्मों का जिक्र किया, जिसे सुनकर किंग खान ने कई राज खोले। 

इस फिल्म के लिए भी शाहरुख खान थे पसंद

इन फिल्मों में 'लाल सिंह चड्ढा' का भी जिक्र आया, जिसमें आमिर खान और करीना कपूर खान मुख्य भूमिकाओं में हैं। विक्की ने पूछा कि क्या ‘लाल सिंह चड्ढा’ पहले उन्हें ऑफर की गई थी तो भी उन्होंने क्यों नहीं की। इसके जवाब में शाहरुख ने कहा, 'यहां तक ​​कि आमिर खान को भी वह फिल्म नहीं करनी चाहिए थी।' बाद में हंसते हुए उन्होंने कहा, 'आई लव यू, आमिर।' आमिर खान की 2022 की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा और इसके बाद अभिनेता ने कुछ समय के लिए अभिनय से ब्रेक ले लिया।

...तो इस वजह से छोड़ी फिल्म

विक्की यही नहीं रुके उन्होंने फिर से पूछा कि क्या सुकुमार द्वारा निर्देशित अल्लू अर्जुन की ‘पुष्पा: द राइज’ शाहरुख को ऑफर की गई थी। किंग खान ने जवाब दिया, 'हे भगवान, यार! आपने ऐसी बात को छुआ है जो अभी भी दुख देती है। मैं वास्तव में ‘पुष्पा’ करना चाहता था, लेकिन मैं अल्लू अर्जुन सर के स्वैग से मेल नहीं खा सका।' ऐसे में साफ है कि शाहरुख खान ने भी अल्लू अर्जुन के स्वैग का लोहा माना है। अल्लू अर्जुन ने ‘पुष्पा: द राइज’ में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पहला राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। अब 6 दिसंबर को बहुप्रतीक्षित सीक्वल ‘पुष्पा 2: द रूल’ की रिलीज के लिए तैयार हैं। इस फिल्म में फहाद फासिल और रश्मिका भी लीड में हैं। वहीं शाहरुख खान अपनी बेटी सुहाना के साथ 'किंग' में नजर आएंगे।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement