Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. न शाहरुख खान, न ही आदित्य चोपड़ा, ये है बॉलीवुड का इकलौता बिलिनयर, सादगी देख नहीं लगा पाएंगे अमीरी का अंदाजा

न शाहरुख खान, न ही आदित्य चोपड़ा, ये है बॉलीवुड का इकलौता बिलिनयर, सादगी देख नहीं लगा पाएंगे अमीरी का अंदाजा

बॉलीवुड के सबसे अमीर इंसानों की बात की जाएगी तो आपके दिमाग में शाहरुख खान और करण जौहर सितारों का नाम आएगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक प्रोड्यूसर बॉलीवुड के सबसे अमीर इंसान और बॉलीवुड के इकलौते बिलियनर हैं। इनका नाम है रॉनी स्क्रूवाला और 130 से ज्यादा फिल्में और टीवी शो प्रोड्यूस कर चुके हैं।

Written By: Shyamoo Pathak
Updated on: October 06, 2024 17:08 IST
ronnie screwvala- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM AND IMDB रॉनी स्क्रूवाला

बॉलीवुड में हर साल 1000 से ज्यादा फिल्में रिलीज होती हैं। लेकिन चंद फिल्में ही इनमें से बॉक्स ऑफिस पर अपना निशान छोड़ पाती हैं। वहीं कुछ फिल्में कमाई के मामले में गर्दा उड़ाती हैं और प्रोड्यूसर्स को मालामाल कर जाती हैं। फिल्म के हिट होने से एक्टर से लेकर डायरेक्टर तक पैसे कमाते हैं और प्रोड्यूसर की भी जेब गरम हो जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड का सबसे अमीर इंसान कौन है। अगर आपका जवाब शाहरुख खान, करण जौहर या फिर आदित्य कपूर है तो आप गलत हैं। बॉलीवुड का इकलौता बिलियनर ऐसा है जिसकी सादगी देख आप उनकी अमीरी का अंदाजा नहीं लगा पाएंगे। इनका नाम है 'रॉनी स्क्रूवाला' (Ronnie Screwvala)। रॉनी ने बॉलीवुड में 130 से ज्यादा फिल्में और टीवी शो प्रोड्यूस किए हैं और बॉलीवुड के सबसे अमीर इंसान हैं। हाल ही में फोर्ब्स ने रॉनी स्क्रूवाला को बॉलीवुड का सबसे अमीर इंसान और इकलौता बिलियनर का तमगा दिया था। रॉनी स्क्रूवाला की नेटवर्थ 13 हजार करोड़ रुपयों (600 मिलियन डॉलर ओवरसीज) से ज्यादा की है। 

डिज्नी को 1 बिलियन डॉलर में बेचे थे शेयर

साल 2012 में रॉनी स्क्रूवाला ने डिज्नी के साथ एक डील की थी। इस डील में रॉनी ने अपनी कंपनी के शेयर बेचे थे जिसके बदले में रॉनी को 1 बिलियन डॉलर की रकम मिली थी। इसके बाद रॉनी ने आरएसवीपी मूवीज नाम के प्रोडक्शन की नींव रखी और कई सुपरहिट फिल्में दी हैं। रॉनी अब तक बॉलीवुड को 130 से ज्यादा फिल्में और शो दे चुके हैं। रॉनी एक बॉलीवुड फिल्मों के प्रोड्यूसर के साथ सफल बिजनेसमैन हैं और ग्लैमर की दुनिया के बाहर भी उनके कई बिजनेस हैं। रॉनी स्क्रूवाला बॉलीवुड के सबसे अमीर इंसान हैं। 

ये हैं बॉलीवुड के 4 सबसे अमीर इंसान

बता दें कि रॉनी स्क्रूवाला 1300 करोड़ रुपयों के साथ सबसे अमीर इंसान और इकलौते बिलियनर का खिताब हासिल किए हुए हैं। रॉनी के बाद दूसरे नंबर पर टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार हैं जिसकी नेटवर्थ 1.2 बिलियन डॉलर्स हैं। हालांकि ये भूषण कुमार की पूरी संपत्ति नहीं है इसमें निवेशकों के भी भारी शेयर हैं। इसके बाद आदित्य चोपड़ा और शाहरुख खान 850 मिलियन डॉलर्स के साथ तीसरे नंबर पर हैं। जूही चावली इस लिस्ट में पांचवे नंबर पर आती हैं। लेकिन जूही 550 मिलियन डॉलर्स के साथ बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस भी हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement