Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. मिनटों में करोड़ों का खेल? क्यों बॉलीवुड के कुछ सितारे करते हैं सट्टेबाजी को प्रमोट, अब मुश्किल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी

मिनटों में करोड़ों का खेल? क्यों बॉलीवुड के कुछ सितारे करते हैं सट्टेबाजी को प्रमोट, अब मुश्किल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी इन दिनों अपने एक विज्ञापन को लेकर मुश्किलों में फंसते नजर आ रहे हैं। नवाजुद्दीन ने हाल ही में एक ऑनलाइन बेटिंग एप का विज्ञापन किया है, जिसमें पुलिस की वर्दी में ही इसे प्रमोट कर रहे हैं।

Written By: Shyamoo Pathak
Updated on: October 24, 2024 17:30 IST
nawazuddin siddiqui- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM नवाजुद्दीन सिद्दीकी

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हाल ही में एक ऑनलाइन बेटिंग एप का प्रचार किया है। इस प्रचार में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुंबई पुलिस की वर्दी में लोगों को एप का इस्तेमाल करने के लिए कहते नजर आए। अब इस विज्ञापन के बाद एक्टर की मुश्किलें बढ़ गई हैं। हिंदु जागृति समिति ने इस विज्ञापन पर आपत्ति जताते हुए पुलिस में शिकायत की है। लेकिन खास बात ये है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड के पहले ऐसे सेलिब्रिटी नहीं हैं, जो इस तरह के सट्टे को प्रमोशन के बाद मुश्किल में फंसे हैं। इससे पहले भी तमन्ना भाटिया, रिया चक्रवर्ती, कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष समेत कई बॉलीवुड स्टार्स को ऑनलाइन बेटिंग एप के विज्ञापन के तहत मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। तब सवाल खड़ा होता है कि ये सेलिब्रिटी क्यों इस तरह के भ्रमित कारोबार के विज्ञापनों को बढ़ावा देते हैं। इसके पीछे का जवाब है मिनटों में लाखों की कमाई। दरअसल चंद मिनटों के विज्ञापन में बॉलीवुड सितारों को तुलनात्मक रूप से लाखों रुपयों की ज्यादा कमाई होती है। 

पुलिस की वर्दी में किया विज्ञापन तो बढ़ गई मुश्किलें

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हाल ही में एक ऑनलाइन बेटिंग एप का विज्ञापन किया है। इस विज्ञापन में नवाजुद्दीन न पुलिस की वर्दी पहनी हुई थी। पुलिस की वर्दी में लोगों को ऑनलाइन बेटिंग की सलाह देने वाले नवाजुद्दीन के खिलाफ हिंदू जागृति समिति ने आपत्ति जताई है। जिसमें समिति ने कहा कि नवाजुद्दीन ने पुलिस की वर्दी में इस तरह का विज्ञापन किया है जो भृमित करने वाला है। अब इसको लेकर समिति ने पुलिस से भी एक्शन की मांग की है। बता दें कि इससे पहले भी कई बॉलीवुड सितारों की मुश्किलें ऑनलाइन बेटिंग एप को लेकर बढ़ चुकी हैं। अलग-अलग मामलों में कई बॉलीवुड सितारों को पुलिस के सामने हाजिर होना पड़ा है। 

इन बॉलीवुड सितारों को महंगा पड़ा विज्ञापन

इसी महीने बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया को ईडी ने समन किया था। जिसमें तमन्ना भाटिया से महादेव एप और मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर कुछ पूछताछ की गई थी। महादेव एप स्केम में कई बॉलीवुड सितारों का नाम सामने आया था। इस एप के जरिए जालसाज लोगों ने करोड़ों रुपयों का चूना आम जनता को लगाया था। वहीं बॉलीवुड की कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष  को भी बीते दिनों HIBOX मोबाइल एप्लिकेशन स्केम के तहत पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस ने समन जारी किया था। यूट्यूबर एल्विश यादव भी इस लिस्ट में शामिल थे। HIBOX मोबाइल एप्लिकेशन स्केम के तहत लोगों ने 500 करोड़ रुपयों को हड़पने का आरोप है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। 

क्यों सट्टे को प्रमोट करते हैं बॉलीवुड सितारे?

बता दें कि ऑनलाइन बेटिंग गेम पहले लोगों का विश्वास जीतते हैं और पैसों को डबल या ज्यादा करके रिटर्न करने लगते हैं। जब इस एप पर लोगों का भरोसा जमने लगता है तो इसका जोरदार अंदाज में विज्ञापन किया जाता है। इसी समय बॉलीवुड सितारों की इस स्कैम में एंट्री होती है। एप के मालिक जालसाजी से मिनटों के एवज में लाखों रुपये देकर बॉलीवुड सितारों से विज्ञापन कराते हैं और अंत में लोगों की गढ़ी कमाई हड़पकर गायब हो जाते हैं। चूंकि पैसा पूरा फर्जी तरीके से कमाया जाता है तो इसके विज्ञापन में बॉलीवुड सितारों को मोटी फीस दी जाती है। हालांकि अब इस तरह के मामलों के बाद बॉलीवुड सितारे भी ऑनलाइन बेटिंग एप के विज्ञापन से किनारा करने लगे हैं। 

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement