Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. जब एक्ट्रेस संग हुई हेरा-फेरी, लीड से सेकेंड लीड में बदला रोल, कैसे किया डील?

जब एक्ट्रेस संग हुई हेरा-फेरी, लीड से सेकेंड लीड में बदला रोल, कैसे किया डील?

मृणाल ठाकुर अपनी शानदार एक्टिंग के लिए काफी मशहूर हैं। टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाली मृणाल आज सिर्फ हिंदी ही नहीं साउथ सिनेमा का भी जाना-माना नाम हैं। उन्होंने कई फिल्मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाया, लेकिन उन्हें इस मुकाम तक पहुंचने के लिए कई संघर्षों से और रिजेक्शन से होकर गुजरना पड़ा।

Written By: Priya Shukla
Published on: August 01, 2024 6:14 IST
Mrunal Thakur- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM मृणाल ठाकुर ने टीवी से की थी एक्टिंग करियर की शुरुआत

बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार हैं, जिन्होंने टीवी से अपने करियर की शुरुआत की और फिर बॉलीवुड का रुख कर लिया और यहां बड़ा मुकाम हासिल किया। इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान से लेकर सुशांत सिंह राजपूत, प्राची देसाई सहित कई स्टार्स के नाम शामिल हैं। ऐसा ही एक नाम हैं मृणाल ठाकुर। आज मृणाल का जन्मदिन है। मृणाल ने टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड का रुख कर लिया। आज मृणाल का बर्थडे है तो चलिए इस मौके पर आपको उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से सुनाते हैं।

मृणाल ठाकुर का जन्म

मृणाल का जन्म 1 अगस्त 1992 को महाराष्ट्र के नागपुर में हुआ और उन्होंने मुंबई के किशनचंद चेल्लाराम कॉलेज से अपनी पढ़ाई की है। हालांकि, एक वक्त था जब मृणाल जर्नलिस्ट बनने के सपने देखती थीं, लेकिन वह बन गईं एक्ट्रेस। ये मृणाल की किस्मत ही थी, जो उन्हें एक्टिंग जगत में ले आई। हालांकि, उनके लिए ये सफर बिलकुल भी आसान नहीं था। एक तो आउटसाइडर और दूसरा उन्हें कई बार इंडस्ट्री में बॉडी शेमिंग का भी शिकार होना पड़ा।

2012 में एक्टिंग की दुनिया में रखा कदम

मृणाल ने 2012 में 'मुझसे कुछ कहती हैं.. ये खामोशियां' से अपना एक्टिंग डेब्यू किया और इसके बाद उन्हें युगांतर और अर्जुन जैसे शोज भी मिले। एक्ट्रेस 'कुमकुम भाग्य' में भी अहम रोल में दिखाई दी थीं, हालांकि ये बात और है कि कभी वह शो में लीड रोल प्ले करने वीली थीं, लेकिन धीरे-धीरे उनका रोल लीड से साइड रोल में तब्दील कर दिया गया और श्रीति झा शो की लीड एक्ट्रेस बन गईं। शो में मृणाल ने श्रीति झा की छोटी बहन का किरदार निभाया था।

इस फिल्म ने चमकाई किस्मत

इसके बाद 2018 में 'लव सोनिया' से मृणाल को बॉलीवुड में पहला ब्रेक मिला। इस फिल्म और मृणाल के अभिनय को इंडस्ट्री और दर्शकों से खूब तारीफें मिलीं। फिर वह ऋतिक रोशन जैसे सुपरस्टार की 'सुपर 30' में लीड रोल निभाती नजर आईं, जिसने उन्हें रातों-रात स्टार बना दिआ। इसके बाद मृणाल के पास ऑफर्स की लाइन लग गई और अब तक वह कई शानदार फिल्मों में काम कर चुकी हैं। इनमें सीता रामम, पिप्पा, से लेकर हाय नन्ना, लस्ट स्टोरीज 2, गुमराह, धमाका, तूफान और द फैमिली स्टार जैसी फिल्में शामिल हैं।

प्यार में कई बार खाया धोखा

मृणाल अपनी पर्सनल लाइफ पर भी खुलकर बात कर चुकी हैं। एक्ट्रेस ने यूट्यूबर रणवीर अल्लाहाबादिया के साथ बातचीत में बताया था कि वो प्यार में एक बार नहीं कई बार धोखा खा चुकी हैं। उन्होंने कहा था- 'सही शख्स के साथ रहने के क्रम में आपको पहले गलत लोगों के साथ रहना पड़ता है। आपको रिश्तों को आजमाना पड़ता है, ताकि सही की पहचान हो सके। इस बात का तजुर्बा हो सके कि एक रिलेशनशिप के लिहाज से क्या सही है और क्या गलत। मैं ऐसे रिलेशनशिप्स का में इन्वॉल्व नहीं होना चाहती जिसमें टाइम देने के बाद पता चले कि रिश्ते में आपसी समझ और सहजता नहीं है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement