Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. साउथ की इस मशहूर एक्ट्रेस का निधन, कैंसर ने ली जान, केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने जताया शोक

साउथ की इस मशहूर एक्ट्रेस का निधन, कैंसर ने ली जान, केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने जताया शोक

साउथ इंडस्ट्री से दुखद खबर सामने आई है। खबर ये है कि मलयालम की मशहूर अदाकारा कवियूर पोन्नम्मा का केरल के कोच्चि में निधन हो गया है। कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद 79 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने सोशल मीडिया के ज़रिए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: September 20, 2024 23:15 IST
Malayalam actress Kaviyoor Ponnamma dies- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अभिनेत्री के निधन पर केरल के सीएम ने जताया शोक

साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लगातार दुखद खबरें सामने आ रही हैं। सिनेमा जगत को एक और दिग्गज अभिनेत्री ने अलविदा कह दिया है। मलयालम की दिग्गज अदाकारा कवियूर पोन्नम्मा का निधन हो गया है। लंबे समय से वरिष्ठ अदाकारा कैंसर से जूझ रही थीं। वह 79 वर्ष की थीं। कवियूर पोन्नम्मा ने केरल के कोच्चि में अंतिम सांस ली। केरल के सीएम पिनाराई विजयन के अलावा मलयालम स्टार और निर्देशक पृथ्वीराज सुकुमारन ने अपनी इंस्टाग्राम पर दिवंगत कलाकार की एक तस्वीर साझा की और सिनेमा में उनके योगदान को याद करते हुए है श्रद्धांजलि दी। एंटरटेनमेंट वर्ल्ड से जुड़े लोगों को कवियूर पोन्नम्मा की मौत से जबरदस्त झटका लगा है।

कवियूर पोन्नम्मा के निधन पर सीएम पिनाराई विजयन ने जताया शोक

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कवियूर पोन्नम्मा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं कवियूर पोन्नम्मा के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करता हूं, जिन्होंने एक मां के रूप में अपनी भूमिकाओं के माध्यम से मलयाली लोगों का दिल जीता। उनका लंबा कलात्मक करियर केवल सिनेमा तक ही सीमित नहीं था बल्कि थिएटर और टेलीविजन तक भी उनका जलवा फैला हुआ था।' उन्होंने आगे कहा, 'उनके निधन के साथ, मलयालम सिनेमा और रंगमंच के इतिहास का एक शानदार अध्याय समाप्त हो गया है। हालांकि, वह अपने यादगार किरदारों के माध्यम से मलयाली लोगों के दिलों में बनी रहेंगी। मैं इस कठिन समय में उनके परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं।'

साउथ की मशहूर मां का हुआ निधन

केरल के संस्कृति मंत्री साजी चेरियन ने भी कवियूर पोन्नम्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्होंने उन्हें एक ऐसी अभिनेत्री के रूप में याद किया, जिन्होंने अपनी प्रतिष्ठित मां की भूमिकाओं के माध्यम से मलयाली लोगों के दिलों में एक अलग जगह बनाई थी। वहीं सिनेमा जगत के अभिनेता पृथ्वीराज सुकुमारन ने भी अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर दिग्गज अभिनेत्री की तस्वीर साझा की और उनके निधन पर शोक व्यक्त किया। कवियूर ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत थिएटर से की थी। पिछले कुछ सालों में उन्होंने 1000 फिल्मों में काम किया है। उन्हें कई मलयालम फिल्मों में मोहनलाल, नसीर और ममूटी जैसे अभिनेताओं की मां की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता था।

सिनेमा-टेलीविजन जगत में किया सालों राज

कवियूर पोन्नम्मा ने अपने लंबे करियर के दौरान एक बार नहीं बल्कि चार बार केरल राज्य पुरस्कार जीता। वह 'थानियावर्तनम', 'भारतम' और 'सुकृतम' जैसी फिल्मों में दिखाई दीं। अभिनेत्री ने पटकथा लेखक मणिस्वामी से शादी की थी और उनकी एक बेटी बिंदु हैं। उनकी उल्लेखनीय फिल्मों में 'असुरविथु', 'वेलुथा कैथरीना', 'कराकाणाकदल', 'थीर्थयत्र', 'निर्मल्यम', 'चेनकोल', 'भारतम', 'संतानगोपालम', 'सुक्रुतम' और कई अन्य शामिल हैं। उन्होंने आठ फिल्मों में पार्श्व गायिका के रूप में भी अपनी आवाज दी और 25 से अधिक टेलीविजन शोज में दिखाई दी थीं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement