Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. एक हादसे ने बदल दी जिंदगी, इंडस्ट्री में कमबैक कर मचाएंगी धूम, संघर्ष से भरी रही रियल लाइफ

एक हादसे ने बदल दी जिंदगी, इंडस्ट्री में कमबैक कर मचाएंगी धूम, संघर्ष से भरी रही रियल लाइफ

90 के दशक की वो एक्ट्रेस जिसने शाहरुख खान की फिल्म 'परदेस' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। एक कार एक्सीडेंट और फिर कैंसर से जंग लड़ चुकी ये मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' के साथ कमबैक करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: September 13, 2024 6:00 IST
mahima chaudhary- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM महिमा चौधरी अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं।

हिंदी सिनेमा के 90 के दशक की वो एक्ट्रेस जो अचानक से स्टार बनकर उभर रही थीं और फिर एक एक्सीडेंट ने उनकी पूरी जिंदगी बदल दी थी। हम बात कर रहे हैं शाहरुख खान की फिल्म 'परदेस' से बॉलवुडी डेब्यू करने वाली मशहूर एक्ट्रेस महिमा चौधरी जो 13 सितंबर, 2024 को अपना 51वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। महिमा ने ज्यादा बॉलीवुड फिल्में नहीं की हैं, लेकिन उन्होंने कई हिट फिल्मों में काम किया और दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाई। महिमा चौधरी का असली नाम ऋतु चौधरी है। वह लंबे समय बाद अब फिल्म इंडस्ट्री में अपने धांसू कमबैक के लिए भी तैयार हैं।

एक हादसे ने बदल दी एक्ट्रेस की जिंदगी

महिमा चौधरी ने साल 1990 में पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की ओर रुख कर लिया। अपने मॉडलिंग करियर के दौरान ऐश्वर्या राय संग कई विज्ञापनों में भी काम किया। इसके बाद उन्होंने म्यूजिक चैनल में बतौर वीजे भी काम किया था। इन सबके बाद उन्होंने मॉडलिंग और फिल्मी करियर बनाने का फैसला कर लिया। सुभाष घई ने साल 1997 में रिलीज हुई फिल्म 'परदेस' में उन्हें पहला ब्रेक मिला। 'परदेस' फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म के लिए महिमा चौधरी को बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था। इंडस्ट्री में शानदार सफलता मिलने के बाद उनके साथ हुए एक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल दी। इतना ही नहीं वो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से भी जंग जीत चुकी हैं।

महिमा इंडस्ट्री में कमबैक करने को तैयार

इस हादसे में महिमा बुरी तरह से घायल हो गईं और लगभग कांच के 67 टुकड़े उनके चेहरे में फंस गए थे। इस दौरान अजय देवगन ने महिमा को सपोर्ट किया था। लंबे अर्से के बाद साल 2016 में महिमा बंगाली फिल्म 'चॉकलेट' में लीड रोल में दिखाई दी थीं। मगर, इसके बाद वो एक बार फिर फिल्मों से दूर हो गयीं। बता दें कि 'परदेस' की सफलता के बाद महिमा चौधरी 'लज्जा', 'धड़कन',  'दिल क्या करे', 'दाग : द फायर', 'दिल है तुम्हारा', 'सेहर', 'बागबान', 'सैंडविच' और 'कुरुक्षेत्र' जैसी फिल्मों का हिस्सा बनीं। अब वह कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' के साथ जबरदस्त कमबैक करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस फिल्म में वह पुपुल जयकर का किरदार निभा रही हैं। पुपुल जयकर एक मशहूर लेखिका थीं और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की बहुत करीबी मित्र थीं। इन दिनों 'इमरजेंसी' को लेकर काफी बज बना हुआ है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement