Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने 'इमरजेंसी' की रोक पर सेंसर बोर्ड से मांगा जवाब, कंगना रनौत की फिल्‍म के ख‍िलाफ PIL दर्ज

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने 'इमरजेंसी' की रोक पर सेंसर बोर्ड से मांगा जवाब, कंगना रनौत की फिल्‍म के ख‍िलाफ PIL दर्ज

कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज को लेकर खूब बवाल मचा हुआ है। फिल्म का सर्टिफिकेशन रोकने के बाद जबलपुर हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड से जवाब मांगा है। वहीं 2 सितंबर को कोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षकारों को नोटिस जारी किए हैं।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Published on: September 02, 2024 18:39 IST
Kangana Ranaut- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कंगना रनौत की इमरजेंसी पर सेंसर बोर्ड से जबलपुर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब।

'इमरजेंसी' के प्रीमियर से चार दिन पहले बॉलीवुड एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) पर फिल्म की रिलीज में देरी और जानबूझकर इसका सर्टिफिकेशन रोक देने का आरोप लगाया है। फिल्म में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाने वाली कंगना ने कहा था कि अगर उनकी फिल्म के अनकट वर्जन को मंजूरी नहीं मिली तो वह कानूनी कार्रवाई करेंगी। इस बीच अब मध्य प्रदेश के जबलपुर बड़ी खबर सामने आई है। हाईकोर्ट ने फिल्म से जुड़े सभी पक्षकारों कंगना के मणिकर्णिका प्रोडक्शंस, केंद्र सरकार, राज्य सरकार, सेंसर बोर्ड सहित अन्य को नोटिस जारी किया है। इतना ही नहीं सेंसर बोर्ड से भी जवाब मांगा है।

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड से मांगा जवाब

कंगना रनौत की अपकमिंग फिल्म 'इमरजेंसी' को लेकर खूब विवाद हो रहा है। वहीं इंदिरा गांधी की बायोपिक की रिलीज के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दर्ज थी, जिसके बाद जबलपुर हाईकोर्ट ने 2 सितंबर को याचिका पर सुनवाई की। इस मामले में कोर्ट ने नया फैसला लिया है। हाईकोर्ट ने फिल्म से जुड़े सभी पक्षकारों कंगना के मणिकर्णिका प्रोडक्शंस, केंद्र सरकार, राज्य सरकार, सेंसर बोर्ड सहित अन्य को नोटिस भेजा है तो दूसरी तरफ जबलपुर हाई कोर्ट ने इस मामले को लेकर CBFC से जवाब मांगा है।

कंगना रनौत की इमरजेंसी के ख‍िलाफ PIL दर्ज

बार एंड बेंच ने अपने एक्स पर एक ब्रेकिंग पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, 'मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने केंद्र से पूछा कि वह स्पष्ट करें कि अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी को अभी तक प्रमाणित किया गया है या नहीं। हाई कोर्ट ने जनहित याचिका पर नोटिस जारी किया जिसमें आरोप लगाया गया है कि फिल्म में सिख समुदाय को गलत तरीके से दिखाया गया है।' बता दें कि यह जनहित याचिका (PIL) जबलपुर सिख संगत और गुरु सिंह सभा इंदौर द्वारा दायर की गई है। वहीं अब इस मामले पर 3 सितंबर को फिर सुनवाई होगी।

टली इमरजेंसी की रिलीज डेट

फिल्म 'इमरजेंसी' में कंगना रनौत इंदिरा गांधी का किरदार निभाती नजर आएंगी। कंगना की फिल्म 'इमरजेंसी' 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अभी इस फिल्म की रिलीज का और इंतजार करना होगा।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement