Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' फेम अतुल परचुरे का निधन, 57 साल की उम्र में कैंसर बना काल

'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल' फेम अतुल परचुरे का निधन, 57 साल की उम्र में कैंसर बना काल

मराठी और हिंदी फिल्मों में अपने अभिनय कौशल के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर अतुल परचुरे का निधन हो गया है। एक्टर की उम्र 57 साल थी। गंभीर बीमारी कैंसर से जूझ रहे अतुल ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

Reported By : Saket Rai Written By : Jaya Dwivedie Updated on: October 14, 2024 20:16 IST
'Kyun Ki...' fame Atul Parchure - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अतुल परचुरे

मराठी और हिंदी फिल्मों में अपनी कमाल की कॉमिक टाइमिंग से लोगों का दिल जीतने वाले दिग्गज अभिनेता अतुल परचुरे का आज 14 अक्टूबर को निधन हो गया। 57 साल की उम्र में एक्टर ने आखिरी सांस ली है। कुछ साल पहले ही एक्टर को कैसर होने का पता चला था, जिसके बाद से उनका इलाज जारी था। फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से जुड़े लोग उनके निधन से सदमे में हैं। अतुल ने अपने लंबे करियर में कई मराठी और हिंदी फिल्मों और टीवी शो में काम किया था। वो 'कपिल शर्मा शो' में कई किरदार निभाने के लिए जाने जाते थे। 

हिंदी और मराठी इंडस्ट्री में बनाई पहचान

अतुल परचुरे एक टीवी अभिनेता के तौर पर पहचान बनाने से लेकर हिंदी और मराठी पर्दे पर अपनी कॉमेडी के लिए जाने जाते थे। 30 नवंबर 1966 को मुंबई में उनका जन्म हुआ था। अतुल ने अपनी स्कूली शिक्षा और कॉलेज की पढ़ाई मुंबई से की और अपने कॉलेज के दिनों में ही वो थिएटर से जुड़ गए। उन्होंने कई मराठी और हिंदी नाटक किए और जल्द ही उन्हें छोटे पर्दे पर काम करने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने 1993 में रिलीज हुई 'बेदर्दी' से उनकी फिल्मों में एंट्री हुई। शाहरुख खान और सलमान खान जैसे बड़े बॉलीवुड दिग्गजों के साथ अतुल ने काम किया।

इन फिल्मों और शोज में किया काम

बॉलीवुड में उनकी कुछ फिल्मों में 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी', 'मेरी प्यारी बहनिया बनेगी दुल्हनिया', 'क्यों की...',  'क्यों की... मैं झूठ नहीं बोलता', 'स्टाइल', 'क्या दिल ने कहा', 'चोर मचाये शोर', 'गॉड ओनली नोज', 'कलकत्ता मेल', 'जजंतरम ममंतरम', 'तुमसा नहीं देखा', 'यकीन', 'चकाचक', 'कलयुग', 'अंजाने - द अननोन' जैसी नामी फिल्में शामिल हैं। इसके अलावा ये कई नामी टीवी शो में भी नजर आए। 'कपिल शर्मा शो', 'कॉमेडी नाइट्स विद कपिल', 'खिचड़ी', 'आर के लक्ष्मण की दुनिया' जैसे पॉपुलर टीवी शो में नजर आए थे।

इन मराठी शोज में किया काम

अतुल परचुरे ने मराठी धारावाहिकों में विभिन्न भूमिकाएं निभाई हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने जी मराठी चैनल पर 'अली मुमी गुपचिली', 'जाओ सून मी हये घरची', 'जागो मोहन प्यारे', 'भागो मोहन प्यारे' जैसे धारावाहिकों में प्रमुख भूमिका निभाई है। उन्होंने कई नाटकों में भी अभिनय किया है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement