Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. कभी माइक्रोसॉफ्ट में मैनेजर थी 'सेक्रेड गेम्स' की 'कुक्कू', फिल्मों में कैसे हुई कुब्रा सैत की एंट्री? दिलचस्प है किस्सा

कभी माइक्रोसॉफ्ट में मैनेजर थी 'सेक्रेड गेम्स' की 'कुक्कू', फिल्मों में कैसे हुई कुब्रा सैत की एंट्री? दिलचस्प है किस्सा

कुब्रा सैत ने सलमान खान की फिल्म 'रेडी' से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसमें उनका रोल काफी छोटा था। लेकिन, ये वो फिल्म थी जिसने उन्हें इंडस्ट्री में एंट्री दिलाई। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए। लेकिन, उन्हें असली पहचान वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में 'कुक्कू' के रोल से मिली।

Written By: Priya Shukla
Updated on: July 27, 2024 6:31 IST
kubbra sait- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM कुब्रा सैत ने 'सेक्रेड गेम्स' में 'कुक्कू' का रोल निभाया था।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सैफ अली खान स्टारर वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' से अपनी पहचान बनाने वाली कुब्रा सैत अब एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का जाना-माना नाम बन चुकी हैं। सेक्रेड गेम्स में अपने किरदार को लेकर कुब्रा खूब सुर्खियों में रही थीं। इस सीरीज में उन्होंने एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया था और हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि उन्हें कई लोगों ने तो सच की ट्रांसजेंडर मान लिया था। सेक्रेड गेम्स की कुक्कू यानी कुब्रा सैत का आज जन्मदिन है। एक्ट्रेस आज अपना 42वां बर्थडे सेलिब्रेड कर रही हैं। एक्ट्रेस अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही पर्सनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं। तो चलिए अभिनेत्री के जन्मदिन पर उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से आपको बताते हैं, जिनका जिक्र उन्होंने अपनी किताब में भी किया है।

कौन हैं कुब्रा सैत?

कुब्रा सैत का जन्म 27 जुलाई 1983 को बेंगलुरु में हुआ था। वह एक कलाकार और पॉलिटिकल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं। उन्होंने अपनी पढ़ाई दुबई से की है और कभी माइक्रोसॉफ्ट मैनेजर के तौर पर कार्यरत थीं। लेकिन, फिल्मी दुनिया में एंट्री के लिए कुब्रा ने अपने अच्छे-खासे करियर को पीछे छोड़ दिया और नौकरी छोड़कर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का रुख कर लिया।

कुब्रा सैत ने सलमान खान की फिल्म से की थी करियर की शुरुआत

वह एक एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल और होस्ट भी हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत सलमान खान की 'रेडी' से की थी। फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था, लेकिन इसने उन्हें बॉलीवुड में एंट्री जरूर दिला दी। इसके बाद वह 'जवानी जानेमन', 'सुल्तान', 'गली बॉय' और 'सिटी ऑफ लाइट्स' जैसी फिल्मों में भी दिखाई दीं, लेकिन उन्हें असली पहचान मिली नेटफ्लिक्स की 'सेक्रेड गेम्स' से, जिसमें उन्होंने कुक्कू नाम की ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया था।

पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहीं कुब्रा

कुब्रा ने सेक्रेड गेम्स सीरीज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ कई इंटीमेट सीन भी दिए थे, जिनकी खूब चर्चा हुई थी। कुब्रा अपनी जबरदस्त अदाकारी के अलावा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोर चुकी हैं। एक्ट्रेस ने 2022 में अपनी किताब 'ओपन बुकः नॉट क्वाइट ए मेमॉयर' भी लॉन्च की थी, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प खुलासे किए थे।

कुब्रा सैत ने निजी जिंदगी को लेकर किए थे खुलासे

कुब्रा ने अपनी किताब में खुलासा किया था कि बचपन में वह यौन शोषण का शिकार हुई थीं। उनके साथ एक पहचान के ही अंकल ने गंदी हरकत की थी। कुब्रा ने अपनी किताब में इसका जिक्र करते हुए बताया था कि वह अपने परिवार के सात बेंगलुरु के एक रेस्टोरेंट में गई थीं, इस दौरान उनके परिवार को वहां एक शख्स मिला, जो धीरे-धीरे उनके परिवार के सदस्य की तरह बन गया। जान-पहचान के बाद वह अक्सर कुब्रा के घर जाने लगा और इसी बीच एक समय ऐसा आया जब वह उनके परिवार की मजबूरियों का फायदा उठाने लगा। उसने कुब्रा को मोलेस्ट करना शुरू कर दिया।

मुश्किलों के बाद संवरा करियर

कुब्रा ने अपनी किताब में यह भी खुलासा किया कि 'वन नाइट स्टैंड' के बाद वह प्रेग्नेंट हो गई थीं, जिसके बाद उन्हें अबॉर्शन कराना पड़ा था। उन्होंने बताया कि वह 2013 में अपने एक दोस्त के साथ ट्रिप पर गई थीं, जहां उन्होंने ड्रिंक की और उसी दोस्त के साथ इंटीमेट हो गईं। बाद में वह प्रेग्नेंट हो गईं, लेकिन 30 साल की उम्र में वह ये जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार नहीं थीं, इसलिए उन्होंने अबॉर्शन का फैसला लिया। कुब्रा ने अपनी जिंदगी में कई मुश्किल पल देखे। उनकी जिंदगी में एक वो पल भी आया, जब उन्होंने अपने माता-पिता के रिश्ते को बिखरते देखा। लेकिन, इन सबके बावजूद वह आगे बढ़ती गईं और बहुत मुश्किलों के बाद अपना करियर संवार पाईं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement