Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. KK के वो यादगार गाने, जिन्हें सुन लोगों के रूह को मिलता है सुकून

KK के वो यादगार गाने, जिन्हें सुन लोगों के रूह को मिलता है सुकून

आज मशहूर सिंगर कृष्णकुमार कुन्नथ, जिन्हें केके के नाम से भी जाना जाता है। उनकी 56वीं बर्थ एनिवर्सरी है। अपने लगभग तीन दशक के करियर में उन्होंने 700 से अधिक गाने गाए थे। 31 मई को सिंगर को इस दुनिया से गए पूरे दो साल हो गए है।

Written By: Himanshi Tiwari @Himanshi200124
Updated on: August 23, 2024 6:00 IST
KK Birth Anniversary- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM सिंगर केके बर्थ एनिवर्सरी

फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह एक दुखद झटका था जब बॉलीवुड गायक कृष्णकुमार कुन्नथ, जिन्हें केके के नाम से जाना जाता है उनका 31 मई को कोलकाता में निधन हो गया। गायक की मौत कार्डियक अरेस्ट के कारण हुई थी। आज मशहूर सिंगर केके की 55वीं बर्थ एनिवर्सरी है, जिसने हमें ऐसे गाने दिए जो हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गए हैं। इन गानों को सुनाते ही रूह को सुकून मिल जाता है। 90 और 2000 के दशक की कोई भी प्लेलिस्ट केके के गानों के बिना अधूरी है। अपने लगभग तीन दशकों के करियर में, उन्होंने 700 से अधिक गाने गाए थे जो आज भी लोगों के बीच पॉपुलर है।

यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है

ये वो गाना है जिसे सुन केके का मुस्कुराता चेहरा याद आ जाता है। 90 के दशक में केके का 'यारों दोस्ती बड़ी ही हसीन है' उनके करियर का सुपरहिट गाना साबित हुआ था। हर दोस्त की पार्टी में ये गाना सुनाई देता है।

तडप तड़प के
केके अपने पार्टी, रोमांटिक से लेकर सैड सॉन्ग तक हर तरह के गाने गा चुके थे। ऐश्वर्या राय और सलमान खान की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' का तड़प तड़प के गाना लोगों के बीच आज भी चर्चा में रहता है।

सच कह रहा है दीवाना
आर माधवन और दीया मिर्जा की फिल्म 'तेरे दिल में रहना है' का मोस्ट पॉपुलर गाना 'सच कह रहा है दीवाना' को केके ने अपनी आवाज में गाया था जो सुनते ही लोग इमोशनल हो जाते हैं। यह गाना आज भी 90 के दशक के लोगों की प्ले लिस्ट में  सुनाने को मिल जाता है।

पल
केके का मशहूर म्यूजिक एल्बम पल 90 के दशक में सुपरहिट गानों में से एक है। उनके एल्बम 'पल' को आज भी लोग सुनना बहुत पसंद करते हैं। केके की आवाज में गाया यह गाना सुन आप अपनी सारी चिंता भूल जाएंगे। सिंगर ने अपने लाइव कॉन्सर्ट में यहीं आखिरी गाना गाया था।

जरा सी
रोमांटिक सॉन्ग की बात हो और केके का नाम न ले ऐसा हो ही नहीं सकता। उनके रोमांटिक गाने हर कपल के लिए बेहद खास होते हैं। 2008 में केके ने 'जरा सी' गाने से संगीत की दुनिया में एक नया रिकॉर्ड बनाया था।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement