Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. हेमा कमेटी रिपोर्ट ने मचाया सियासी भूचाल, अब एक्टर से नेता बने मुकेश एम के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

हेमा कमेटी रिपोर्ट ने मचाया सियासी भूचाल, अब एक्टर से नेता बने मुकेश एम के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज

अभिनेत्री मीनू मुनीर ने अभिनेता से नेता बने और सीपीआई (एम) नेता मुकेश एम सहित सात लोगों के खिलाफ फिल्म के सेट पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था। जिसके बाद अब मुकेश एम के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Written By: Priya Shukla
Published on: August 29, 2024 12:07 IST
Mukesh M- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM अभिनेता से राजनेता बने और सीपीआई (एम) नेता मुकेश एम

मलयालम इंडस्ट्री में जस्टिस हेमा कमेटी रिपोर्ट के सामने आने बाद से हलचल मची हुई है। कई अभिनेत्रियों ने एक्टर-डायरेक्टर्स से लेकर फिल्मी जगत की बड़ी हस्तियों पर शारीरिक और मानसिक शोषण के आरोप लगाए, जिसके साथ इंडस्ट्री में  #Meetoo 2.O की शुरुआत हो गई है। जस्टिस हेमा कमेटी रिपोर्ट के आने के बाद इस मामले पर अब तक की ये तीसरी एफआईआर हुई है। मलयालम फिल्मों के जाने माने अभिनेता और सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के विधायक मुकेश एम के खिलाफ एक अभिनेत्री की शिकायत पर बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है। मुकेश एम पर अभिनेत्री मीनू मुनीर ने आरोप लगाया है कि अभिनेता ने कई साल पहले उसका यौन उत्पीड़न किया था।

SIT ने लिया अभिनेत्री का बयान

केरल पुलिस ने गुरुवार को समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, ''कोल्लम निर्वाचन क्षेत्र से सीपीआई (एम) विधायक, अभिनेता मुकेश के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। एफआईआर एक एक्ट्रेस की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी। पुलिस ने यह भी कहा कि उसी अभिनेत्री की शिकायत पर अभिनेता जयसूर्या के खिलाफ धारा 354 के तहत एक और एफआईआर दर्ज की गई है। एसआईटी ने कल (बुधवार) को अभिनेत्री का बयान लिया है।”

इन अभिनेताओं पर मीनू मुनीर ने लगाए आरोप

बता दें, मीनू मुनीर ने अभिनेता मुकेश एम, जयसूर्या, मनियानपिला राजू और इदावेला बाबू पर फिल्म परियोजनाओं में सहयोग के दौरान मौखिक और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। एएनआई से बात करते हुए, मुनीर ने कई तरह के शोषण के आरोप लगाते हुए अपने अनुभवों को विस्तार से बताया। उन्होंने दावा किया, ''एक बार, जब मैं वॉशरूम से बाहर आ रही थी, जयसूर्या ने मुझे पीछे से पकड़ लिया और मुझे जबरदस्ती किस करने लगे... उसके बाद, इदावेला बाबू ने मेरे साथ यौन संबंध बनाने को कहा।''

इस एक्टर के खिलाफ भी किया खुलासा

मुनीर ने मनियांपिल्ला राजू के साथ परेशान करने वाली बातचीत का भी खुलासा किया। यह आरोप एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (एएमएमए) में निर्देशक रंजीत और अभिनेता सिद्दीकी के खिलाफ अलग-अलग आरोपों के बाद उनके पदों से इस्तीफे के तुरंत बाद सामने आए। मुनीर ने सबसे पहले सोशल मीडिया पर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार का खुलासा किया था।

मलयालम इंडस्ट्री में भूचाल

बता दें, जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट सामने आने के बाद मलयालम इंडस्ट्री की कई महिला कलाकार सामने आईं और कई डायरेक्टर्स और एक्टर्स पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए।  हेमा कमिटी की रिपोर्ट के बाद मलयालम फिल्म जगत में हलचल मची हुई है, क्योंकि इस रिपोर्ट के बाद किसी हाई प्रोफाइल हस्ती के खिलाफ ये तीसरी एफआईआर है।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement