Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. प्रेग्नेंसी में भी योगा करती थीं ये एक्ट्रेसेज, बेबी बंप के साथ दिखा चुकी हैं अलग-अलग आसन

प्रेग्नेंसी में भी योगा करती थीं ये एक्ट्रेसेज, बेबी बंप के साथ दिखा चुकी हैं अलग-अलग आसन

योगा डे के खास मौके पर आपको बताते हैं कि बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेज ऐसी हैं जो प्रेग्नेंसी के दौरान भी जमकर योगा करती रहीं हैं। इनमें किस-किसका नाम शामिल है, डालें उस पर एक नजर-

Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Published on: June 21, 2024 6:00 IST
Kareena kapoor Anushka Sharma- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM करीना कपूर और अनुष्का शर्मा।

आज दुनियाभर में योगा डे मनाया जा रहा है। बॉलीवुड में भी हीरोइनें जमकर योगा करती हैं। जिम में पसीना बहाने के अलावा योगा करने में भी एक्ट्रेसेज को खूब रुचि है। दीपिका पादुकोण से लेकर मलाइका अरोड़ा और आलिया भट्ट से लेकर शिल्पा शेट्टी तक एक्ट्रेसेज अलग-अलग मुश्किल योग आसन भी करती हैं। कई एक्ट्रेसेज ऐसी भी हैं जो प्रेग्नेंसी फेज में भी योगा करती रही हैं। इनमें कौन कौन शामिल हैं और उन्होंने किस तरह और महिलाओं को भी इंस्पायर किया ये आपको बताते हैं।

लारा दत्ता

पूर्व मिस यूनिवर्स लारा दत्ता ने न केवल अपने लिए प्रेग्नेंसी योग किया, बल्कि उन्होंने गर्भवती मांओं के लिए एक डीवीडी में उचित गाइड तैयार करके इस अभ्यास को बढ़ावा भी दिया। ऐसा उन्होंने तब किया जब वह अपने पहले बच्चे के साथ गर्भवती थीं। 

करीना कपूर 

करीना कपूर ने भी अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी के दौरान जमकर योगा किया। जेह की बर्थ से पहले वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी योगा करते हुए तस्वीरें पोस्ट किया करती थीं। एक्ट्रेस की फिटनेस जर्नी में उन्हें योगा की वजह से ही काफी मदद मिली। करीना को देखकर काफी लोग इंस्पायर भी हुए।

सोहा अली खान

सोहा अली खान भी अपने बेटी के जन्म से पहले प्रेग्नेंसी के दौरान खूब योगा करती थीं। सोहा वैसे भी योगा इंथुजियास्ट हैं। ऐसे में उन्होंने प्रेग्नेंसी के दौरान भी अपनी फिटनेस जर्नी को जारी रखा था। 

lara dutta and soha ali khan

Image Source : INSTAGRAM
लारा दत्ता और सोहा अली खान।

नेहा धूपिया 

सोहा अली खान की करीबी दोस्त नेहा थूपिया भी फिटनेस के लिए प्रेग्नेंसी के दौरान योगा किया करती थीं। उनकी तस्वीरें भी इंटरनेट पर काफी फ्लोट हुईं। एक्ट्रेस को देखकर लोगों को काफी मोटिवेशन मिली।

अनुष्का शर्मा 

अनुष्का शर्मा अपनी गर्भावस्था के दौरान प्रीनेटल योग की शुरुआत करने वाली बन गईं। ऐसा तब हुआ जब शीर्षासन करते हुए उनकी तस्वीर वायरल हुई। पीके अभिनेत्री ने प्रीनेटल योग के बारे में बहुत सकारात्मक संदेश भेजे और दूसरों को भी इसे करने के लिए प्रोत्साहित किया। वो अपने पति विराट कोहली का सहारा लेते हुए तस्वीर में शीर्षासन करती दिखीं। ऐसा उन्होंने अपनी पहली प्रेग्नेंसी के दौरान किया था।

बिपाशा बसु

बिपाशा बसु को योगा के लिए सालों से जाना जाता है। एक्ट्रेस बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेसेज में से एक रही हैं। बिपाशा की फिटनेस सीडी का भी काफी जलवा रहा था। अपनी बेटी देवी की बर्थ से पहले फिट रहने के लिए बिपाशा खूब योगा किया करती थीं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement