Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. मनोरंजन
  3. बॉलीवुड
  4. 'गोल्डन गर्ल' अवनी लेखरा की जीत से चहक उठा बॉलीवुड, करीना-आयुष्मान ने दी बधाई, इन सेलेब्स ने भी मनाया जश्न

'गोल्डन गर्ल' अवनी लेखरा की जीत से चहक उठा बॉलीवुड, करीना-आयुष्मान ने दी बधाई, इन सेलेब्स ने भी मनाया जश्न

पेरिस पैरालंपिक में अवनि लेखारा ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने पेरिस पैरालंपिक 2024 में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया है, जिससे पूरे देश में खुशी की लहर है। बॉलीवुड सितारे भी अवनि की इस जीत पर खुश हैं और सोशल मीडिया के जरिए उन्हें बधाई दे रहे हैं।

Written By: Priya Shukla
Published on: August 31, 2024 7:37 IST
avani lekhara- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM बॉलीवुड सितारों ने दी अवनि लेखरा को बधाई।

पेरिस पैरालंपिक गेम्स 2024 के दूसरे दिन भारत को भी एक गुड न्यूज मिली। भारत की निशानेबाज अवनि लेखरा ने 10 मीटर एयर रायफल (SH1) इवेंट में पहला गोल्ड मेडल जीता। इसी इवेंट में भारत की मोना अग्रवाल ने ब्रॉन्ज मेडल जीतकर कमाल कर दिखाया। पेरिस पैरालंपिक में पदक हासिल करने के लिए बॉलीवुड ने भी भारतीय पैरा-एथलीट अवनी लेखरा, मोना अग्रवाल, मनीष नरवाल और प्रीति पाल को बधाई। कई बॉलीवुड हस्तियों ने इन विजेताओं को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। करीना कपूर खान से लेकर आयुष्मान खुराना तक ने अवनि लेखरा की जीत पर खुशी जाहिर की है।

करीना कपूर-आयुष्मान खुराना ने जाहिर की खुशी

करीना कपूर ने इंस्टाग्राम पर पेरिस पैरालंपिक में जीत हासिल करने वाले एथलीटों का एक कोलाज पोस्ट करते हुए अपनी खुशी जाहिर की। अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर उन्होंने अवनि, मोना, मनीष और प्रीति को टैग करते हुए लिखा, "बहुत-बहुत बधाई।" इसी के साथ उन्होंने हार्ट और तिरंगे का इमोजी भी शेयर किया। आयुष्मान खुराना ने भी इंस्टाग्राम पर अपना उत्साह जाहिर किया। उन्होंने विजेताओं की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा- “पैरालिंपिक में भारत के लिए कितना अद्भुत दिन है। बहुत गर्व महसूस हो रहा है।'' इसी के साथ आयुष्मान ने प्रत्येक एथलीट को व्यक्तिगत रूप से अपनी पोस्ट में बधाई दी।
paris paralamyic
Image Source : INSTAGRAM
पेरिस पैरालंपिक के विजेताओं को सेलेब्स ने दी बधाई

सोनाली बेंद्रे ने दी बधाई

सोनाली बेंद्रे ने भी पेरिस पैरालंपिक विजेताओं को बधाई दी। उन्होंने अवनि और मोना का एक कोलाज साझा किया, जिसमें दोनों को गर्व से अपने पदक फ्लॉन्ट करते देखा गया। हार्ट और तिरंगे का इमोजी का उपयोग करते हुए सोनाली ने लिखा- "पदक फिर से घर आ गए।" प्रोड्यूसर जैकी भगनानी, रकुल प्रीत सिंह और गरीबों के मसीहा सोनू सूद ने भी सोशल मीडिया पर पेरिस पैरालंपिक में भारतीय एथलीट्स की उपलब्धि पर खुशी जाहिर की।
 

पेरिस पैरालंपिक 2024 के अन्य भारतीय विजेता

बता दें, अवनि लेखरा ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 फाइनल में गोल्ड मेडल जीता और इसी के साथ उन्होंने एक और कमाल भी कर दिखाया। अवनी ने 249.7 अंक हासिल करके पैरालंपिक रिकॉर्ड भी बनाया। हालांकि, इससे पहले भी उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए हैं। ये अवनी का दूसरा पैरालंपिक स्वर्ण है और ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला बन गई हैं। मोना अग्रवाल ने भी इसी स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता। इसके अलावा मनीष नरवाल ने पुरुषों की एयर राइफल श्रेणी में रजत पदक हासिल किया, जबकि प्रीति पाल ने महिलाओं की टी25-100 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रच दिया, और यह उपलब्धि हासिल करने वाली पहली भारतीय पैरा-एथलीट बन गईं।

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement